IND vs ENG: इंग्लैंड को मोटेरा टेस्ट में मिला ‘दुश्मन’ का साथ, दोनों चाहते हैं भारत की हार

डेविड वॉर्नर ने भारत के खिलाफ दो टेस्ट खेले थे और एक भी अर्धशतक नहीं लगा सके थे.

डेविड वॉर्नर ने भारत के खिलाफ दो टेस्ट खेले थे और एक भी अर्धशतक नहीं लगा सके थे.

भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट गुरुवार से मोटेरा में शुरू हो रहा है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी और कोच मैच में टीम इंडिया की हार की दुआ कर रहे हैं. इससे उनकी टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच जाएगी.

  • Share this:
नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच चौथा टेस्ट 4 मार्च गुरुवार से शुरू हाे रहा है. मोटेरा (Motera Test) में होने वाले टेस्ट से ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) की दूसरी टीम का निर्णय होना है. न्यूजीलैंड की टीम पहले ही फाइनल में पहुंच चुकी है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी और कोच मैच में टीम इंडिया की हार की दुआ कर रहे हैं. टीम इंडिया के हारने से ही ऑस्ट्रेलिया की टीम फाइनल में पहुंच सकती है. टीम इंडिया यदि जीती या मैच ड्रॉ रहता है तो ऑस्ट्रेलिया की टीम बाहर हो जाएगी. चार मैचों की सीरीज में टीम इंडिया 2-1 से आगे है.

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल 18 से 22 जून तक लॉर्ड्स में होना है. तीसरा टेस्ट हारकर इंग्लैंड की टीम पहले ही फाइनल की रेस से बाहर हो चुकी है. ऑस्ट्रेलिया के ओपनर बल्लेबाज डेविन वॉर्नर ने कहा, ‘हम इंग्लैंड टीम का मजाक नहीं उड़ाएंगे. क्रिकेट के नजरिए से हम सीरीज को ड्रॉ होते देखना चाहते हैं. हमारे लिए यह शानदार होगा कि हम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच जाएं. अगर ऐसा होता है तो यह हमारे लिए यह यादगार परिणाम होगा.’

ऑस्ट्रेलियाई टीम के असिस्टेंट कोच एंड्रयू मैक्डोनाल्ट ने कहा कि इस मैच में हमारा ध्यान रहेगा. हालांकि जीत इंग्लैंड के लिए आसान नहीं होगी. इसमें संदेह नहीं है कि यह स्पिन ट्रैक रहेगा. हम इंग्लैंड के अच्छा खेलने की कामना कर रहे हैं.

इसके पहले इंग्लिश कप्तान जो रूट भी कह चुके हैं कि वे सीरीज ड्रॉ करना चाहते हैं. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में नहीं पहुंचना हमारे लिए दुखद है. इस बीच ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में खेलने से मना कर दिया था. ऐसे में आईसीसी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक्शन लेते हुए दक्षिण अफ्रीका को 120 अंक दे सकता है. अगर ऐसा होता है तो टीम इंडिया अंतिम टेस्ट हारकर भी फाइनल में पहुंच जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज