IND VS ENG: ऑली स्टोन मोटेरा टेस्ट के लिए तैयार, फुटबॉल की कॉमेंट्री से लेकर बैट का बिजनेस तक करते हैं

स्टोन ने दो टेस्ट में 7 विकेट लिए हैं. (फोटो स्टोन के टि्वटर अकाउंट से)

India vs England: इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ऑली स्टोन ने भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट में चार विकेट से लिए थे. वे 150 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं. उनका तीसरे टेस्ट में भी खेलना तय माना जा रहा है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. तेज गेंदबाज ऑली स्टोन (olly Stone) ने भारत के खिलाफ (India vs England) दूसरे टेस्ट में अपनी गेंदबाजी से प्रभावित किया था. उन्होंने 150 किमी प्रति घंटा के साथ गेंदबाजी की. इस 27 साल के साथ तेज गेंदबाज के बारे में बहुत कम लोगों का पता है कि वे फुटबॉल की रेडियो कॉमेंट्री करते हैं और इनका अपना खुद का बिजनेस भी है. स्टोन ने दूसरे टेस्ट में चार विकेट लिए थे. ऐसे में उनका तीसरे टेस्ट में भी खेलना तय है.

    ऑली स्टोन एक साल पहले काेरोना के समय इंग्लैंड में फुटबॉल का मैच कवर कर रहे थे. अब वे विराट कोहली को गेंदबाजी करने के लिए तैयार हैं. इंग्लैंड के अखबार 'द टेलीग्राफ' के मुताबिक पिछले साल बैक स्ट्रेस फ्रैक्चर से रिकवरी कर रहे स्टोन फुटबॉल कमेंट्री कर रहे थे. उन्होंने बताया कि पिछले साल जब मैं कॉमेंट्री कर रहा था कि तब सोचता था कि मैं देश के लिए फिर से खेलूंगा. लेकिन काम के वक्त आप इस बारे में अधिक नहीं सोचते हैं. कई बार मेरे हाथ में चोट लगी तो मैंने सोचा कि आखिर इस समय का उपयोग क्रिकेट के अलावा कहीं और किया जाए. ऐसे में मुझे खेल का ही आइडिया आया, लेकिन कोचिंग का नहीं. इसके बाद मेरा कॉमेंट्री का सिलसिला शुरू हुआ. उन्होंने कहा कि मेरे लिए यह अच्छा समय था कि मैं क्रिकेट के अलाव कुछ और कर रहा था. मैं इसे फिर से करना चाहूंगा.

    स्टोन कॉमेंट्री के अलावा क्रिकेट बैट की लकड़ी बेचने और खरीदने का भी बिजनेस करते हैं. इसके अलावा वे विलो का पेड़ लगाने की तैयारी कर रहे हैं, इस पेड़ को तैयार होने में लगभग 18 साल का समय लगता है. स्टोन ने कहा कि मैं अपने दो दोस्तों के साथ बिजनेस कर रहा हूं. स्टोन ने हालांकि टेस्ट में अच्छी वापसी की है. उन्होंने पहला टेस्ट जुलाई 2019 में खेला था और दूसरा टेस्ट उन्होंने 13 फरवरी 2021 को खेला. चोट को लेकर स्टोन ने कहा कि मैं अच्छा महसूस कर रहा हूं. मैंने श्रीलंका दौरे के दौरान ही ट्रेनिंग शुरू कर दी थी. स्टोन इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड के तेज गेंदबाजों के डेवलपमेंट कॉन्ट्रेक्ट में शामिल हैं, जिन्हें एशेज सीरीज के लिए तैयार किया जा रहा है.

    यह भी पढ़ें: IND VS ENG: उमेश यादव को मिली टेस्ट टीम में जगह, ऑस्ट्रेलिया में जीत दिलाने वाला खिलाड़ी बाहर

    स्टोन ने कहा कि कॉन्ट्रेक्ट मिलने का मतलब है कि आप महत्वपूर्ण हैं. मैं लगातार अपने खेल में सुधार की कोशिश कर रहा हूं. उन्होंने अब तक पिंक बॉल से कोई टेस्ट नहीं खेला है. मोटेरा स्टेडियम को लेकर उन्होंने कहा कि इस देखकर लगता है कि आप फुटबॉल ग्राउंड में हैं. यह बेहद शानदार स्टेडियम है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.