IND vs ENG: भारत के खिलाफ सबसे सफल इंग्लिश बल्लेबाज इयान बेल ने कहा- ऋषभ पंत के बिना टीम इंडिया की कल्पना नहीं

ऋषभ पंत ने अंतिम दोनों वनडे मैच में 50 से अधिक रन बनाए. (PIC:AP)

ऋषभ पंत ने अंतिम दोनों वनडे मैच में 50 से अधिक रन बनाए. (PIC:AP)

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने तीसरे वनडे (India vs England) में करियर की सबसे बड़ी पारी खेली. उन्हें आईपीएल टीम (IPL 2021) दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान बनाया जा सकता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 29, 2021, 4:55 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने तीसरे वनडे (India vs England) में 78 रन की शानदार पारी खेली थी. उनकी इस पारी के दम पर टीम इंडिया ने यह मैच जीतकर वनडे सीरीज पर 2-1 से कब्जा किया. आईपीएल (IPL 2021) की शुरुआत 9 अप्रैल से होने जा रही है. श्रेयस अय्यर अभी चोटिल हैं. ऐसे में पंत को दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी दी जा सकती है. पिछले सीजन में दिल्ली की टीम टी20 लीग के फाइनल में पहुंची थी.

क्रिकइंफो से बात करते हुए इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज इयान बेल (Ian Bell) ने ऋषभ पंत को दुर्लभ प्रतिभा वाला खिलाड़ी बताते हुए कहा कि वह इस युवा विकेटकीपर बल्लेबाज के बिना किसी टीम इंडिया की कल्पना नहीं कर सकते. बेल वनडे में भारत के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले इंग्लिश खिलाड़ी हैं. उन्होंने 31 मैच में 43 की औसत से 1163 रन बनाए. 2 शतक और 6 अर्धशतक लगाया. ऋषभ पंत ने नंबर-4 पर बल्लेबाजी करते हुए दो वनडे में दो अर्धशतक लगाए.

टेस्ट के प्रदर्शन के बाद वनडे टीम में जगह मिली

बेल ने कहा, ‘मैं उसके बिना किसी भारतीय टीम की कल्पना नहीं कर सकता. ऐसा लगता है कि जैसे वह भविष्य है और वह वर्ल्ड क्लास खिलाड़ी बनने की राह पर है. मुझे लगता है कि वह दुर्लभ प्रतिभा है और यह उसकी शुरुआत है. उसका करियर सफल है. वह अविश्वसनीय खिलाड़ी होने के साथ मैच विजेता भी है.’ ऋषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और चौथे टेस्ट मैच में 97 और नाबाद 89 रन बनाए थे. इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में शतक लगाया था. इसके अलावा इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे और अंतिम वनडे में पंत ने 62 गेंद पर 78 रन की पारी खेली थी. यह उनके वनडे करियर की सबसे बड़ी पारी थी. टेस्ट में शानदार प्रदर्शन के बाद ही उन्हें वनडे सीरीज में मौका दिया गया था.
यह भी पढ़ें: IPL 2021: मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा बोले- एक और चाहिए, लालच को दोस्त बनाओ

तीनों फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन किया

इयान बेल ने कहा, ‘उसके लिए यह सीरीज शानदार रही. तीनों फॉर्मेट में उसने बेहतरीन खेल दिखाया. मैंने उसमें एक शांतचित बल्लेबाज भी देखा. उसने जोखिम भरे शॉट नहीं खेले. इसके अलावा उसने स्ट्राइक को भी रोटेट किया. गेंदबाज उसके सामने सोच रहे थे कि अगर उन्होंने गलती की तो वह उन्हें छोड़ेगा नहीं.’ टीम इंडिया ने तीसरे वनडे 7 रन से जीता था. इस जीत के साथ टीम ने सीरीज पर 2-1 से कब्जा कर लिया. इसके पहले टीम इंडिया ने टेस्ट सीरीज 3-1 से जबकि टी20 सीरीज 3-2 से जीती थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज