IND vs ENG: केविन पीटरसन ने कहा- इस चैंपियन खिलाड़ी को नंबर-6 पर भेजना बर्बाद करने जैसा

बेन स्‍टोक्‍स टी20 इंटरनेशनल में अब तक अर्धशतक नहीं लगा सके हैं. (फोटो क्रेडिट: बेन स्‍टोक्‍स इंस्‍टाग्राम )

बेन स्‍टोक्‍स टी20 इंटरनेशनल में अब तक अर्धशतक नहीं लगा सके हैं. (फोटो क्रेडिट: बेन स्‍टोक्‍स इंस्‍टाग्राम )

बेन स्टोक्स (Ben Stokes) को टी20 सीरीज (India vs England) के एक भी मैच में टॉप-4 में बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला. इसे लेकर केविन पीटरसन (Kevin Pieterson) ने टीम मैनेजमेंट पर सवाल उठाए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 21, 2021, 5:16 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) ने टी20 सीरीज (India vs England) में हार के बाद टीम मैनेजमेंट पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा कि बेन स्टोक्स (Ben Stokes) को बल्लेबाजी के लिए नंबर-6 पर भेजना पूरी तरह गलत है. टी20 की नंबर-1 टीम इंग्लैंड सीरीज में 1-2 से बढ़त लेने के बाद भी सीरीज 2-3 से हार गई. इसके पहले टीम को टेस्ट सीरीज में भी 1-3 से हार मिली थी. अब दोनों टीमों के बीच 23 मार्च से तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी.

केविन पीटरसन ने सोशल मीडिया पर लिखा, "बेन स्टोक्स को बल्लेबाज के तौर पर नंबर-6 पर भेजना और पार्ट टाइम गेंदबाज के तौर पर उनका उपयोग करना बर्बाद करने जैसा है. जॉनी बेयरस्टो टी20 ओपनर है. अगर वो ओपनिंग नहीं करते हैं तो स्टोक्स को नंबर-4 पर बल्लेबाजी के लिए भेजा जाए.’ बेन स्टोक्स इंग्लिश टीम के महत्वपूर्ण खिलाड़ियों में से एक हैं. 2019 में जब इंग्लैंड ने जब पहली बार वनडे वर्ल्ड कप का खिताब जीता था तो उसमें स्टोक्स की महत्वपूर्ण भूमिका रही थी. इसके अलावा उन्हाेंने एशेज सीरीज में भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया था.

5 में से सिर्फ 3 मैच में बल्लेबाजी का मौका मिला

बेन स्टोक्स को सीरीज के पांच में से सिर्फ तीन मैच में बल्लेबाजी का मौका मिला. दूसरे टी20 में स्टोक्स छठे नंबर पर उतरे. 21 गेंद पर 24 रन बनाए. वे पारी के दौरान सिर्फ एक चौका लगा सके थे. चौथे टी20 में बेन स्टोक्स को नंबर-5 पर बल्लेबाजी का मौका मिला और उन्होंने इसका फायदा उठाया. स्टोक्स ने 23 गेंद पर 46 रन बनाए. 4 चौके और 3 छक्के जड़े. उन्होंने टीम को लगभग जीत की दहलीज तक पहुंचा दिया था. हालांकि शार्दुल ठाकुर ने दो गेंद पर दो विकेट लेकर मैच पलट दिया था. वहीं अंतिम टी20 मैच में स्टोक्स को एक बार फिर 6 नंबर पर भेजा गया. तेज रन बनाने के चक्कर में वे 12 गेंद पर सिर्फ 14 रन बना सके.
केविन पीटरसन का ट्वीट.


यह भी पढ़ें: IND vs ENG: विराट कोहली के एक फैसले से कई बड़े खिलाड़ियों पर खतरा, 7 महीने बाद टी20 वर्ल्ड कप

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: टीम इंडिया ने टी20 सीरीज में इंग्लैंड से अधिक खिलाड़ियों काे मौका दिया, फायदा भी मिला



स्टोक्स ने बतौर गेंदबाज लगभग 9 की इकोनॉमी से रन दिए

इंग्लिश कप्तान ऑयन मॉर्गन ने बेन स्टोक्स का उपयोग पांचवें गेंदबाज के रूप में किया. स्टोक्स और सैम करेन पांचवें गेंदबाज के चार ओवर का कोटा पूरा करते रहे. स्टोक्स ने सीरीज के 5 मैच में 12 ओवर गेंदबाजी की और लगभग 9 की इकोनाॅमी से रन दिए. वे सिर्फ 3 विकेट ले सके. स्टोक्स के ओवरऑल करियर की बात करें तो उन्होंने 34 मैच में 20 की औसत से 442 रन बनाए हैं और 19 विकेट लिए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज