IND vs ENG 3rd ODI: टीम इंडिया के पास इंग्लैंड को फिर झटका देने का मौका, 7 साल से ऐसा नहीं हुआ

आज होने होने वाले अंतिम मैच की विजेता टीम सीरीज पर कब्जा करेगी.

आज होने होने वाले अंतिम मैच की विजेता टीम सीरीज पर कब्जा करेगी.

IND vs ENG 3rd ODI: तीसरा वनडे (India vs England) आज खेला जाएगा. सीरीज अभी 1-1 से बराबर है. टीम इंडिया (Team India) यह मैच जीतकर टेस्ट और टी20 के बाद वनडे सीरीज भी जीतना चाहेगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 28, 2021, 6:40 AM IST
  • Share this:
 नई दिल्ली. टेस्ट और टी20 सीरीज के बाद टीम इंडिया (Team India) वनडे सीरीज (India vs England) भी जीतना चाहेगी. तीन मैचों की वनडे सीरीज अभी 1-1 से बराबर है. आज होने होने वाले अंतिम मैच की विजेता टीम सीरीज पर कब्जा करेगी. टीम इंडिया यह मैच जीतकर इंग्लिश टीम को जोरदार झटका देना चाहेगी. वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड की टीम 7 साल से लगातार दो द्विपक्षीय वनडे सीरीज नहीं हारी है.

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले इंग्लैंड को उसी के घर में ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की सीरीज में 2-1 से हराया था. अंतिम बार इंग्लैंड ने 2014 में लगातार दो वनडे सीरीज हारी थी. उस समय भी टीम इंडिया ने इंग्लैंड को हराया था. इंग्लैंड में खेली गई पांच मैचों की वनडे सीरीज टीम इंडिया ने 3-1 से जीती थी. सीरीज का एक मैच रद्द हो गया था. उस सीरीज में टीम इंडिया की ओर से अजिंक्य रहाणे ने सबसे ज्यादा 192 रन बनाए थे. इसके अलावा तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने सबसे ज्यादा 8 विकेट लिए थे.

टीम इंडिया लगातार तीसरी सीरीज में हार से बचना चाहेगी

टीम इंडिया को पिछली दो वनडे सीरीज में हार मिली है. ऑस्ट्रेलिया में 1-2 से जबकि न्यूजीलैंड में 0-3 से हार मिली थी. ऐसे में टीम यह मैच जीतकर सीरीज जीना चाहेगी. टीम अगर यह मैच हार जाती है तो 24 साल बाद लगातार तीसरी वनडे सीरीज में हार मिलेगी. टीम इंडिया तीसरे वनडे में कम से कम दो बदलाव कर सकती है. कुलदीप यादव की युजवेंद्र चहल और क्रुणाल पंड्या की जगह वाशिंगन सुंदर को मौका मिल सकता है.
इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया दूसरे सबसे सफल टीम

इंग्लैंड के खिलाफ वनडे में सबसे ज्यादा मैच जीतने वाली टीमों की बात की जाए तो टीम इंडिया इस मामले में दूसरे नंबर पर है. ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ सबसे ज्यादा 84 वनडे मैच जीते हैं. टीम इंडिया 54 मैच जीतकर दूसरे नंबर पर है. अन्य कोई टीम इंग्लैंड के खिलाफ 50 मैच नहीं जीत सकी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज