होम /न्यूज /खेल /

IND vs ENG: इंग्लैंड के कोच ने कहा- टीम इंडिया को पता है वापसी का तरीका, हम दबाव नहीं बना सके

IND vs ENG: इंग्लैंड के कोच ने कहा- टीम इंडिया को पता है वापसी का तरीका, हम दबाव नहीं बना सके

India vs England Test Series: क्रिस सिल्वरवुड ने कहा कि हमें कम से कम 200 रन की बढ़त चाहिए थी. (AP)

India vs England Test Series: क्रिस सिल्वरवुड ने कहा कि हमें कम से कम 200 रन की बढ़त चाहिए थी. (AP)

India vs England Test Series: टीम इंडिया ने चौथा टेस्ट पहली पारी में पिछड़ने के बाद जीता. हार के बाद इंग्लैंड के कोच क्रिस सिल्वरवुड (Chris Silverwood) ने कहा कि हम पहली पारी में बड़ी बढ़त हासिल नहीं कर सके. इस कारण भारत पर दबाव नहीं बन सका. टीम इंडिया ने 5 मैचों की सीरीज में (IND vs ENG) 2-1 की बढ़त बना ली है.

अधिक पढ़ें ...
  • News18Hindi
  • Last Updated :

    ओवल. इंग्लैंड के मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड (Chris Silverwood) ने चौथे टेस्ट में पहली पारी में 99 रन से पिछड़ने के बावजूद जीत दर्ज करने के लिए विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम की तारीफ करते हुए कहा कि भारतीय टीम को पता है कि वापसी कैसे करनी है. भारत ने दूसरी पारी में 466 रन बनाकर इंग्लैंड को 368 रन का लक्ष्य दिया और फिर गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत 157 रन से जीत दर्ज की. टीम इंडिया ने पांच मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है.

    क्रिस सिल्वरवुड ने कहा कि 200 रन के आस-पास की बढ़त हासिल करके वे भारतीय टीम को परेशानी में डाल सकते थे. क्रिकइंफो ने सिल्वरवुड के हवाले से लिखा, ‘हम सच्चाई बयां करें तो मैं और अधिक बढ़त हासिल करना पसंद करता. इससे हमें भारतीयों पर दबाव बनाने का मौका मिलता.’ उन्होंने कहा, ‘हम ऐसा करने में नाकाम रहे और ड्रेसिंग रूम में हमने आपस में इस बारे में बात की.’

    199 रन की बढ़त शानदार रहती

    क्रिस सिल्वरवुड ने कहा, ‘उन पर शायद 199 रन से अधिक की बढ़त बनाना शानदार रहता. इससे काफी दबाव पड़ता, लेकिन एक बार फिर भारतीयों को श्रेय जाता है, उन्हें पता है कि वापसी कैसे करनी है.’ रोहित शर्मा ने विदेशी सरजमीं पर अपना पहला शतक जड़ा जबकि ऋषभ पंत और शार्दुल ठाकुर ने भी अर्धशतक जड़ते हुए भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचाया. इंग्लैंड ने अंतिम दिन की शुरुआत बिना विकेट खोए 77 रन से की, लेकिन जसप्रीत बुमराह की अगुआई में भारतीय गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से उसका बल्लेबाजी क्रम ढह गया और टीम मैच हार गई.

    यह भी पढ़ें: IND vs ENG: 900 टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाजों के बिना उतरी टीम इंडिया, फिर भी किया धमाका

    यह भी पढ़ें: IND vs ENG: जसप्रीत बुमराह ने खास गेंदों से इंग्लैंड को किया चित्त, अब तक ले चुके हैं 18 विकेट

    तीन टेस्ट में टीम इंडिया का पलड़ा भारी रहा

    सीरीज में खेले गए अब तक के सभी 4 टेस्ट की बात करें तो टीम इंडिया ने तीन टेस्ट में शानदार प्रदर्शन दिखाया है. पहले टेस्ट के अंतिम दिन बारिश के कारण खेल नहीं हो सका था. इस मैच में टीम जीत के नजदीक थी. लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट को टीम इंडिया ने 151 रन से जीता. हालांकि तीसरे टेस्ट में उसे पारी से हार मिली थी. चौथे टेस्ट में भी टीम इंडिया ने जीत हासिल की. पांचवां और अंतिम टेस्ट 10 सितंबर से मैनचेस्टर में खेला जाएगा. टीम इंडिया 2007 के बाद से इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज नहीं जीत सकी है.

    Tags: Cricket news, Ecb, IND vs ENG, Ind vs eng 2021, India Vs England, Joe Root, Team india, Virat Kohli

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर