IND vs ENG: जॉनी बेयरस्टो के शतक से इंग्लैंड जीता, 39 गेंद शेष रहते 337 रन बना डाले

जॉनी बेयरस्टो और बेन स्टोक्स ने दूसरे विकेट के लिए 175 रन की साझेदारी की. (PHOTO AP)

जॉनी बेयरस्टो और बेन स्टोक्स ने दूसरे विकेट के लिए 175 रन की साझेदारी की. (PHOTO AP)

इंग्लैंड ने दूसरे वनडे (India vs England) में टीम इंडिया को 6 विकेट से हराकर. इसके साथ तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर हो गई है. जॉनी बेयरस्टो ने 124 रन बनाए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 26, 2021, 9:29 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंग्लैंड ने वनडे सीरीज (India vs England) में शानदार वापसी की है. दूसरे वनडे में इंग्लैंड ने टीम इंडिया को 6 विकेट से हराया. इसके साथ तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर हो गई है. सीरीज का अंतिम मैच 28 मार्च को खेला जाएगा. इंग्लैंड ने टीम इंडिया के खिलाफ पहली बार लक्ष्य का पीछा करते हुए 300 से अधिक रन बनाकर मैच जीता है. इसके पहले 266 रन बनाकर टीम इंडिया के खिलाफ उसे सबसे बड़ी जीत मिली थी.

337 रन के बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लिश टीम को एक बार फिर जॉनी बेयरस्टो (124) और जेसन रॉय (55) ने अच्छी शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 16.3 ओवर में 110 रन की साझेदारी की. तेज रन लेने के चक्कर में रॉय रन आउट हुए. उन्होंने अपनी पारी में 7 चौके और 1 छक्का लगाया. दोनों ने वनडे में बतौर ओपनर 13वीं बार शतकीय साझेदारी की.

जेसन रॉय के आउट होने के बाद उतरे बेन स्टोक्स (99) ने आक्रामक बल्लेबाजी की. हालांकि वे चौथे वनडे शतक से चूक गए. उन्होंने 52 गेंद का सामना किया. 4 चौके और 10 छक्के लगाए. उन्हें भुवनेश्वर ने विकेट के पीछे ऋषभ पंत के हाथों कैच कराया. वहीं बेयरस्टो ने 112 गेंद पर 11 चौके और 7 छक्के के सहारे 124 रन बनाए. यह उनका वनडे का 11वां शतक है. बेयरस्टो और स्टोक्स ने दूसरे विकेट के लिए 175 रन की बड़ी साझेदारी की और जीत पक्की कर दी.

3 रन पर इंग्लैंड ने दो विकेट खोए
एक समय लग रहा था कि इंग्लैंड की टीम आसानी से मैच जीत लेगी. लेकिन स्टोक्स के आउट होने से टीम थाेड़ा लड़खड़ा गई. स्टोक्स के बाद बेयरस्टो और कप्तान जोस बटलर (0) चलते बने. टीम ने 2 रन के भीतर तीन विकेट गंवा दिए. लेकिन डेविड मलान (16*) और लियाम लिविंग्सटोन (27*) ने टीम को झटका नहीं लगने दिया. इंग्लैंड ने लक्ष्य को 43.3 ओवर में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया. यानी अभी भी 39 गेंदें शेष थीं.

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: पावर प्ले में टीम इंडिया की गेंदबाजी सबसे खराब, इसलिए आधे से ज्यादा मैच हारी

यह भी पढ़ें: हार्दिक पंड्या वनडे में गेंदबाजी नहीं कर रहे, पूर्व खिलाड़ियों ने कहा-पर्दे के पीछे की बात पता नहीं चलती



केएल राहुल का पांचवां शतक बेकार

इससे पहले टीम इंडिया ने टॉस हारकर पहले खेलते हुए 6 विकेट पर 336 रन का विशाल स्काेर खड़ा किया था. केएल राहुल ने 108 जबकि ऋषभ पंत ने 77 रन बनाए. इसके अलावा कप्तान विराट कोहली ने 66 और हार्दिक पंड्या ने तेज-तर्रार 35 रन बनाए. इंग्लैंड की ओर से टॉम करेन और रीस टॉप्ले ने दो-दो विकेट लिए. लेग स्पिनर आदिल राशिद ने 9वीं बार कोहली को आउट किया. इसके पहले टीम इंडिया ने टेस्ट सीरीज में 3-1 से जबकि टी20 सीरीज में 3-2 से इंग्लैंड को हराया है. श्रेयस अय्यर की जगह ऋषभ पंत को इस मैच में मौका मिला था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज