• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND vs ENG: अजिंक्य रहाणे 0 पर आउट होते ही हुए ट्रोल, फैंस बोले- अब विदाई का वक्त

IND vs ENG: अजिंक्य रहाणे 0 पर आउट होते ही हुए ट्रोल, फैंस बोले- अब विदाई का वक्त

IND VS ENG: अजिंक्य रहाणे ओवल टेस्ट की दूसरी पारी में 0 पर आउट हो गए. (AP)

IND VS ENG: अजिंक्य रहाणे ओवल टेस्ट की दूसरी पारी में 0 पर आउट हो गए. (AP)

IND vs ENG: भारतीय टेस्ट टीम के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) का इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में निराशाजनक प्रदर्शन जारी है. वो ओवल टेस्ट की दूसरी पारी में 0 पर आउट हो गए. इसके बाद फैंस ने उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोल करना शुरू कर दिया और उनकी जगह दूसरे खिलाड़ियों को मौका देने की मांग करने लगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. भारतीय टेस्ट टीम के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे का इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में निराशाजनक प्रदर्शन जारी है. वो ओवल टेस्ट की दूसरी पारी में 0 पर आउट हो गए. उन्हें क्रिस वोक्स ने अपना शिकार बनाया. वोक्स ने पहले जडेजा को एलबीडब्ल्यू आउट किया. इसी ओवर में वोक्स ने रहाणे के खिलाफ भी एलबीडब्ल्यू की जोरदार अपील की और अंपायर ने उन्हें आउट करार दिया. इसके बाद भारतीय उप-कप्तान ने डीआरएस लिया, जिसमें गेंद स्टम्प्स के काफी ऊपर से जाते नजर आई. इस वजह से रहाणे को बड़ा जीवनदान मिल गया. हालांकि, रहाणे इस मौके को भुना नहीं पाए और अगले ही ओवर में वोक्स ने शून्य पर चलता कर दिया. रहाणे ओवल में तीसरी बार 0 पर आउट हुए.

    रहाणे इस सीरीज की 7 पारियों में सिर्फ 109 रन (5, 1, 61, 18, 10, 14, 0) बना पाए हैं. उन्होंने लॉर्ड्स टेस्ट की दूसरी पारी में 61 रन बनाए थे. इसके बाद से वो सीरीज में बड़ा स्कोर नहीं कर पाए हैं. इसका असर उनके टेस्ट औसत पर भी पड़ा है. रहाणे का बल्लेबाजी औसत 2015 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुई घरेलू सीरीज (59 टेस्ट) के बाद औसत 40 से नीचे आया है. मध्य क्रम में उनके रन बनाने का खामियाजा टीम इंडिया को इंग्लैंड दौरे पर कई मौकों पर उठाना पड़ा है.

    रहाणे के 0 पर आउट होते ही फैंस भड़के
    रहाणे ने इस सीरीज में कुछ मौकों पर अच्छी शुरुआत की, लेकिन वो इसे बड़ी पारी में नहीं तब्दील कर पाए. इसी वजह से ओवल में शून्य पर आउट होते ही फैंस उन पर भड़क गए और ट्विटर पर उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया और उनके खिलाफ मीम्स की बाढ़ गई.

    एक यूजर ने लिखा- रहाणे का टेस्ट करियर पवेलियन की तरफ लौटता हुआ.एक अन्य यूजर ने लिखा कि #ThankYouRahane हम आपको मिस नहीं करेंगे. अगर रहाणे को दोबारा मौका मिलता है तो यह करुण नायर जैसे खिलाड़ियों के साथ नाइंसाफी होगी. 

    एक और यूजर ने लिखा कि रहाणे से कम से कम अर्धशतक की तो दरकार थी. वाकई निराशाजनक. हम वक्त आ गया है कि भारत पांच नंबर पर हनुमा विहारी या मयंक अग्रवाल कौ मौका दे और भगवान के लिए रहाणे को छोड़कर आगे बढ़ें.

    IND vs END: विराट कोहली मैच तो छोड़िए 2 पारियों को मिलाकर भी 100 रन नहीं बना पा रहे, आकंड़े हैं गवाह

    यह भी पढ़ें: IND vs ENG: विराट कोहली के 10 हजार रन पूरे, लेकिन नहीं तोड़ सके सचिन और द्रविड़ का रिकॉर्ड

    जाफऱ ने भी रहाणे पर सवाल खड़े किए
    इससे पहले, पूर्व भारतीय ओपनर वसीम जाफर ने भी अपने यू ट्यूब चैनल पर अपलोड किए गए एक वीडियो में रहाणे के प्रदर्शन पर अपनी राय रखी थी. उन्होंने माना कि बल्लेबाज को कम से कम गलत शॉट खेलकर अपना विकेट नहीं खोना चाहिए. रहाणे की बल्लेबाजी निराशाजनक रही है. वो ज्यादातर मौकों पर विकेट के पीछे कैच आउट हो रहे हैं. उन्हें बड़ी पारी खेलने की जरूरत है, क्योंकि अगले कुछ टेस्ट टीम के लिए अहम हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज