• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND vs ENG: टीम इंडिया पर कोरोना संकट के बाद भी बीसीसीआई को डर नहीं! इंग्लैंड नहीं भेजेगा अतिरिक्त खिलाड़ी

IND vs ENG: टीम इंडिया पर कोरोना संकट के बाद भी बीसीसीआई को डर नहीं! इंग्लैंड नहीं भेजेगा अतिरिक्त खिलाड़ी

IND VS ENG: भारतीय टीम पर कोरोना वायरस का अटैक (PTI)

IND VS ENG: भारतीय टीम पर कोरोना वायरस का अटैक (PTI)

India vs England: टीम इंडिया पर कोरोना अटैक के बावजूद बीसीसीआई (BCCI) इंग्लैंड दौरे पर अतिरिक्त खिलाड़ी नहीं भेजेगा. भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और थ्रोडाउन विशेषज्ञ दयानंद जारानी कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं

  • Share this:
    नई दिल्ली. टीम इंडिया (Team India) में कोरोना वायरस के मामले पाए जाने के बावजूद भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) इंग्लैंड दौरे (India vs England) पर कोई अतिरिक्त खिलाड़ी नहीं भेजेगा. भारतीय टीम तीन सप्ताह के ब्रेक के बाद डरहम पहुंच चुकी है. भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और थ्रोडाउन विशेषज्ञ दयानंद जारानी कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं जबकि तीन अन्य को पृथकवास में रखा गया है. गेंदबाजी कोच भरत अरुण, रिजर्व विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) और स्टैंडबाय सलामी बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन को पृथकवास में रखा गया है जो दयानंद के संपर्क में आये थे.

    इंडियन एक्सप्रेस में छपी रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई कोविड-19 के मामले आने के बावजूद भारत से कोई खिलाड़ी भेजने पर विचार नहीं कर रहा. बीसीसीआई के एक शीर्ष अधिकारी ने यह पूछे जाने पर कि क्या किसी अतिरिक्त खिलाड़ी को इंग्लैंड भेजा जाएगा, उन्होंने कहा, "बीसीसीआई का मानना है कि पंत में लक्षण नहीं है और उनकी क्वारंटाइन पीरियड खत्म होने वाली है. कम से कम अब पहले बड़े दल में किसी खिलाड़ी को जोड़ने की जरूरत नहीं है."

    यूके के रेड लिस्ट में है भारत
    चयन समिति ने कोरोना महामारी के मद्देनजर इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए 20 सदस्यीय टीम का चयन किया था. भारत अभी भी यूनाइटेड किंगडम की रेड लिस्ट में है, जिसका अर्थ है सख्त यात्रा प्रतिबंध और अधिक विस्तृत वायरस सुरक्षा प्रोटोकॉल. इसके अलावा आपात स्थिति के लिए चयन समिति ने बैकअप के तौर पर चार स्टैंडबाय खिलाड़ी भी चुना हैं. ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर कई प्रमुख खिलाड़ियों के चोटिल होने पर शार्दुल ठाकुर, वॉशिंगटन सुंदर और टी नटराजन जैसे बैकअप खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया गया था और टीम इंडिया को यादगार टेस्ट सीरीज जीत दिलाई थी.

    भारतीय खिलाड़ियों को लग चुकी है कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज
    यूके वायरस के डेल्टा संस्करण के प्रसार का सामना कर रहा है. हालांकि पूरे भारतीय दल और उनके साथ गए परिवार के सदस्यों को इस महीने की शुरुआत में लंदन में कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज दी गई थी, लेकिन ब्रेक के दौरा जोखिम उठाते हुए खिलाड़ियों ने भीड़-भाड़ वाली जगहों का दौरा किया. पंत और जसप्रीत बुमराह को भारी भीड़ वाले वेम्बले स्टेडियम में यूरो 2020 के मैच देखते हुए पाया गया. विंबलडन देखने मुख्य कोच रवि शास्त्री और रविचंद्रन अश्विन भी पहुंचे थे.

    IND vs ENG : ऋद्धिमान साहा भी आइसोलेट, कोरोना पॉजिटिव सपोर्ट स्टाफ दयानंद के संपर्क में आए थे

    बीसीसीआई ने आधिकारिक बयान में कहा, ‘‘पंत ब्रेक के दौरान टीम होटल में नहीं थे. वह आठ जुलाई को कोरोना पॉजिटिव पाये गए. उनमें कोई लक्षण नहीं है और वह उसी स्थान पर पृथकवास में हैं , जहां वह पॉजिटव पाये गए थे. बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी निगरानी कर रही है और अब वह रिकवरी की राह पर है. वह दो नेगेटिव आरटी पीसीआर टेस्ट आने के बाद डरहम में टीम से जुड़ेंगे." अरूण, ईश्वरन और साहा की रिपोर्ट नेगेटिव आई है लेकिन उन्हें ब्रिटिश सरकार के स्वास्थ्य सुरक्षा प्रोटोकॉल मानने होंगे. ये पांचों लंदन में हैं.

    अभिमन्यु ईश्वरन पर कोई फैसला नहीं हुआ
    दूसरी ओर शुभमन गिल की जगह अभी अभिमन्यु ईश्वरन को टीम में शामिल नहीं किया गया है. हालांकि गिल को अभी सीरीज से बाहर नहीं किया गया है. यह पूछे जाने पर कि क्या ईश्वरन खेलेंगे, बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा, 'इसका फैसला चयनकर्ता और टीम प्रबंधन को करना है. बीसीसीआई चयन के मामलों में दखल नहीं देता.' बीसीसीआई ने 23 जून को समाप्त हुए विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के बाद भारतीय टीम के सदस्यों को बायो बबल छोड़ने की इजाजत दी थी. अब भारतीय टीम प्रबंधन रोजाना खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट करेगा.

    IND VS SL: श्रीलंका को लगा बड़ा झटका, कुसल परेरा हुए बाहर, दासुन शनाका बने कप्तान

    भारतीय टीम 3 जून को इंग्लैंड के लिए रवाना हुई थी और 104 दिनों का यह दौरा अब तक का सबसे लंबा दौरा है. इंग्लैंड के खिलाफ नॉटिंघम में पहला टेस्ट 4 अगस्त से शुरू होगा, जबकि मैनचेस्टर में पांचवां टेस्ट 14 सितंबर को खत्म होगा. सीरीज से पहले भारत मंगलवार (20 जुलाई) से काउंटी इलेवन के खिलाफ तीन दिवसीय अभ्यास मैच खेलेगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज