Home /News /sports /

ind vs eng cheteshwar pujara not score 20 runs in 6 out of 9 innings against england

IND vs ENG: चेतेश्वर पुजारा का खराब प्रदर्शन जारी, 9 में से 6 पारियों में 20 रन तक भी नहीं पहुंच सके

IND vs ENG 5th Test: चेतेश्वर पुजारा फिर नहीं खेल सके बड़ी पारी. (AFP)

IND vs ENG 5th Test: चेतेश्वर पुजारा फिर नहीं खेल सके बड़ी पारी. (AFP)

IND vs ENG 5th Test: भारत और इंग्लैंड के बीच 5वां टेस्ट शुक्रवार से शुरू हुआ. बारिश के कारण खेल रोके जाने तक भारत ने 2 विकेट पर 53 रन बना लिए हैं. दोनों विकेट तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को मिले.

बर्मिंघम. चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) को टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया था. लेकिन काउंटी चैंपियनशिप में 2 दोहरे शतक लगाकर उन्हें फॉर्म में वापसी के संकेत दिए. इसके बाद फिर उन्हें भारतीय टीम में शामिल किया गया. लेकिन वे 5वें टेस्ट में (IND vs ENG) अपने इस प्रदर्शन को बरकरार नहीं रख सके. वे पहली पारी में 13 रन बनाकर आउट हुए. मैच में इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. पुजारा और शुभमन गिल ओपनिंग करने उतरे और दोनों आउट हो चुके हैं. बारिश के कारण खेल रोके जाने तक भारत ने 20.1 ओवर में 2 विकेट पर 53 रन बना लिए थे. दोनों विकेट एंडरसन को मिला है. हनुमा विहारी 14 और विराट कोहली एक रन बनाकर खेल रहे हैं. मैच से जसप्रीत बुमराह बतौर कप्तान आगाज कर रहे हैं.

चेतेश्वर पुजारा हालांकि टेस्ट में नंबर-3 पर बल्लेबाजी करते रहे हैं. लेकिन रोहित शर्मा और केएल राहुल की अनुपस्थिति में उन्हें ओपनिंग करने का मौका मिला. वे पहले भी बतौर ओपनर खेल चुके हैं. वे 46 गेंद पर 13 रन बनाकर तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन का शिकार हुए. 2 चौका लगाया. वे इंग्लैंड के खिलाफ पिछली 9 पारियों में 6 बार 20 रन का आंकड़ा नहीं छू सके हैं. इससे उनके खराब प्रदर्शन के बारे में अंदाजा लगाया जा सकता है.

2 अर्धशतक लगाया

चेतेश्वर पुजारा ने पिछले साल नॉटिंघम में खेले गए टेस्ट की दोनों पारियों में 4 और नाबाद 12 रन बनाए थे. लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट में भी वे प्रभाव नहीं छोड़ सके थे. इस दौरान उन्होंने 9 और 45 रन बनाए थे. इसके बाद लीड्स में 1 व 91 और ओवल में 4 और 61 रन बनाए थे. अब एजबेस्टन में वे 13 रन बनाकर आउट हुए. इस दौरान 2 अर्धशतक लगाया. साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में वे 3 टेस्ट में सिर्फ एक अर्धशतक लगा सके थे. इस कारण वे टीम से बाहर हो गए थे.

ऑस्ट्रेलिया की छठी जीत, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में 80 फीसदी अंक के करीब, टीम इंडिया से काफी आगे

34 साल के चेतेश्वर पुजारा के ओवरऑल टेस्ट के रिकॉर्ड को देखें तो यह अच्छा है. वे इस मुकाबले से पहले तक उन्होंने 95 टेस्ट में 44 की औसत से 6713 रन बनाए हैं. 18 शतक और 32 अर्धशतक लगाया है. यानी 50 बार 50 से अधिक रन की पारी खेली है. नाबाद 206 रन की सबसे बड़ी पारी खेली है.

Tags: Cheteshwar Pujara, IND vs ENG, India Vs England, James anderson, Team india

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर