बड़ी खबर: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मैदान पर दिखेंगे दर्शक, बीसीसीआई ने शुरू की कोशिश

अहमदाबाद स्थित सरदार पटेल मोटेरा स्टेडियम में दो टेस्ट मैच होंगे.

अहमदाबाद स्थित सरदार पटेल मोटेरा स्टेडियम में दो टेस्ट मैच होंगे.

India vs England: इंग्लैंड की टीम भारतीय दौरे पर चार टेस्ट, पांच टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलने आ रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 21, 2021, 6:55 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले चार टेस्ट मैचों की सीरीज के दौरान मैदान पर दर्शक नजर आ सकते हैं. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) गंभीरता से चेन्नई के चेपक स्टेडियम और अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में 50 फीसदी दर्शकों को आने देने की कोशिशों में जुटा है. भारत और इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैच चेन्नई में खेले जाएंगे जबकि तीसरा और चौथा टेस्ट मैच अहमदाबाद में खेला जाएगा. बीसीसीआई ने इस बारे में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया सलाह ली है जिसने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में दर्शकों को स्टेडियम में प्रवेश करने की अनुमति दी थी.

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ सूत्र ने नाम न छापने की शर्त पर पीटीआई को बताया, "बोर्ड चार टेस्ट मैचों की सीरीज के दौरान 50 फीसदी दर्शकों को मैदान पर आने की अनुमति देने पर विचार कर रहा है." इसके लिए बीसीसीआई तमिलनाडु क्रिकेट संघ और गुजरात क्रिकेट संघ के साथ ही राज्य के स्वास्थ्य अधिकारियों से बातचीत कर रहा है.

हालांकि कोविड-19 महामारी के चलते बीसीसीआई ने तय किया है कि अगर चेन्नई और अहमदाबाद में कोरोना वायरस के मामलों बढ़ोत्तरी होती है तो उसके अनुसार दर्शकों के आने पर निर्णय लिया जाएगा. बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा कि अगर इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में दर्शकों को आने की अनुमति मिलती है तो आईपीएल में भी दर्शकों को आने का मौका मिलेगा. बता दें कि बीसीसीआई आईपीएल 2021 भारत में आयोजित करने का विचार कर रहा है. कोरोना महामारी के चलते आईपीएल 2020 का आयोजन छह महीने की देरी से संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में किया गया था.

अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में एक लाख से ज्यादा दर्शकों के बैठने की क्षमता है. यहां पर सोशल डिस्टेसिंग का मुद्दा नहीं रहेगा. इंग्लैंड की टीम फिलहाल श्रीलंका में दो टेस्ट मैचों की सीरीज में हिस्सा ले रही है. इंग्लैंड की टीम चार्टर्ड फ्लाइट से भारत की यात्रा करेगी और टेस्ट सीरीज के दौरान बायो-बबल में रहेगी.
यह भी पढ़ें:

IND vs AUS: यह भारत की युवाशक्ति की जीत है, इसे आंकड़ों में तौलने की गलती मत करिए

ऋषभ पंत दुनियाभर में मशहूर! फिर भी क्यों बनाना चाहते हैं अपनी पहचा



इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, ऋद्धिमान साहा, हार्दिक पंड्या, केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर और अक्षर पटेल.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज