• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND vs ENG: आईपीएल 2021 से हट सकते हैं 5 इंग्लिश खिलाड़ी, मैनचेस्टर टेस्ट रद्द होने पर टीम इंडिया से हैं नाराज: रिपोर्ट

IND vs ENG: आईपीएल 2021 से हट सकते हैं 5 इंग्लिश खिलाड़ी, मैनचेस्टर टेस्ट रद्द होने पर टीम इंडिया से हैं नाराज: रिपोर्ट

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाड़ी मैनचेस्टर टेस्ट रद्द होने के कारण टीम इंडिया से खफा हैं और आईपीएल 2021 से हट सकते हैं. (AP)

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाड़ी मैनचेस्टर टेस्ट रद्द होने के कारण टीम इंडिया से खफा हैं और आईपीएल 2021 से हट सकते हैं. (AP)

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले मैनचेस्टर टेस्ट के रद्द (Manchester Test Cancelled) होने का आईपीएल 2021 (IPL 2021) पर भी असर पड़ सकता है. इंग्लैंड के खिलाड़ी टेस्ट रद्द होने का असली जिम्मेदार टीम इंडिया को मान रहे हैं और भारतीय टीम से ख़फा हैं. इसी वजह से आईपीएल 2021 में हिस्सा लेने वाले इंग्लैंड के 5 खिलाड़ियों जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow), सैम करेन (Sam Curran), मोईन अली (Moeen Ali), डेविड मलान और क्रिस वोक्स (Chris Woakes) में से एक लीग से हट सकता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले मैनचेस्टर टेस्ट के रद्द (Manchester Test Cancelled) होने का आईपीएल 2021 (IPL 2021) पर भी असर पड़ सकता है. इंग्लैंड के खिलाड़ी टेस्ट रद्द होने का असली जिम्मेदार टीम इंडिया को मान रहे हैं और भारतीय टीम से ख़फा हैं. इसी वजह से आईपीएल 2021 में हिस्सा लेने वाले इंग्लैंड के 5 खिलाड़ियों जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow), सैम करेन (Sam Curran), मोईन अली (Moeen Ali), डेविड मलान और क्रिस वोक्स (Chris Woakes) में से एक लीग से हट सकता है. इन सभी इंग्लिश खिलाड़ियों को टीम इंडिया के साथ ही स्पेशल चार्टर्ड फ्लाइट के जरिए यूएई पहुंचना था. जहां इन सभी को 6 दिन क्वारंटीन में रहना है.

    बता दें कि शुक्रवार से मैनचेस्टर में टेस्ट सीरीज का पांचवां और आखिरी मुकाबला खेला जाना था. लेकिन टॉस से 2 घंटे पहले ही मैच को रद्द कर दिया गया.

    ब्रिटिश अखबार द सन की रिपोर्ट के मुताबिक, कुछ इंग्लिश खिलाड़ियों ने यह दावा किया है भारतीय खिलाड़ियों ने कोरोना प्रोटोकॉल (Corona Protocol) का सख्ती से पालन नहीं किया. टीम के असिस्टेंट फिजियो योगेश परमार के कोरोना पॉजिटिव (Yogesh Parmar Covid-19 Positive) पाए जाने के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ियों को होटल में क्वारंटीन में रहना था. लेकिन वो टेस्ट से एक दिन पहले यानी गुरुवार शाम को मैनचेस्टर में घूम रहे थे.

    भारत ने एक दिन पहले ही टेस्ट खेलने से इनकार कर दिया था
    मैनचेस्टर टेस्ट भले ही शुक्रवार सुबह रद्द घोषित किया गया. लेकिन इसके कैंसिल होने की बुनियाद एक रात पहले ही डल गई थी. दरअसल, गुरुवार देर रात ईसीबी के चीफ एक्जीक्यूटिव टॉम हैरिसन के पास सभी भारतीय खिलाड़ियों का साइन किया एक ई-मेल आया था. इसमें लिखा गया था कि वो ओल्ड ट्रैफर्ड टेस्ट खेलने के लिए तैयार नहीं हैं. जबकि ईसीबी ने 1 या 2 दिन की देरी से मैच शुरू करने की पेशकश भी की थी. हालांकि, भारतीय खिलाड़ी इसके लिए राजी नहीं हुए. क्योंकि उन्हें अपने कोरोना संक्रमित होने का डर सता रहा था.

    खासतौर पर वो खिलाड़ी, जो बीते दिनों टीम के असिस्टेंट फिजियो योगेश परमार के संपर्क में आए थे. योगेश की गुरुवार को ही कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी.

    Ind vs Eng: मैनचेस्टर टेस्ट रद्द होने के लिए आईपीएल जिम्मेदार? जानें ईसीबी चीफ का जवाब

    आईपीएल 2021 के शेड्यूल के कारण टेस्ट नहीं हो पाया
    यह टेस्ट जरूर खेला जाता है. लेकिन इसके खत्म होने के 4 दिन बाद ही यूएई में आईपीएल 2021 का दूसरा फेज शुरू होना था. ऐसे में अगर मैनचेस्टर टेस्ट को 1 या 2 दिन की देरी से भी शुरू किया जाता तो आईपीएल की कई टीम के कप्तान और बड़े खिलाड़ी शुरुआती मुकाबलों में नहीं उतर पाते.

    Ind vs Eng: इंग्‍लैंड को अरबों रुपये का नुकसान, जल्‍द ही ब्रिटेन जाएंगे बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली

    बायो-बबल में रह रहे भारतीय खिलाड़ी घबरा गए थे
    इसके बावजूद, ईसीबी सीईओ हैरिसन ने जोर देकर कहा कि मैनचेस्टर टेस्ट के रद्द होने का आईपीएल 2021 या कोविड-19 से कोई लेना-देना नहीं है. दरअसल, खिलाड़ी बीते कई महीनों से बायो-बबल में रह रहे थे और इससे उनके मानसिक स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ रहा था. इस बीच, टीम इंडिया में एक के बाद एक कई लोग कोरोना संक्रमित पाए गए. इससे भारतीय खिलाड़ी घबरा गए थे और वो कहीं कोरोना संक्रमित ना हो जाएं. इसी वजह से ब्रिटेन से जल्दी से जल्दी निकलना चाहते थे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज