Home /News /sports /

ind vs eng 5th test india set a target of 378 runs for england at edgbaston rishabh pant ben stokes

Ind vs Eng 5th Test: इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 378 रनों का लक्ष्य, भारत की दूसरी पारी 245 पर सिमटी

IND vs ENG 5th Test: भारत ने इंग्लैंड के सामने एजबेस्टन टेस्ट में 378 रनों का लक्ष्य रखा  (AFP)

IND vs ENG 5th Test: भारत ने इंग्लैंड के सामने एजबेस्टन टेस्ट में 378 रनों का लक्ष्य रखा (AFP)

India vs England 5th Test: भारतीय टीम ने एजबेस्टन टेस्ट में इंग्लैंड के सामने जीत के लिए चौथी पारी में 378 रनों का लक्ष्य रखा है. चौथे दिन भारतीय टीम की दूसरी पारी 245 रनों पर सिमट गई. भारत की ओर से दूसरी पारी चेतेश्वर पुजारा और ऋषभ पंत ने शानदार पचासा जड़ा.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड के बीच बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जा रहा है. भारतीय टीम ने एजबेस्टन टेस्ट में इंग्लैंड के सामने जीत के लिए चौथी पारी में 378 रनों का लक्ष्य रखा है. चौथे दिन भारतीय टीम की दूसरी पारी 245 रनों पर सिमट गई. भारत की ओर से दूसरी पारी चेतेश्वर पुजारा और ऋषभ पंत ने शानदार पचासा जड़ा. वहीं, इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट झटके. उनके अलावा मैथ्यू पोट्स और स्टुअर्ट ब्रॉड ने दो-दो जबकि जैक लीच व जेम्स एंडरसन को एक-एक विकेट मिला. एजबेस्टन के मैदान पर चौथी पारी में 285 प्लस स्कोर कभी चेज नहीं हुआ है.

इससे पहले भारत ने चौथे दिन की शुरुआत तीन विकेट पर 123 रन से की. चेतेश्ववर पुजारा और ऋषभ पंत ने पहले आधे घंटे में आसानी से रन जोड़े. पुजारा ने बैकफुट पर चौके और फ्लिक से जेम्स एंडरसन पर लगातार दो चौके जड़े. पंत ने पहली पारी की तुलना में अधिक सतर्क होकर बल्लेबाजी की. सुबह के सेशन में पुजारा और पंत के काम को इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने आसान किया जिन्होंने दिन की शुरुआत में काम चलाऊ स्पिनर जो रूट से तीन ओवर कराए.

पुजारा हालांकि स्टुअर्ट ब्रॉड की शॉर्ट और बाहर की ओर मूव होती गेंद पर बैकवर्ड प्वाइंट पर कैच दे बैठे. श्रेयस अय्यर (19) ने कुछ अच्छे शॉट खेले लेकिन एक बार फिर शॉर्ट गेंद पर सीधे मिडविकेट पर एंडरसन को कैच दे बैठे. पंत ने पैड पर आई गेंद को चार रन के लिए भेजकर अर्धशतक पूरा किया और विदेशी सरजमीं पर एक ही टेस्ट में शतक और अर्धशतक जड़ने वाले पहले भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज बने.

 ऋषभ पंत ने तोड़ा 72 साल पुराना रिकॉर्ड, एजबेस्टन टेस्ट में बनाए 203 रन

पंत ने जैक लीच का स्वागत चौके से किया लेकिन इसी स्पिनर पर रिवर्स पुल करने की कोशिश में पहली स्लिप में जो रूट को कैच दे बैठे जिससे भारत का स्कोर छह विकेट पर 198 रन हो गया. मैथ्यू पोट्स ने शार्दुल ठाकुर (04) को शॉर्ट गेंद पर फाइन लेग पर कैच कराया. पोट्स की गेंद पर एंडरसन ने कवर में जीवनदान दिया.

Tags: Ben stokes, Cheteshwar Pujara, IND vs ENG, India Vs England, Rishabh Pant

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर