IND VS ENG: टीम इंडिया के लिए खतरा टला नहीं, ये दो रिकॉर्ड अभी भी हमसे दूर

कोहली सीरीज में 176 रन ही बना सके हैं. उनसे अधिक रन आर अश्विन के हैं.

कोहली सीरीज में 176 रन ही बना सके हैं. उनसे अधिक रन आर अश्विन के हैं.

भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट 4 मार्च से अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में खेला जाएगा. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से यह टेस्ट टीम इंडिया के लिए बेहद महत्वपूर्ण है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 26, 2021, 12:40 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. टीम इंडिया (Team India) ने तीसरा टेस्ट सिर्फ दो ही दिन में जीत लिया. इंग्लैंड की टीम 10 विकेट से हारकर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की रेस से बाहर हो गई. मोटेरा (Motera Test) में खेले गए मैच के 30 में से 28 विकेट स्पिनर्स ने लिए. यह पिंक बॉल टेस्ट में स्पिनर्स का सबसे अच्छा प्रदर्शन है. इसके साथ टीम इंडिया ने चार मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है. सीरीज का अंतिम मैच (India vs England) 4 मार्च से मोटेरा पर ही होगा. टीम इंडिया को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए यह मैच सिर्फ ड्रॉ कराना होगा. न्यूजीलैंड की टीम पहले ही फाइनल में पहुंच चुकी है.

तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड के जैक क्रॉले और भारत के रोहित शर्मा को छोड़ दिया जाए तो कोई भी खिलाड़ी अर्धशतक नहीं लगा सका. लेकिन टीम इंडिया के लिए खतरा अभी टला नहीं है. दो रिकाॅर्ड अभी भी हमसे दूर है. पहला, सीरीज में बतौर टीम सबसे बड़ा स्काेर. इंग्लिश टीम ने पहले टेस्ट की पहली पारी में 578 रन बनाए थे. जबकि टीम इंडिया सीरीज में एक भी पारी में 350 रन का स्कोर नहीं बना सकी है. इसके अलावा इंग्लैंड की ओर से कप्तान रूट ने पहले टेस्ट में 218 रन की बड़ी पारी खेली थी. हमारी टीम का कोई बल्लेबाज दोहरा शतक नहीं लगा सका है. हालाांकि रोहित और आर अश्विन ने एक-एक शतक लगाया है. कप्तान विराट कोहली का फॉर्म सबसे अधिक चिंता करने वाला है. पांच पारियों में से सिर्फ दो में वे 50 से अधिक रन बना सके हैं. 72 रन उनका सबसे बड़ा स्कोर है.

यह भी पढ़ें: देश के 7 क्रिकेट स्टेडियम नेहरू तो 4 गांधी के नाम पर, 52 में से एक भी क्रिकेटर के नाम पर नहीं



टॉप-5 विकेट लेने वाले गेंदबाजों में तीन इंग्लैंड के
तीसरे टेस्ट में भले ही हमारे स्पिन गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया हो लेकिन ऑफ स्पिनर आर अश्विन और बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल के अलावा किसी अन्य को अधिक गेंदबाजी का मौका नहीं मिला है. सीरीज में अश्विन 24 विकेट के साथ पहले और अक्षर 18 विकेट के साथ दूसरे पर हैं. इंग्लैंड के बाएं हाथ के स्पिनर जैक लीच 16 विकेट के साथ तीसरे, मोईन अली 8 विकेट के साथ चौथे और जो रूट 6 विकेट के साथ पांचवें पर है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज