IND vs END: मोहम्मद सिराज भारत की प्लेइंग इलेवन से बाहर, जानें किस गेंदबाज ने ली उनकी जगह

मोहम्मद सिराज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 टेस्ट मैच में 13 विकेट झटके थे.

मोहम्मद सिराज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 टेस्ट मैच में 13 विकेट झटके थे.

India vs England: भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच शुक्रवार से चेन्नई में खेला जा रहा है. भारतीय टीम इस मैच में जिस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर रही है, वह थोड़ी चौंकाने वाली है. भारत ने प्लेइंग इलेवन से मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) को बाहर कर दिया है. उनकी जगह इशांत शर्मा की वापसी हुई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 5, 2021, 9:29 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड टेस्ट सीरीज (India vs England) का इंतजार खत्म हो गया है. सीरीज का पहला मैच शुक्रवार से चेन्नई में खेला जा रहा है. भारतीय टीम इस मैच में जिस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर रही है, वह थोड़ी चौंकाने वाली है. भारत ने अपनी प्लेइंग इलेवन से मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) को बाहर कर दिया है, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली जीत में अहम भूमिका निभाई थी. भारत ने पिछला टेस्ट ब्रिस्बेन में खेला था, जिसकी दूसरी पारी में सिराज ने पांच विकेट झटके थे.

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस के बाद प्लेइंग इलेवन की जानकारी दी. कोहली ने कहा कि बताया कि ऑस्ट्रेलिया में जीत दर्ज करने वाली भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में 5 बदलाव हैं. चोट के कारण टीम से बाहर रहे जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा और रविचंद्रन अश्विन की वापसी हुई है. इसके अलावा शाहबाज नदीम को प्लेइंग इलेवन में मौका मिला है. प्लेइंग इलेवन में चौथी एंट्री खुद कप्तान कोहली की है, जो पैटरनिटी लीव के चलते ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरा टेस्ट मैच नहीं खेल पाए थे.

चेन्नई टेस्ट की पिच को देखते हुए यह तय था कि भारत अधिकतम 2 तेज गेंदबाजों के साथ उतरेगा. जसप्रीत बुमराह की वापसी तय थी लेकिन दूसरे तेज गेंदबाज के लिए मोहम्मद सिराज और इशांत शर्मा के बीच मुकाबला था. इस मुकाबले में बाजी अनुभवी इशांत के हाथ लगी. मोहम्मद सिराज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 टेस्ट मैच में 13 विकेट झटके थे.

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: जो रूट ने बताई प्लानिंग, बोले- अश्विन का सामना करने के लिए लेंगे स्वीप शॉट का सहारा
भारत ने पिछला टेस्ट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिस्बेन में खेला था. भारत ने यह मैच जीता भी था. उस मैच में शामिल रहे पांच खिलाड़ी अब भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में नहीं हैं. इन खिलाड़ियों में मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी, टी नटराजन और मयंक अग्रवाल शामिल हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज