• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • Ind vs Eng: हरभजन सिंह ने बताया आखिर क्यों अश्विन की जगह जडेजा बने विराट की पसंद

Ind vs Eng: हरभजन सिंह ने बताया आखिर क्यों अश्विन की जगह जडेजा बने विराट की पसंद

Ind vs Eng: इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में अश्विन के ऊपर जडेजा को तरजीह मिली. (PTI/AP)

Ind vs Eng: इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में अश्विन के ऊपर जडेजा को तरजीह मिली. (PTI/AP)

India vs England: इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) चार तेज गेंदबाजों के उतरे हैं जबकि रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) की जगह रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) टीम में शामिल हैं. पूर्व भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने इस फैसले को सही बताया है.

  • Share this:

    नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच नॉटिंघम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम (Team India) में रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) को जगह नहीं मिली है. विराट कोहली (Virat Kohli) चार तेज गेंदबाजों के साथ उतरे और एकमात्र स्पिनर के रूप में रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को जगह मिली. पूर्व भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) को लगता है कि इंग्लैंड की उछाल लेती पिचों पर स्पिनरों का इस्तेमाल बमुश्किल किया जाएगा. जडेजा को उनकी विकेट-टू-विकेट गेंदबाजी और शानदार बल्लेबाजी के दम पर हमेशा रविचंद्रन अश्विन पर तरजीह दी जाएगी.

    अश्विनी ने अपने पिछले फर्स्ट क्लास मैच में सरे के लिये खेलते हुए छह विकेट चटकाये थे लेकिन बुधवार को उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के लिये टीम में नहीं चुना गया क्योंकि भारत ने चार तेज गेंदबाजों के साथ उतरने का फैसला किया. हरभजन ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि अगर आप अश्विन को खिलाते तो पुछल्ले बल्लेबाज ज्यादा हो जाते. आपको नहीं पता कि कितनी स्पिन गेंदबाजी इस्तेमाल की जायेगी.’’ भारत ने पहले दिन इंग्लैंड को सिर्फ 183 रन पर समेट दिया. जडेजा को पहली पारी में सिर्फ तीन ओवर डालने का मौका मिला.

    हरभझन सिंह ने कहा, ‘‘इसलिये आप जितने ओवर स्पिन में इस्तेमाल करोगे, जड्डू इन ओवर में गेंदबाजी कर सकता है. और हमें इस निष्कर्ष पर कैसे पहुंच जाना चाहिए कि जड्डू को एकमात्र स्पिनर के रूप में इस्तेमाल नहीं किया जा सकता. अगर आप विदेशों के प्रदर्शन को देखो तो जड्डू बेहतर बल्लेबाज रहा है और निचले क्रम में उसका प्रदर्शन मजबूत रहा है.’’

    यह भी पढ़ें:

    IND VS ENG: विराट कोहली ने किया ‘बुरे दिनों’ को याद, कहा-सचिन से मुश्किल वक्त पर मांगी थी मदद

    IND vs ENG 1st Test: इंग्लैंड की पहली पारी 183 पर सिमटी, रोहित-राहुल ने भारत को दी अच्छी शुरुआत

    हरभजन ने कहा, ‘‘और क्या ऐसा है कि जड्डू ने विकेट नहीं चटकाये हैं? यह सीरीज का पहला टेस्ट है, आप जीतना चाहते हो लेकिन साथ ही आप अपना डिफेंस भी तैयार करना चाहोगे. आप बल्लेबाजी के पहलू के फायदे को गंवाना नहीं चाहते और मुझे लगता है कि अगर टीम प्रबंधन इस तरह सोचता है तो यह ठीक है.”

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज