हार्दिक पंड्या वनडे में गेंदबाजी नहीं कर रहे, पूर्व खिलाड़ियों ने कहा-पर्दे के पीछे की बात पता नहीं चलती

हार्दिक पंड्या ने टी20 सीरीज में 3 विकेट लिए थे. (Hardik Pandya/Twitter)

हार्दिक पंड्या ने टी20 सीरीज में 3 विकेट लिए थे. (Hardik Pandya/Twitter)

हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में पांचवें गेंदबाज के तौर पर खेले. लेकिन वनडे सीरीज में उनसे अब तक गेंदबाजी नहीं कराई गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 26, 2021, 8:13 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) टीम इंडिया के महत्वपूर्ण खिलाड़ियों में से एक हैं. टी20 सीरीज (India vs England) के तीन मैच में उन्हें पांचवें गेंदबाज के तौर पर उतारा गया. यानी उन्होंने 4 ओवर गेंदबाजी की. लेकिन वनडे सीरीज में अब तक उन्हें नहीं आजमाया गया है. इसे लेकर पूर्व खिलाड़ियों ने टीम मैनेजमेंट पर सवाल उठाए हैं. तीन मैचों की वनडे सीरीज में टीम इंडिया 1-0 से आगे है.

हार्दिक पंड्या ने टी20 सीरीज के 5 मैच में 17 ओवर गेंदबाजी की. 3 विकेट भी लिए और इकोनॉमी 7 से कम थी. यानी हार्दिक की गेंदबाजी बेहतरीन थी. चोट के कारण वे एक साल से गेंदबाजी से दूर थे. ऐसे में उम्मीद की जा रही थी कि वे वनडे सीरीज में भी गेंदबाजी करेंगे. स्टार स्पाेर्ट्स पर कमेंट्री कर रहे पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा ने कहा कि अब तक हार्दिक पंड्या से गेंदबाजी नहीं कराया जाना समझ से परे है.

उन्होंने कहा कि यह वर्कलोड मैनेजमेंट या कुछ और. पर्दे के पीछे की बात पता नहीं चलती. वहीं पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान ने कहा कि हार्दिक पंड्या का उपयोग किया जाना चाहिए. जबकि हमारे गेंदबाज विकेट नहीं ले पा रहे हैं. पहले वनडे में टीम इंडिया को भले ही जीत मिली हो लेकिन हमारे स्पिन गेंदबाज 19 ओवर में सिर्फ एक विकेट ले सके थे. इसके बाद भी हार्दिक को नहीं आजमाया गया था. दूसरे वनडे में भी स्पिन गेंदबाज अब तक काफी महंगे रहे हैं.

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: पावर प्ले में टीम इंडिया की गेंदबाजी सबसे खराब, इसलिए आधे से ज्यादा मैच हारी
यह भी पढ़ें: IND vs ENG: अंपायर ने ऋषभ पंत को 4 रन नहीं दिए,आकाश चोपड़ा ने कहा- ‘10 करोड़’ बार गलती कर चुके

इस साल घर में होना है टी20 वर्ल्ड कप

हार्दिक पंड्या चोट के बाद वापसी कर रहे हैं. इस साल देश में अक्टूबर-नवंबर में टी20 वर्ल्ड कप होना है. ऐसे में वर्कलोड मैनेजमेंट के तहत हार्दिक को कम गेंदबाजी कराकर वर्ल्ड कप के लिए फिट रखना यह टीम इंडिया की स्ट्रेटजी हो सकती है. टीम इंडिया ने 2011 के बाद से वर्ल्ड कप का खिताब नहीं जीता है. टी20 वर्ल्ड कप की बात की जाए तो टीम 2007 के बाद से खिताब नहीं जीत सकी है. ऐसे में टीम घर में होने वाले इस महत्वपूर्ण इवेंट में पूरी ताकत झोंकना चाहेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज