IND vs ENG: दुनिया का नंबर-1 बल्लेबाज फेल, आज ऐसे कर सकता है टीम इंडिया की मदद

डेविड मलान का सीरीज में सबसे बड़ा स्कोर 24 रन रहा है. (Dawid Malan/Instagram)

डेविड मलान का सीरीज में सबसे बड़ा स्कोर 24 रन रहा है. (Dawid Malan/Instagram)

टी20 सीरीज (India vs England) का अंतिम मैच आज खेला जाएगा. सीरीज अभी 2-2 से बराबर है. ऐसे में अंतिम मैच दोनों ही टीमों के लिए अहम है. लेकिन डेविड मलान (David Malan) का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 20, 2021, 5:02 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. टी20 सीरीज (India vs England) का विजेता आज तय होगा. पांच मैचों की सीरीज अभी 2-2 से बराबर है. अंतिम मैच जीतने वाली टीम सीरीज पर कब्जा कर लेगी. लेकिन सीरीज में अब तक टी20 में दुनिया के नंबर-1 बल्लेबाज डेविड मलान (David Malan) कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके हैं. वे चार पारियों में सिर्फ 80 रन बना सके हैं. इतना ही नहीं उनका स्ट्राइक रेट भी करियर के स्ट्राइक रेट से बेहद कम है. यह टीम इंडिया के लिए फायदेमंद रहा है. चौथे टी20 में इंग्लिश टीम को नजदीकी मुकाबले में 8 से हार मिली थी. ऐसे में अगर अंतिम मैच में भी मलान फेल रहे तो यह टीम इंडिया इसका फायदा उठा सकती है.

डेविड मलान ने मौजूदा टी20 सीरीज के अब तक खेले 4 मुकाबले में 80 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 77 गेंदों का सामना किया है. यानी उनका स्ट्राइक रेट लगभग 104 का है. यह टी20 में किसी भी तरह से अच्छा प्रदर्शन नहीं कहा जा सकता है. वे सीरीज में अब तक तीन बार आउट हुए हैं और तीनों बार ही स्पिन गेंदबाजों में उन्हें आउट किया है.

इससे कहा जा सकता है कि डेविड मलान को स्पिन गेंदबाज को खेलने में दिक्कत आ रही है. उनके करिअर स्ट्राइक रेट की बात करें तो यह 144 के आस-पास है. इस तरह से डेविड मलान अब तक सीरीज में कोई छाप नहीं छोड़ सके हैं. लेकिन इंग्लिश टीम के सहायक कोच पाॅल कोलिंगवुड इससे इत्तेफाक नहीं रखते हैं. उनका कहना है कि मलान अंतिम मैच में अच्छा प्रदर्शन करेंगे.

यह भी पढ़ें: IPL 2021: भारत और इंग्लैंड के खिलाड़ी बिना क्वारंटाइन के बायो बबल में जा सकेंगे, बीसीसीआई ने दी अनुमति
यह भी पढ़ें: हार्दिक पंड्या को कम बैटिंग देकर केकेआर जैसी गलती तो नहीं कर रही टीम इंडिया?

पाकिस्तान के बाबर आजम का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं

खराब प्रदर्शन के बाद भी डेविड मलान के पास टी20 में सबसे तेज एक हजार रन बनाने का मौका है. उन्होंने अब तक 23 पारियों में 935 रन बनाए हैं. एक शतक और 9 अर्धशतक लगाया है. सबसे तेज एक हजार रन बनाने का रिकॉर्ड पाकिस्तान के बाबर आजम के नाम है. बाबर ने 26 पारियों में यह कारनामा किया है. मलान अंतिम टी20 में  65 रन बनाते हैं, तो हजार रन बनाने वाले इंग्लैंड के सातवें बल्लेबाज बनेंगे. इससे पहले जेसन रॉय, कप्तान ऑयन मॉर्गन, जोस बटलर, एलेक्स हेल्स, केविन पीटरसन और जॉनी बेयरस्टो ही ऐसा कर सके हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज