• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND VS ENG: गौतम गंभीर बोले- एक भी टेस्ट मैच नहीं जीतेगा इंग्लैंड, बताई ये वजह

IND VS ENG: गौतम गंभीर बोले- एक भी टेस्ट मैच नहीं जीतेगा इंग्लैंड, बताई ये वजह

IND vs ENG: गौतम गंभीर ने बेस्ट स्पिनर चुना (Gautam Gambhir/Instagram)

IND vs ENG: गौतम गंभीर ने बेस्ट स्पिनर चुना (Gautam Gambhir/Instagram)

गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले कहा है कि भारत को इंग्लैंड नहीं हरा पाएगा, उनके पास अच्छे स्पिनर्स नहीं हैं.

  • Share this:

    नई दिल्ली. पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने कहा कि इंग्लैंड के पास जिस तरह का स्पिन आक्रमण है, उससे उन्हें नहीं लगता कि चार मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत के खिलाफ उनकी टीम एक भी मैच जीतेगी. इंग्लैंड ने मोइन अली, डोम बेस और जैक लीच जैसे स्पिनरों को अपनी टीम में शामिल किया है. अनुभवी मोइन ने 60 टेस्ट मैचों में 181 विकेट लिये हैं तो वही बेस और लीच ने 12-12 टेस्ट खेले है. बेस ने 31 और लीच ने 44 विकेट लिये हैं. गंभीर ने ‘स्टार स्पोर्ट्स’ के कार्यक्रम ‘गेम प्लान’ में कहा, ‘ इंग्लैंड के पास जिस तरह का स्पिन आक्रमण है मुझे नहीं लगता कि उनकी टीम एक भी टेस्ट मैच जीतेगी.’

    इस 39 साल के पूर्व खिलाड़ी ने कहा, ‘ भारतीय टीम इस सीरीज को 3-0 या 3-1 से जीतेगी. मुझे लगता है डे-नाइट टेस्ट में खेले जाने वाले टेस्ट मैच में परिस्थितियों के मद्देनजर इंग्लैंड के मैच जीतने का 50 प्रतिशत मौका होगा.’ गंभीर ने कहा कि श्रीलंका में शानदार बल्लेबाजी करने वाले इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को भारत में अलग तरह की चुनौतियों का सामना करना पडेगा. श्रीलंका में इंग्लैंड ने 2-0 की शानदार जीत दर्ज की थी.

    भारत में श्रीलंका से अलग चुनौती- गंभीर
    गंभीर ने कहा, ‘ भारत में टेस्ट सीरीज जो रूट जैसे खिलाड़ी के लिए पूरी तरह से अलग चुनौती होगी.’ उन्होंने कहा, ‘ हां, वह श्रीलंका में वास्तव में अच्छा खेले, लेकिन जब आप किसी भी विकेट पर जसप्रीत बुमराह जैसे गेंदबाज का सामना करते हैं, या रविचंद्रन अश्विन का तो यह काफी अलग होगा. वह भी तब जब ऑस्ट्रेलिया में शानदार प्रदर्शन के बाद उनका आत्मविश्वास आसमान छू रहा है, मुझे यकीन है बिल्कुल अगल तरह की चुनौती होगी.’ सीरीज के पहले दो टेस्ट चेन्नई में खेले जाएंगे, जो शुक्रवार से शुरू होगा, तीसरा और चौथा मैच अहमदाबाद के नवीनीकृत सरदार पटेल स्टेडियम में खेला जाएगा. तीसरा मैच गुलाबी गेंद (दिन-रात्रि) से होगा.

    India vs England: दूसरे टेस्ट को स्टेडियम में बैठकर देख पाएंगे 25 हजार फैंस, BCCI ने दी मंजूरी

    बता दें गौतम गंभीर की ही तरह ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पॉन्टिंग ने भी भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज के दौरान कुछ ऐसे ही दावे किये थे. रिकी पॉन्टिंग ने ऑस्ट्रेलिया को 4-0 से सीरीज जीतने का दावेदार बताया था लेकिन अंत में सीरीज भारत के हाथ लगी. गौतम गंभीर भी अब पॉन्टिंग की तरह दावें कर रहे हैं. इंग्लैंड की टीम किसी से कम नहीं और वो 2012 में भारत को 2-1 से हरा भी चुकी है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज