Home /News /sports /

IND vs ENG: कप्तान विराट कोहली की गलती से टीम इंडिया हुई ढेर! सीरीज भी खतरे में

IND vs ENG: कप्तान विराट कोहली की गलती से टीम इंडिया हुई ढेर! सीरीज भी खतरे में

India vs England Third Test: विराट कोहली पहली पारी में सिर्फ 7 रन बना सके. (AFP)

India vs England Third Test: विराट कोहली पहली पारी में सिर्फ 7 रन बना सके. (AFP)

India vs England Third Test: टीम इंडिया (Team India) तीसरे टेस्ट में खराब स्थिति में पहुंच गई है. पहली पारी में (IND vs ENG) भारतीय टीम 78 रन बनाकर आउट हो गई. 9 बल्लेबाज दहाई के आंकड़े को नहीं छू सके. पांच मैचों की सीरीज में भारत 1-0 से आगे है.

अधिक पढ़ें ...

    हेडिंग्ले. टीम इंडिया (Team India) तीसरे टेस्ट में खराब स्थिति में पहुंच गई है. टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 78 रन बना सकी. 9 खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा नहीं छू सके. ओपनर रोहित शर्मा ने सबसे अधिक 19 रन बनाए. इंग्लैंड की ओर से जेम्स एंडरसन और सीरीज में पहली बार खेल रहे तेज गेंदबाज क्रेग ओवरटन ने 3-3 विकेट लिए. पांच मैचों की सीरीज में टीम इंडिया 1-0 से आगे है. इससे पहले 2014 में भी भारतीय टीम सीरीज में बढ़त बनाने के बाद हार चुकी है.

    टीम इंडिया के कप्तान विराट काेहली (Virat Kohli) ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया. बादलों के बीच और पिछले तीन टेस्ट के रिकॉर्ड को देखते हुए लगा कि कोहली पहले गेंदबाजी करेंगे. लेकिन उन्होंने बल्लेबाजी का फैसला किया. इस फैसले ने टीम इंडिया को परेशानी में डाल दिया है. टीम पहली पारी में सिर्फ 40.4 ओवर बल्लेबाजी कर सकी और 78 रन पर सिमट गई. सभी 10 विकेट इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों ने झटके.

    मैदान के 4 साल के रिकॉर्ड को नहीं देखा

    विराट कोहली ने मैदान के पिछले 4 साल के रिकॉर्ड को अनदेखा किया. इस दौरान तीन टेस्ट हुए और पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने सभी मैच गंवाए. इसमें से दो मैच इंग्लैंड ने जीते, जबकि एक मैच में उसे वेस्टइंडीज के हाथों हार का सामना करना पड़ा. इस दौरान तीनों मैच की पहली पारी में 258, 174 और 179 रन बने. यानी दो बार टीमें 200 रन का आंकड़ा नहीं छू सकी थीं. अब टीम इंडिया तो 100 रन तक भी नहीं पहुंच सकी.

    यह भी पढ़ें: IND vs ENG: टीम इंडिया 78 रन पर पवेलियन लौटी, 11 रन पर खोए अंतिम 5 विकेट

    यह भी पढ़ें: IND vs ENG: विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह बड़े रिकॉर्ड की दहलीज पर, सचिन और कपिल पीछे छूटेंगे

    मैदान का रिकॉर्ड भी अच्छा नहीं

    हेडिंग्ले मैदान पर यह ओवरऑल 79वां टेस्ट खेला जा रहा है. पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को 29 मैच में जीत मिली है. दूसरी ओर बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम को 31 मैच में जीत हासिल हुई है. 18 मुकाबले ड्रॉ रहे हैं. इस लिहाज से भी यहां पहले गेंदबाजी करने का निर्णय विराट कोहली को लेना चाहिए था. लेकिन उन्होंने 2002 का इतिहास दोहराना चाहा. तब टीम के कप्तान सौरव गांगुली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था. टीम इंडिया ने पहली पारी में 8 विकेट पर 628 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था. गांगुली, राहुल द्रविड़ और सचिन तेंदुलकर तीनों ने शतक लगाए थे. इंग्लैंड की टीम 273 और 309 रन बना सकी. टीम इंडिया ने यह मुकाबला पारी और 46 रन से जीता था.

    Tags: Cricket news, IND vs ENG, Ind vs eng 2021, India Vs England, Team india, Virat Kohli

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर