होम /न्यूज /खेल /

IND vs ENG: इंग्लैंड ने टीम में किया बड़ा बदलाव, भारत को परेशान करने वाले स्पिनर को किया शामिल

IND vs ENG: इंग्लैंड ने टीम में किया बड़ा बदलाव, भारत को परेशान करने वाले स्पिनर को किया शामिल

India vs England Test Series: बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज जैक लीच ने पिछली सीरीज में 18 विकेट लिए थे. (AFP)

India vs England Test Series: बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज जैक लीच ने पिछली सीरीज में 18 विकेट लिए थे. (AFP)

India vs England Test Series: इंग्लैंड ने पांचवें टेस्ट के लिए टीम में दो खिलाड़ियों को जोड़ा है. विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर (Jos Buttler) के अलावा बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज जैक लीच (Jak Leach) को टीम में जगह दी गई है. लीच ने भारत के खिलाफ पिछली टेस्ट सीरीज में 18 विकेट झटके थे.

अधिक पढ़ें ...
  • News18Hindi
  • Last Updated :

    लंदन. इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने पांचवें और अंतिम टेस्ट के लिए टीम में 2 खिलाड़ियों को जोड़ा है. चौथे टेस्ट में (IND vs ENG) इंग्लिश टीम को भारत के खिलाफ 157 रन से हार मिली थी. टीम सीरीज में 1-2 से पीछे चल रही है. विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर (Jos Buttler) के अलावा बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज जैक लीच (Jak Leach) को टीम में जगह दी गई है. लीच ने भारत के खिलाफ पिछली टेस्ट सीरीज में 18 विकेट झटके थे. पांच मैचों की सीरीज का अंतिम मुकाबला 10 सितंबर से मैनचेस्टर में खेला जाएगा.

    ईसीबी ने 16 सदस्यीय टीम की घोषणा करते हुए बताया कि सैम बिलिंग्स को वापस उनके क्लब केंट भेज दिया गया है. उन्हें चौथे टेस्ट के लिए शामिल किया गया था. जोस बटलर अंतिम टेस्ट नहीं खेल सके थे. वे पिता बने थे. इस कारण वे चौथे टेस्ट से बाहर थे. उनकी वापसी हो गई है. इंग्लैंड ने अब तक स्पेशलिस्ट स्पिनर को सीरीज में नहीं उतारा है. जैक लीच के शामिल होने के बाद उम्मीद जताई जा रही है कि वे पांचवां टेस्ट खेलेंगे.

    4 टेस्ट में लिए थे 18 विकेट

    बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज जैक लीच ने फरवरी-मार्च में भारत में हुई 4 मैचों की टेस्ट सीरीज में काफी सफल रहे थे. उन्होंने 29 की औसत से टीम की ओर से सबसे अधिक 18 विकेट झटके थे. टीम का अन्य कोई गेंदबाज 10 विकेट के आंकड़े को भी नहीं छू सका था. 54 रन देकर 4 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन रहा था. हालांकि टीम को सीरीज में 1-3 से हार मिली थी.

    यह भी पढ़ें: IND vs ENG: आर अश्विन को मौका नहीं मिलने पर इंग्लिश क्लब ने किया विराट कोहली और शास्त्री को ट्रोल

    यह भी पढ़ें: IND vs ENG: इंग्लैंड के कोच ने कहा- टीम इंडिया को पता है वापसी का तरीका, हम दबाव नहीं बना सके

    16 टेस्ट का अनुभव

    30 साल के जैक लीच इंग्लिश टीम की ओर से 16 टेस्ट खेल चुके हैं. उन्होंने 30 की औसत से 62 विकेट लिए हैं. 2 बार 5 विकेट झटके हैं. 83 रन देकर 5 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन है. वे फर्स्ट क्लास क्रिकेट के 105 मैच में 339 विकेट झटक चुके हैं. 22 बार 5 और 3 बार 10 विकेट लेने का कारनामा किया है.

    पांचवें टेस्ट के लिए इंग्लैंड की 16 सदस्यीय टीम: जो रूट (कप्तान), मोइन अली, जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो, रॉरी बर्न्स, जोस बटलर, सैम करेन, हसीब हमीद, डैन लॉरेंस, डेविड मलान, जैक लीच, क्रेग ओवरटन, ओली पोप, ओली रॉबिन्सन, क्रिस वोक्स और मार्क वुड.

    Tags: Cricket news, Ecb, IND vs ENG, Ind vs eng 2021, India Vs England, Jack Leach, Team india

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर