IND vs ENG, 5th T20I: टी नटराजन को अंतिम मैच में मिला मौका, केएल राहुल हुए बाहर

इंग्लैंड ने भारत में सिर्फ एक बार टी20 सीरीज जीती है.

इंग्लैंड ने भारत में सिर्फ एक बार टी20 सीरीज जीती है.

पांच मैचों की टी20 सीरीज (India vs England) अभी 2-2 से बराबर है. यह मैच जीतने वाली टीम सीरीज पर कब्जा कर लेगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 20, 2021, 6:42 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. अहमदाबाद में खेले जा रहे पांंचवें और अंतिम टी20 मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर एक बार फिर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. भारतीय टीम ने अपनी प्लेइंग-11 में एक बदलाव किया है. पहले चार मैच में फेल रहे केएल राहुल काे अंतिम मैच में बाहर कर दिया गया है. उनकी जगह तेज गेंदबाज टी नटराजन को शामिल किया गया है. इंग्लैंड की टीम ने अपनी प्लेइंग-11 में कोई बदलाव नहीं किया है. पांच मैचों की सीरीज अभी 2-2 से बराबर है. ऐसे में यह मैच जीतने वाली टीम सीरीज पर कब्जा कर लेगी. टीम इंडिया ने इसके पहले टेस्ट सीरीज 3-1 से जीती थी. ऐसे में टीम 20 सीरीज भी जीतना चाहेगी.

टॉस हारने के बाद विराट कोहली ने कहा कि हम पहले बल्लेबाजी करके खुश हैं. हालांकि हम भी लक्ष्य का पीछा करना चाहता था. चौथे मैच की तरह इस मैच में भी हम बड़ा स्कोर बनाना चाहेंगे. उन्होंने कहा कि गेंदबाजी में बैलेंस बनाने के लिए केएल राहुल की जगह टी नटराजन को मौका दिया गया. केएल राहुल को इस मैच में इसलिए भी बाहर किया गया है, क्योंकि पहले चार मैच में सिर्फ 15 रन बना सके. दो बार वे शून्य पर भी आउट हो चुके हैं.

भारत की Playing 11: रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पंड्या, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन और राहुल चाहर.

इंग्लैंड की Playing 11: जेसन रॉय, जोस बटलर, डेविड मलान, जॉनी बेयरस्टो, ऑयन मॉर्गन, बेन स्टोक्स, सैम करेन, क्रिस जॉर्डन, जोफ्रा आर्चर, आदिल रशीद और मार्क वुड.
कैसी है अंतिम टी20 की पिच

बता दें पांचवां मैच भी काले रंग की पिच पर हो रहा है. ये वही पिच है जिसपर दूसरा टी20 मुकाबला खेला गया था. यह मैच टीम इंडिया ने जीता भी था. पिच रिपोर्ट के मुताबिक यहां गेंद अच्छी तरह से बल्ले पर आएगी और बड़ा स्कोर बन सकता है. लेकिन दूसरी पारी में बल्लेबाजी और आसान होगी. इसलिए पहले खेलने वाली टीम बड़ा स्कोर बनाना चाहेगी. टीम इंडिया ने चौथे टी20 में 185 रन बनाए थे और इंग्लैंड की टीम भी लगभग स्कोर तक पहुंच गई थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज