Home /News /sports /

ind vs eng 5th test shardul thakur response to his nicknames team india video

IND vs ENG: शार्दुल को लॉर्ड निकनेम पसंद है या नहीं, किया खुलासा, इंग्लैंड की पिच को बताया जन्नत, VIDEO

IND vs ENG 5th Test: शार्दुल ठाकुर ने पिछले साल इंग्लैंड में अच्छा प्रदर्शन किया था. (IPL Instagram)

IND vs ENG 5th Test: शार्दुल ठाकुर ने पिछले साल इंग्लैंड में अच्छा प्रदर्शन किया था. (IPL Instagram)

IND vs ENG 5th Test: भारत और इंग्लैंड के बीच 5वां टेस्ट कल से शुरू हो रहा है. शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने पिछले साल चौथे टेस्ट की दोनों पारियों में अर्धशतक लगाकर टीम को जीत दिलाई थी. टीम अभी सीरीज में 2-1 से आगे है.

बर्मिंघम. भारत और इंग्लैंड के बीच एजबेस्टन में कल से शुरू होने वाले 5वें और अंतिम टेस्ट से पहले भारतीय ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने कहा कि वह टीम में अपनी भूमिका का लुत्फ उठा रहे हैं. जब तक मुख्य गेंदबाज ब्रेक पर हैं, वह निरंतर अच्छा प्रदर्शन कर और प्रभाव डाल सकते हैं. उन्होंने कहा कि इस समय हमारे तेज गेंदबाजी विभाग में हर कोई अच्छा प्रदर्शन कर रहा है, जिसमें मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव शामिल हैं. इशांत शर्मा भी इसमें थे और आमतौर पर वे नई गेंद से शुरूआत करते और कई दफा ऐसा होता कि वे पहले स्पैल में 2-3 विकेट झटक लेते और मुझे बाद में गेंदबाजी का मौका मिलता. उन्होंने अपने निकनेम को लेकर भी खुलासा किया. टीम इंडिया सीरीज में (IND vs ENG) 2-1 से आगे है. ऐसे में उसे सीरीज जीतने के लिए सिर्फ ड्रॉ की जरूरत है.

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने बीसीसीआई टीवी से कहा, ‘मुझे तब गेंदबाजी का मौका मिलता है, जब कोई भागीदारी हो रही होती है और मुख्य गेंदबाज को आराम दिया जाना है. इस मौके पर मेरे लिए एक विकेट चटकाने और टीम के लिए कुछ करने का मौका रहता है.’ उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि इस तरह की स्थितियों में गेंदबाजी करना मेरा काम है और मुझे यह पसंद है, क्योंकि अगर मैं अच्छा प्रदर्शन करता हूं, तो इससे खेल पर असर पड़ता है.

यहां गेंद करती है स्विंग

पालघर के इस तेज गेंदबाज ने ओवल में चौथे टेस्ट में इंग्लैंड पर 157 रन की जीत में अहम भूमिका अदा की थी. ठाकुर उस भारतीय टीम में शामिल हैं, जो शुक्रवार से यहां शुरू होने वाले पांचवें टेस्ट में खेलेगी. 30 साल के इस गेंदबाज ने कहा कि मुझे लगता है कि इंग्लैंड गेंदबाजों के लिए जन्नत की तरह है. वे ऐसा इसलिए कहते हैं, क्योंकि वहां गेंद काफी स्विंग करती है और कभी-कभार आप एक ही स्पैल में काफी विकेट झटक लेते हो. इसलिए मुझे लगता है कि क्रिकेट खेलने और गेंदबाजी करने के लिए इंग्लैंड मेरे पसंदीदा स्थल में से एक है. इंग्लैंड में काफी ‘लेटरल मूवमेंट’ होता है और यह आप पर निर्भर करता है कि आप इसका इस्तेमाल किस तरह करते हो.

हम वापसी करने में रहे सफल

शार्दुल ठाकुर ने ओवल में चौथे टेस्ट में अहम भूमिका निभाई थी, उन्होंने दो महत्वपूर्ण अर्धशतक जड़ने के साथ दोनों पारियां में अहम विकेट चटकाए थे. पहले मैच में उन्होंने 36 गेंद में 57 रन बनाए, जिससे भारत को 191 रन का स्कोर बनाने में मदद मिली. दूसरी पारी में उन्होंने 72 गेंद में 60 रन बनाए. अपने प्रदर्शन को याद करते हुए उन्होंने कहा कि ये महत्वपूर्ण पारियां थीं. इंग्लैंड बड़ी बढ़त बना सकता था, लेकिन हम वापसी करने में सफल रहे.

IND vs ENG: बेन स्टोक्स की कप्तानी में ये 11 खिलाड़ी उतरेंगे भारत के खिलाफ, दिग्गज गेंदबाज की वापसी

IND vs ENG: बुमराह के पास जूते खरीदने के नहीं थे पैसे, अब बनने जा रहे टीम इंडिया के कप्तान, VIDEO

उन्होंने कहा कि जब आप इस तरह की पारियां खेलते हो, इससे टीम के साथी प्रेरित होते हैं कि हमें मैच में वापसी करने का एक अच्छा मौका मिला है. इसका गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण पर भी असर दिखता है. वीडियो में शार्दुल ठाकुर ने अपने निकनेम लॉर्ड और बीफी को लेकर भी बड़ी बात कही. उन्होंने बताया कि मैं किसी भी नाम के साथ खुश हूं. रणजी ट्रॉफी के दिनों से मुझे बुल के नाम से बुलाया जाता था. इंग्लैंड के खिलाफ प्रदर्शन के बाद लोग मुझे लॉर्ड और बीफी के नाम से जानते हैं. ये दिखाता है कि साथी खिलाड़ी मुझे कितना प्यार करते हैं. जब मैं यह सुनता हूं, तो अच्छा लगता है.

Tags: IND vs ENG, India Vs England, Rohit sharma, Shardul thakur, Team india

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर