Home /News /sports /

ind vs eng 5th test lalchand rajput says ks bharat got a chance as opener did well in practice match

मयंक, पुजारा या विहारी नहीं, केएस भरत हों शुभमन गिल के ओपनिंग पार्टनर? जानिए पूर्व कोच ने ऐसा क्यों कहा

IND vs ENG 5th Test: केएस भरत ने प्रैक्टिस मैच में अच्छा प्रदर्शन किया था.  (BCCI Twitter)

IND vs ENG 5th Test: केएस भरत ने प्रैक्टिस मैच में अच्छा प्रदर्शन किया था. (BCCI Twitter)

IND vs ENG 5th Test: टीम इंडिया के लिए इंग्लैंड के खिलाफ कल से शुरू हो रहे टेस्ट में ओपनिंग जोड़ी सबसे बड़ी चिंता है. केएल राहुल के बाद रोहित शर्मा भी बाहर हो गए हैं. शुभमन गिल (Shubman Gill) का बतौर ओपनर खेलना तय है.

नई दिल्ली. टीम इंडिया (Team India) कल से सबसे मुश्किल चुनौती के लिए तैयार है. भारत और इंग्लैंड के बीच (IND vs ENG) 5वां टेस्ट कल से एजबेस्टन में खेला जाना है. टीम इंडिया के लिए यहां 2 बड़ी मुश्किल है. पहला, टीम इस मैदान पर अब तक टेस्ट मैच नहीं जीत सकी है. दूसरा, रोहित शर्मा व केएल राहुल दोनों मैच से बाहर हो चुके हैं. दोनों ने पिछले साल 4 टेस्ट में टीम को बतौर ओपनर अच्छी शुरुआत दिलाई थी. जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को टीम की कमान सौंपी गई है, लेकिन सबसे बड़ा सवाल है कि आखिर शुमगन गिल के साथ ओपनिंग करने कौन उतरेगा. अभी भारतीय टीम 5 मैचों की सीरीज में 2-1 से आगे है.

टीम इंडिया के पूर्व कोच लालचंद राजपूत ने News18 Hindi से एक्सक्लूसिव बात करते हुए कहा, बतौर कोच देखें, तो केएस भरत ने प्रैक्टिस मैच में अच्छा प्रदर्शन किया है. उन्हें परिस्थितयों के बारे में पता है और दोनों पारियों में अच्छा प्रदर्शन भी किया है. वहीं मयंक अग्रवाल हाल ही में इंग्लैंड पहुंचे हैं और उन्होंने प्रैक्टिस मैच भी नहीं खेला है. उन्होंने कहा कि इंग्लैंड की परिस्थितियां काफी मुश्किल होती हैं. ऐसे में आपको लय हासिल करने में थोड़ा समय लगता है. ऐसे में भरत को बतौर ओपनर मौका दिया जाना चाहिए.

मयंक को इंग्लैंड में खेलने का अनुभव

लालचंद राजपूत ने कहा कि भले ही मयंक अग्रवाल को इंग्लैंड में खेलने का अनुभव है. लेकिन अभी वे इन परिस्थितयों से दूर हैं. इंग्लैंड में अच्छी शुरुआत बेहद जरूरी होती है. इससे निचले क्रम के बल्लेबाजों को आसानी होती है. हालांकि वहां नई गेंद स्विंग होती है. पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने कहा कि प्रैक्टिस मैच को देखते हुए उम्मीद है कि टीम इंडिया गिल के साथ केएस भरत को ही मौका देगी.

IND vs ENG: बेन स्टोक्स ने भारत को दी चेतावनी, कहा- सिर्फ विरोधी टीम बदली, हम अंदाज नहीं बदलेंगे

सीरीज के पहले 4 मैच पिछले साल खेले गए थे. तब रोहित शर्मा और केएल राहुल ने अच्छा प्रदर्शन किया था. दोनों ने 300 से अधिक रन बनाए थे. अन्य कोई बल्लेबाज यहां तक नहीं पहुंच सका था. रोहित ने 4 मैच में एक शतक, 2 अर्धशतक के सहारे 368 और राहुल ने एक शतक, एक अर्धशतक के सहारे 315 रन बनाए थे. युवा बल्लेबाज गिल की बात करें, तो वे अब तक 10 टेस्ट में 558 रन बनाए हैं. 4 अर्धशतक लगाया है. वहीं केएस भरत ने अब तक इंटरनेशनल डेब्यू नहीं किया है. लीस्टरशायर के खिलाफ अभ्यास मैच में उन्होंने नाबाद 70 और 43 रन बनाए. वे 79 फर्स्ट क्लास मैच में 37 की औसत से 4289 रन बना चुके हैं. 9 शतक और 23 अर्धशतक लगाया है.

Tags: India Vs England, Jasprit Bumrah, Ks bharat, Lalchand Rajput, Shubman gill, Team india

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर