Home /News /sports /

IND vs ENG: मैनचेस्टर में रद्द हुआ सीरीज का 5वां टेस्ट मैच भविष्य में होगा? BCCI ने दी जानकारी

IND vs ENG: मैनचेस्टर में रद्द हुआ सीरीज का 5वां टेस्ट मैच भविष्य में होगा? BCCI ने दी जानकारी

विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने सीरीज में 2-1 से बढ़त बनाई हुई है लेकिन 5वें और अंतिम टेस्ट मैच को कोरोना वायरस के चलते रद्द कर दिया गया. (AP)

विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने सीरीज में 2-1 से बढ़त बनाई हुई है लेकिन 5वें और अंतिम टेस्ट मैच को कोरोना वायरस के चलते रद्द कर दिया गया. (AP)

भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का 5वां टेस्ट मैच (IND vs ENG 5th Test) फिलहाल रद्द कर दिया गया है लेकिन भविष्य में इसका आयोजन किया जा सकता है. बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा कि ईसीबी और भारतीय बोर्ड रद्द किए गए इस टेस्ट मैच को फिर से आयोजित करने की दिशा में बातचीत करेंगे.

अधिक पढ़ें ...
  • News18Hindi
  • Last Updated :

    नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का पांचवां और अंतिम टेस्ट मैच (IND vs ENG 5th Test) आखिरी वक्त पर रद्द कर दिया गया है. हालांकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने कहा है कि इस मैच का आयोजन भविष्य में किया जा सकता है. दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड इसको लेकर बातचीत कर रहे हैं. इस सीरीज में फिलहाल भारत ने 2-1 से बढ़त बनाई हुई है.

    बीसीसीआई सचिव जय शाह ने शुक्रवार को जारी बयान में कहा, ‘ईसीबी और भारतीय बोर्ड रद्द किए गए सीरीज के पांचवें टेस्ट मैच को फिर से आयोजित करने की दिशा में काम करेंगे. खिलाड़ियों की सुरक्षा से कोई समझौता नहीं होगा.’ इस बयान में आगे कहा गया है, ‘बीसीसीआई और ईसीबी के बीच मजबूत संबंधों के कारण, भारतीय बोर्ड ने रद्द किए गए टेस्ट मैच (मैनचेस्टर में सीरीज का 5वां टेस्ट) को भविष्य में आयोजित करने की पेशकश की है. दोनों बोर्ड इस टेस्ट मैच को फिर से शेड्यूल करने के लिए एक विंडो खोजने की दिशा में काम करेंगे.’

    इसे भी पढ़ें, भारत-इंग्लैंड के बीच 5वां टेस्ट हुआ रद्द, भारत नहीं उतार पाया टीम

    जय शाह ने बयान में आगे कहा, ‘बीसीसीआई ने हमेशा कहा है कि खिलाड़ियों की सुरक्षा और भलाई सर्वोपरि है और उस पहलू पर किसी तरह का समझौता नहीं होगा. एक रोमांचक सीरीज को पूरा नहीं कर पाने के लिए हम प्रशंसकों से माफी मांगना चाहते हैं.’ इससे पहले इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने कहा, ‘बीसीसीआई चल रही बातचीत के बाद ईसीबी पुष्टि कर सकता है कि इंग्लैंड और भारत के बीच ओल्ड ट्रैफर्ड में होने वाला पांचवां टेस्ट मैच रद्द कर दिया गया है.’

    उम्मीद है कि भारत अगले साल सीमित ओवरों की सीरीज के दौरान इंग्लैंड में यह पांचवां टेस्ट खेल सकता है. अगर ऐसा होता है तो इस सीरीज के नतीजे के लिए फैंस को अगले साल तक इंतजार करना होगा. टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री और गेंदबाजी कोच भरत अरुण के बाद सहायक फिजियो योगेश परमार के कोविड-19 के लिए पॉजिटिव पाए जाने के बाद खिलाड़ियों पर खतरा मंडरा रहा था.

    इसे भी देखें, रवींद्र जडेजा की पत्नी और बहन के बीच कलह, जानें क्या है पूरा मामला

    ईसीबी ने कहा, ‘टीम में कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए भारत अपनी टीम उतारने में सक्षम नहीं है.’ बीसीसीआई सूत्रों के अनुसार खिलाड़ियों के टेस्ट की रिपोर्ट नेगेटिव आई थी, लेकिन खिलाड़ी अगला टेस्ट पॉजिटिव आने की स्थिति में 10 दिन तक आइसोलेशन में रहने का जोखिम नहीं उठाना चाहते थे. ऐसे में पांचवें टेस्ट को रद्द करने का फैसला लिया गया.

    Tags: BCCI, Cricket news, IND vs ENG, Ind vs eng test 2021, India vs England Test Series

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर