Home /News /sports /

ind vs eng 5th test james anderson calls for aggressive approach with bat

IND vs ENG: जेम्स एंडरसन ने बताया इंग्लैंड की वापसी का प्लान, कहा- पहले भी कर चुके हैं ऐसा

IND vs ENG: इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही है.  (James anderson instagram)

IND vs ENG: इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही है. (James anderson instagram)

IND vs ENG 5th Test: जेम्स एंडरसन (James Anderson) ने भारत के खिलाफ पहली पारी में 5 विकेट लिए. लेकिन टीम ने बल्लेबाजी करते हुए 84 रन पर 5 विकेट खोए दिए हैं.

बर्मिंघम. इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) के अनुसार 5वें टेस्ट में भारत की मजबूत वापसी से उनकी टीम को भी इसी तरह वापसी का भरोसा मिलेगा. एंडरसन ने साथ ही जोर दिया कि मेहमान टीम अपना आक्रामक खेल जारी रखेगी. दूसरे दिन के खत्म होने तक इंग्लैंड की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी और उसका स्कोर 5 विकेट पर 84 रन था. इससे वह भारतीय टीम से अब भी 332 रन से पिछड़ रही है. भारतीय टीम भी शुरुआती दिन कुछ इसी तरह की स्थिति में थी और उसका स्कोर 5 विकेट पर 98 रन था. अंत में टीम 416 रन का स्काेर बनाने में सफल रही.

जेम्स एंडरसन ने कहा, ‘हम भी उनकी तरह की स्थिति में हैं, जिससे हमें भरोसा है कि हम भी ऐसा ही कुछ कर सकते हैं.’ भारत के लिए ऋषभ पंत (146) और रवींद्र जडेजा (104) ने शतक जड़कर और छठे विकेट के लिए 222 रन की साझेदारी निभाकर पहली पारी में 416 रन बनाने में मदद की. उन्होंने ने कहा कि हमें निचले क्रम में अपना काम करना है. हमें कुछ बड़ी भागीदारियां करनी होंगी और भारत पर दबाव बनाना होगा. उन्होंने कहा कि और हमारा सबसे बेहतर डिफेंस आक्रमण करना होगा.

दबाव में लाने की कोशिश करेंगे

पिछले महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में कप्तान बेन स्टोक्स और जॉनी बेयरस्टो ने इंग्लैंड को इस तरह की मुश्किल स्थिति से बाहर निकाला था. एंडरसन ने कहा कि पिछले कुछ हफ्तों में हम इसी तरह की मुश्किल परिस्थिति में थे और हमने जिस तरह से तब प्रतिद्वंद्वी टीम को दबाव में लाने की कोशिश की थी, उसी तरह यहां भी करेंगे. उन्होंने कहा कि हम स्कोर बनाना चाहते हैं और मैच को आगे बढ़ाना चाहते हैं. हम यही करने की कोशिश करेंगे.

पंत को गेंदबाजी करना मुश्किल

एंडरसन ने 60 रन देकर 5 विकेट झटके थे. लेकिन उन्होंने माना कि पंत की शानदार पारी ने लय भारत के पक्ष में कर दी. उन्होंने कहा कि मुझे वास्तव में लगा कि हमने पहले दिन सुबह और दोपहर में काफी अच्छी गेंदबाजी की थी. लेकिन पंत ने फिर शानदार पारी खेली. एंडरसन ने कहा कि वह काफी प्रतिभाशाली खिलाड़ी है. वह सभी तरह के शॉट खेलता है और वह इन्हें खेलने में जरा भी हिचकता नहीं है, इसलिए उसे गेंदबाजी करना मुश्किल है.

VIDEO: ब्रायन लारा ने जब एक ओवर में जड़े 4 चौके और 2 छक्के, बनाया था 28 रन का रिकॉर्ड

IND vs ENG: रोहित शर्मा टी20 सीरीज खेलने के लिए तैयार, आज आइसोलेशन से आ सकते हैं बाहर

फिर कप्तान जसप्रीत बुमराह ने स्टुअर्ट ब्रॉड पर 29 रन जोड़कर एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया. ब्रॉड ने इस ओवर में अतिरिक्त सहित कुल 35 रन दिए. एंडरसन ने कहा कि सामान्य दिन में इस तरह के शॉट में गेंद बल्ले से छूकर क्षेत्ररक्षक के हाथों में चली जाती है और अगर ऐसा होता तो कोई भी इस ओवर के बारे में बात नहीं करता. लेकिन यह ओवर जिस तरह से गया, मुझे लगता है कि यह काफी दुर्भाग्यशाली रहा. उन्होंने कहा कि कभी कभार शीर्ष क्रम के बल्लेबाज को गेंदबाजी करना आसान हो सकता है. लेकिन पुछल्ले गेंदबाजों के खिलाफ लय हासिल करना थोड़ा पेचीदा हो जाता है.

Tags: IND vs ENG, India Vs England, James anderson, Jasprit Bumrah, Team india

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर