IND vs ENG: कप्तान ऑयन मॉर्गन ने रूट को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा- उनकी जगह भरना मुश्किल

ऑयन माॅर्गन की कप्तानी में इंग्लैंड ने 2019 में वनडे वर्ल्ड कप का खिताब जीता था.

ऑयन माॅर्गन की कप्तानी में इंग्लैंड ने 2019 में वनडे वर्ल्ड कप का खिताब जीता था.

वनडे सीरीज (India vs England) के पहले इंग्लिश कप्तान ऑयन मॉर्गन (Eoin Morgan) ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि जो रूट (Joe Root) की जगह भरना मुश्किल है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 22, 2021, 4:40 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. टेस्ट और टी20 सीरीज के बाद अब निगाहें वनडे सीरीज (India vs England) पर रहेंगी. तीन मैचों की सीरीज मंगलवार से शुरू हो रही है. इसके पहले इंग्लिश कप्तान ऑयन मॉर्गन ने बड़ा बयान दिया है. उनका कहना है कि जो रूट की जगह भरना मुश्किल है. टीम इंडिया ने पिछले दिनों टेस्ट सीरीज 3-1 से और टी20 सीरीज 3-2 से जीती है. घर में टीम इंडिया का रिकॉर्ड बेहद शानदार रहा है.

मैच के पहले ऑयन मॉर्गन ने कहा, ‘जो रूट बड़े खिलाड़ी हैं. उनकी जगह भरना मुश्किल हैं. वे काफी लंबे समय से खेल रहे हैं. लेकिन फिर भी हम मैच में बेस्ट प्लेइंग-11 इलेवन को उतारेंगे.’ जो रूट को टी20 सीरीज के बाद वनडे सीरीज के लिए टीम में जगह नहीं मिली है. टेस्ट सीरीज में जो रूट ने शानदार दोहरा शतक भी लगाया था. उन्होंने कहा कि दो साल में दो टी20 वर्ल्ड कप होने हैं. ऐसे में यह सीरीज उन खिलाड़ियों के लिए बड़ा मौका है, जिनकी अभी टीम में जगह पक्की नहीं है. जब भी आप विदेश में रन बनाते हो या विकेट लेते हो तो अपना दावा मजबूती से पेश करते हैं.

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड का मैच टाई हुआ तो भी एक टीम बनेगी विजेता, सीरीज में नया नियम लागू है

टी20 सीरीज में हार के बाद भी मिला फायदा
ऑयन मॉर्गन ने कहा, टीम इंडिया बेहद मजबूत टीम है. उसके खिलाफ एक ही मैदान पर तीन मैच खेलना बेहद रोमांचक होगा. यह सभी के लिए 50 ओवर फॉर्मेट में खुद को ढालने  का बड़ा मौका है, लेकिन यह उन खिलाड़ियों के लिए भी अपना दावा मजबूत करने का अच्छा मौका होगा, जिन्हें मौके नहीं मिले हैं.’ उन्होंने कहा 50 ओवर फॉर्मेट टी20 फॉर्मेट के काफी करीब है, क्योंकि दोनों में परिस्थितियां एक जैसी होती हैं. टी20 सीरीज में मिली हार पर मॉर्गन ने कहा, ‘हम भले ही टी20 सीरीज नहीं जीत सके, लेकिन हमने काफी कुछ सीखा. यह वास्तव में फायदेमंद दौरा रहा. मेरा मानना है कि टी20 वर्ल्ड कप में हमें इसका फायदा मिलेगा.’
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज