Home /News /sports /

ind vs eng 5th test vikram rathour ordinary batting performance indias control of decider

IND vs ENG: टीम इंडिया के बैटिंग कोच ने बताई मैच में पिछड़ने की वजह, कहा- मौका गंवा दिया

IND vs ENG 5th Test: इंग्लैंड को अंतिम दिन 119 रन और बनाने हैं. (AFP)

IND vs ENG 5th Test: इंग्लैंड को अंतिम दिन 119 रन और बनाने हैं. (AFP)

IND vs ENG 5th Test: बैटिंग कोच विक्रम राठौर (Vikram Rathour) ने कहा कि टीम इंडिया मैच में अच्छी स्थिति में होने के बाद भी एक गलती के कारण संघर्ष कर रही है. चौथे दिन इंग्लैंड ने 378 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 3 विकेट पर 259 रन बना लिए थे.

अधिक पढ़ें ...

बर्मिंघम. टीम इंडिया (Team India) 5वें टेस्ट की पहली पारी में 132 रन की बड़ी बढ़त हासिल करने के बाद भी अभी पिछड़ती हुई दिख रही है. चौथे दिन का खेल खत्म होने पर इंग्लैंड ने 378 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 3 विकेट पर 259 रन बना लिए थे. उसे अंतिम दिन 119 रन और बनाने हैं जबकि 7 विकेट शेष हैं. बैटिंग कोच विक्रम राठौर (Vikram Rathour) ने दूसरी पारी में भारतीय बल्लेबाजों के प्रदर्शन पर सवाल उठाए. इंग्लैंड की बात की जाए तो जो रूट 76 और जॉनी बेयरस्टो 72 रन बनाकर खेल रहे हैं. टीम इंडिया ने पहली पारी में 416 जबकि दूसरी पारी में 245 रन बनाए. वहीं इंग्लैंड ने पहली पारी में 282 रन बनाए थे. सीरीज में टीम इंडिया अभी 2-1 से आगे है. यदि इंग्लिश टीम मैच जीतने में सफल रही, तो सीरीज बराबर हो जाएगी.

विक्रम राठौर ने चौथे दिन का खेल खत्म होने के बाद कहा कि चौथे दिन सुबह के सेशन में खराब बल्लेबाजी के कारण हमने विरोधी टीम को वापसी का मौका दिया. टीम ने अंतिम 7 विकेट महज 92 रन पर गंवा दिए. उन्होंने कहा, ‘हमारा प्लान काम नहीं आया. टीम की ​​बल्लेबाजी काफी सामान्य रही. हम खेल में आगे थे. हम ऐसी स्थिति में थे, जहां हम वास्तव में विरोधी टीम को खेल से बाहर कर सकते थे. दुर्भाग्य से ऐसा नहीं हुआ.’ राठौर ने कहा कि कई खिलाड़ियों ने अच्छी शुरुआत की, लेकिन वे इसे बड़े स्कोर में नहीं बदल सके. कोई बड़ी साझेदारी भी नहीं हो सकी.

शार्ट बॉल खेलने में हुई परेशानी

श्रेयस अय्यर के अलावा शार्दुल ठाकुर, बुमराह और शमी भी शॉर्ट बॉल पर आउट हुए. इस पर राठौर ने कहा कि हां उन्होंने मैदान में हमारे खिलाफ शॉर्ट गेंद का इस्तेमाल किया. हमें थोड़ा बेहतर खेल दिखाना था. उन्होंने शॉट खेलने की कोशिश की. लेकिन यह हमारे खिलाफ गया और वे उस पर आउट हो गए. उन्होंने कि अगली बार ऐसी स्थिति होने पर शॉर्ट बॉल से कैसे निपटा जाए, इस पर फिर से सोचे जाने की जरूरत है. हमें उनके खिलाफ बेहतर रणनीति के साथ उतरना होगा.

IND vs ENG: भारत ने 90 साल के इतिहास में पहली बार एक मैच में बनाए 5 बड़े रिकॉर्ड, पढ़ें रोचक तथ्य

मैच में टीम इंडिया की वापसी के सवाल पर उन्होंने कहा कि यदि हमें सुबह दो विकेट जल्दी मिल गया, तो मैच पूरी तरह से खुल जाएगा. उन्होंने किा कि हम जानते हैं कि यह अभी भी एक बड़ा लक्ष्य है. अभी भी उन्हें 100 से अधिक रन बनाने हैं. शमी और बुमराह जिस तरह की गेंदबाजी कर रहे हैं. ऐसे में अगर एक विकेट मिलता है, तो वे लगातार विकेट लेने की क्षमता रखते हैं और हम मैच में वापस आ सकते हैं.

Tags: IND vs ENG, India vs England 2021, Jasprit Bumrah, Joe Root, Team india, Vikram rathour

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर