• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND vs ENG: शार्दुल ठाकुर ने कहा- मैच अभी बराबरी पर, जडेजा और पंत का बचाव भी किया

IND vs ENG: शार्दुल ठाकुर ने कहा- मैच अभी बराबरी पर, जडेजा और पंत का बचाव भी किया

India vs England 4th Test: शार्दुल ठाकुर ने 31 गेंद पर अर्धशतक पूरा किया. (AFP)

India vs England 4th Test: शार्दुल ठाकुर ने 31 गेंद पर अर्धशतक पूरा किया. (AFP)

India vs England 4th Test: चौथे टेस्ट के पहले दिन 13 विकेट गिरे. टीम इंडिया (Team India) के ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने कहा कि उन्हें जब भी मौका मिलता है, वे अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं. उन्होंने पहली पारी में (IND vs ENG) महत्वपूर्ण 57 रन बनाए.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    ओवल. शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने चौथे टेस्ट में अपनी बल्लेबाजी से टीम इंडिया को संतोषजनक स्कोर तक पहुंचाया. टीम इंडिया पहली पारी में (IND vs ENG) 191 रन बनाकर आउट हुई. शार्दुल ने 36 गेंद पर 57 रन बनाए. इसके अलावा कप्तान विराट कोहली ने भी 50 रन की पारी खेली. पहले दिन का खेल खत्म होने पर इंग्लैंड ने पहली पारी में 3 विकेट पर 53 रन बना लिए थे. दिन का खेल खत्म होने के बाद शार्दुल ठाकुर ने कहा कि मैच अभी बरारबी पर है. शानदार फॉर्म में चल रहे जो रूट का विकेट हमने ले लिया है.

    शार्दुल ठाकुर ने कहा कि शुरुआत में गेंद स्विंग हो रही थी. इस कारण बल्लेबाजों काे परेशानी हुई. जब हम खेल रहे थे, तो गेंद कम स्विंग हो रही थी. उन्होंने कहा, ‘हम बड़ा स्कोर नहीं बना सके. लेकिन इंग्लैंड के भी तीन विकेट जल्दी गिर गए हैं. रूट का विकेट हमें मिल चुका है. इस तरह से मैच अभी बराबरी है. हमारे पास अब मौका है कि हम इंग्लैंड को कम स्कोर पर समेट सकें.’

    जडेजा और पंत मैच विनर खिलाड़ी

    टीम इंडिया ने रवींद्र जडेजा को 5वें नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए भेजा, लेकिन वे सिर्फ 10 रन बना सके. वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का सीरीज में खराब प्रदर्शन जारी है. वे 9 रन पर आउट हुए. इसे लेकर शार्दुल ठाकुर ने कहा कि पंत और जडेजा मैच विनर खिलाड़ी हैं. जडेजा ने पहले और दूसरे टेस्ट में महत्वपूर्ण पारियां खेलीं. बाएं और दाएं हाथ के कॉम्बिनेशन को देखते हुए जडेजा को नंबर-5 पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया था.

    सीधे बल्ले से खेलना महत्वपूर्ण

    अपनी बल्लेबाजी को लेकर शार्दुल ठाकुर ने कहा कि स्विंग पिचों पर सीधे बल्ले से खेलना महत्वपूर्ण होता है. उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि सीधे बल्ले से खेलना महत्वपूर्ण है, क्योंकि इससे आपको अधिक रन मिलते हैं. इंग्लैंड में गेंद बहुत स्विंग होती है. हाल के दिनों में मेरी बल्लेबाजी में भी सुधार हुआ है. मैंने बैटिंग कोच और विशेषज्ञ के साथ इस पर बात की और उन्होंने यह भी सुझाव दिया है कि जब भी मौका मिले मैं सीधे बल्ले से खेलूं. इसका मुझे फायदा भी मिला.’

    यह भी पढ़ें: IND vs ENG: जेम्स एंडरसन के घुटने से निकल रहा था खून, फिर भी की गेंदबाजी; फैंस बोले- आप महान हो

    यह भी पढ़ें: County Cricket: 11 खिलाड़ी मिलकर अंतिम बल्लेबाज को आउट नहीं कर सके! मैच ड्रॉ; वीडियो हुआ वायरल

    उन्होंने कहा कि इससे फर्क नहीं पड़ता है कि आप गेंदबाज हैं या बल्लेबाज. अगर आप भारत के लिए खेल रहे हैं तो जब आपको मौका मिले आपको अच्छा प्रदर्शन करना होगा. जब मैं बल्लेबाजी करने के लिए जाता हूं तो इसे चैलेंज की तरह लेता हूं. इससे पहले शार्दुल ठाकुर ने ऑस्ट्रेलिया में भी शानदार पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई थी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज