• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • CRICKET IND VS ENG BEN STOKES SAID WE WANT TO WIN THE SERIES UNDER ANY CIRCUMSTANCES

IND vs ENG: बेन स्टोक्स ने कहा- हम जीत को आदत बनाना चाहते हैं, अंतिम मैच में नहीं छाेड़ेंगे कोई कसर

चौथे टी20 में बेन स्टोक्स ने 46 रन बनाए थे. (England Cricket/Twitter)

टी20 सीरीज (India vs England) का पांचवां और अंतिम मैच शनिवार को खेला जाएगा. मैच को लेकर इंग्लिश ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने कहा कि हम मैच जीतने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेंगे.

  • Share this:
    नई दिल्ली. इंग्लिश ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने अंतिम टी20 मैच (India vs England) के पहले बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि हम मैच जीतने में कोई कमी नहीं रखेंगे और पूरी जान लगा देंगे. पांच मैचों की सीरीज 2-2 से बराबर है. सीरीज का अंतिम मैच शनिवार 20 मार्च को खेला जाना है. इस मैच को जीतने वाली टीम सीरीज पर कब्जा कर लेगी. इंग्लिश टीम भारत में सिर्फ एक बार टी20 सीरीज जीत सकी है. इंग्लैंड दुनिया की नंबर-1 टी20 टीम भी है.

    बेन स्टोक्स ने चौथे टी20 मैच के बाद कहा, "यह फाइनल जैसा है. अगर हम नहीं जीते तो सीरीज हार जाएंगे और हम सीरीज नहीं गंवाना चाहते. हम जीत को अपनी आदत बनाना चाहते हैं. जैसा मैंने कहा कि हमें जितना अधिक दबाव की परिस्थितियों में रखा जाता है, यह हमारे लिए उतना ही अच्छा होगा.’ स्टोक्स ने चौथे मैच में शानदार पारी खेली थी और 23 गेंद पर 46 रन बनाए थे. उन्होंने टीम को लगभग जीत तक पहुंचा दिया था, लेकिन शार्दुल ठाकुर ने दो गेंद पर दो विकेट लेकर टीम इंडिया की वापसी कराई थी.

    वर्ल्ड कप के हर मुकाबले दबाव वाले होते हैं 

    उन्होंने कहा कि इस तरह के करीबी मैचों से उन्हें वर्ल्ड कप की बेहतर तैयारियों में मदद मिलेगी. क्योंकि इससे हम दबाव की परिस्थितियों का सामना करने के लिए तैयार रहेंगे. टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले इस साल अक्टूबर-नवंबर में भारत में ही होने हैं. स्टोक्स ने कहा, "जो भी यह मैच जीतेगा, सीरीज जीत लेगा. एक टीम के रूप में यह हमारे लिए बहुत अच्छा है. खासकर तब जबकि टी20 वर्ल्ड कप अधिक दूर नहीं है. हम दबाव की परिस्थितियों में जितना अधिक खेलेंगे, हमें उतना ही फायदा होगा. वर्ल्ड कप के हर मैच बेहद महत्वपूर्ण होते हैं.’

    यह भी पढ़ें: IND vs ENG: टी20 वर्ल्ड कप से पहले सामने आई पंड्या की कमजोरी; शॉर्ट पिच गेंदों से परेशान, स्ट्राइक रेट सिर्फ 107 का

    यह भी पढ़ें: IND vs ENG: लगातार चौथे मैच में फेल हुए केएल राहुल, क्या ‘फाइनल' में ईशान किशन को मिलेगा मौका?

    टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ 10 मैच जीतने वाली तीसरी टीम बन सकती है

    टी20 के रिकाॅर्ड को देखें तो भारत और इंग्लैंड के बीच अब तक 18 मुकाबले खेले गए हैं. दोनों टीमों ने 9-9 मुकाबले जीते हैं. टीम इंडिया यदि अंतिम मैच में जीत हासिल कर लेती है तो यह इंग्लैंड के खिलाफ उसी 10वीं जीत होगी. अब सिर्फ दो टीमें ही इंग्लैंड के खिलाफ 10 या उससे अधिक मैच जीतने में सफल रही हैं. विंडीज ने 11 जबकि ऑस्ट्रेलिया ने 10 टी20 मैच इंग्लैंड के खिलाफ जीते हैं.