Home /News /sports /

Ind vs Eng: विराट कोहली और रवि शास्त्री को बीसीसीआई की भी परवाह नहीं, हेल्थ प्रोटोकॉल को तोड़ा?

Ind vs Eng: विराट कोहली और रवि शास्त्री को बीसीसीआई की भी परवाह नहीं, हेल्थ प्रोटोकॉल को तोड़ा?

Ind vs Eng: भारतीय टीम के हेड कोच रवि शास्त्री का अनुबंध इस साल नवंबर में खत्म हो रहा है.(AFP)

Ind vs Eng: भारतीय टीम के हेड कोच रवि शास्त्री का अनुबंध इस साल नवंबर में खत्म हो रहा है.(AFP)

India vs England: भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का 5वां टेस्ट मैच (IND vs ENG 5th Test) फिलहाल रद्द कर दिया गया है. इसके बाद रवि शास्त्री (Ravi Shastri) की किताब के विमोचन के लिये लंदन में आयोजित समारोह पर सवाल उठ रहे हैं. इसमें विराट कोहली (Virat Kohli) ने भी शिरकत की थी.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. भारतीय खेमे में कोरोना संक्रमण के कारण भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच 5वां टेस्ट रद्द होने के बाद मुख्य कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) की किताब के विमोचन के लिये लंदन में आयोजित समारोह पर सवाल उठ रहे हैं. इस कार्यक्रम में स्वास्थ्य सुरक्षा प्रोटोकॉल की अवहेलना की गई थी. चौथे टेस्ट से पहले एक पांच सितारा होटल में हुए उस समारोह के बाद शास्त्री, गेंदबाजी कोच भरत अरूण, फील्डिंग कोच आर श्रीधर और फिजियो नितिन पटेल पॉजिटिव पाये गए. इन सभी को टीके की दोनों डोज लग चुकी हैं. भारतीय टीम के सहायक फिजियो योगेश परमार भी पॉजिटिव पाये गए हैं जिसके बाद भारतीय टीम ने पांचवां मैच नहीं खेलने का फैसला किया. भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और उनके साथी खिलाड़ी उस समारोह में मौजूद थे जिसमें बाहरी मेहमान भी आये थे.

    रवि शास्त्री ने कार्यक्रम के लिए बीसीसीआई से नहीं ली अनुमति
    इस कार्यक्रम में ब्रिटेन में नियमों में रियायत के कारण किसी ने भी मास्क नहीं पहन रखा था. पता चला है कि शास्त्री या कोहली ने टीम होटल में हुए उस समारोह में भाग लेने के लिये बीसीसीआई से लिखित अनुमति नहीं ली थी. बोर्ड के एक सीनियर अधिकारी ने कहा, ‘‘अध्यक्ष सौरव गांगुली या सचिव जय शाह से अनुमति नहीं ली गई. शायद उन्हें लगा कि ब्रिटेन में स्वास्थ्य सुरक्षा नियमों में ढील है तो अनुमति की जरूरत नहीं है.” टीम के प्रशासनिक मैनेजर गिरीश डोंगरे का काम इस तरह के समारोहों के लिये तमाम कागजी कार्रवाई पूरी करना और यह सुनिश्चित करना है कि प्रोटोकॉल का पालन किया जाये.

    शास्त्री और कोहली को नहीं मिलेगी सजा
    बीसीसीआई अधिकारी ने कहा, ‘‘टी20 विश्व कप से पहले इस हरकत के लिये शास्त्री या कोहली को सजा मिलने की संभावना नहीं है. उसके बाद शास्त्री जा ही रहे हैं. कोहली कप्तान है तो उसे भी सजा नहीं मिलेगी. डोंगरे से पूछा जा सकता है कि बतौर प्रशासनिक मैनेजर उन्होंने क्या किया.’’ अधिकारी ने कहा, ‘‘बीसीसीआई चाहता था कि वे खेलें लेकिन कुछ सीनियर खिलाड़ी इतने डरे हुए थे कि दोनों बोर्ड उनके मानसिक स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हो गए. वह दस दिन और पृथकवास और बबल में रहने से डर गए थे. लेकिन उन्होंने उस समय समझदारी क्यों नहीं दिखाई जब शास्त्री की किताब के विमोचन में जाने के लिये हामी भर दी.’’

    यह भी पढ़ें:

    IND vs ENG: मैनचेस्टर में रद्द हुआ सीरीज का 5वां टेस्ट मैच भविष्य में होगा? BCCI ने दी जानकारी

    17 गेंद पर 88 रन… क्रिस गेल ने जड़ा पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय शतक, फिर भी हार गई थी विंडीज टीम

    अब सवाल यह उठता है कि विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के बाद ऋषभ पंत के पॉजिटिव पाये जाने पर बोर्ड सचिव जय शाह ने खिलाड़ियों को भीड़ से दूर रहने के लिये कहा था, क्या उस पर अमल हुआ. अधिकारी ने कहा, ‘‘ब्रिटेन में नियमों में छूट है लेकिन इस तरह की भीड़ से बचना चाहिये थे. इन लोगों ने समारोह में भाग लिया और संक्रमण के मामले आने पर डर गए.”

    Tags: BCCI, Cricket news, India Vs England, Ravi shastri, Virat Kohli

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर