IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ वनडे टीम का ऐलान, सूर्यकुमार यादव और प्रसिद्ध कृष्णा को मिला मौका

IND vs ENG: वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान (PIC: AFP)

IND vs ENG: वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान (PIC: AFP)

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान हो गया. इस टीम में सूर्यकुमार यादव, क्रुणाल पंड्या और प्रसिद्ध कृष्णा को जगह मिली है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 19, 2021, 11:40 AM IST
  • Share this:

नई दिल्ली. इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) का ऐलान कर दिया गया. भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच वनडे सीरीज के तीनों मैच पुणे में खेले जाएंगे. इस टीम में सूर्यकुमार यादव, क्रुणाल पंड्या और प्रसिद्ध कृष्णा को जगह मिली है.

कृष्णा और क्रुणाल को हाल में विजय हजारे ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन करने जबकि सूर्यकुमार को इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में शानदार बल्लेबाजी करने का इनाम मिला है. हालांकि, वनडे टीम में ईशान किशन को मौका नहीं दिया गया है. इस सीरीज के लिए टीम इंडिया में कुछ नए चेहरों के शामिल होने की उम्मीद की जा रही थी और इनमें क्रुणाल पंड्या और प्रसिद्ध कृष्णा का नाम सबसे ऊपर था.

प्रसिद्ध कृष्णा ने विजय हजारे ट्रॉफी में कर्नाटक की ओर से खेलते हुए 7 मैचों में 22.2 की औसत से 14 विकेट लिए थे. वो इस सीजन में अपनी टीम की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी रहे थे. उनकी शानदार गेंदबाजी की बदौलत ही कर्नाटक इस सीजन में टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचीं थी. हालांकि, सेमीफाइनल में उसे मुंबई ने 72 रन से हराया था. सेमीफाइनल मैच में भी प्रसिद्ध ने तीन विकेट झटके थे.

सॉफ्ट सिग्नल को लेकर फूटा कोहली का गुस्सा, बोले- अंपायर के पास 'मुझे नहीं पता' का विकल्प भी होना चाहिए
वहीं, दूसरी ओर क्रुणाल पंड्या ने भी अपनी टीम बड़ौदा के लिए विजय हजारे ट्रॉफी में ऑलराउंड प्रदर्शन किया. वो इस सीजन में बड़ौदा के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे. उन्होंने 5 मैचों में 129 से ज्यादा की औसत से 388 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने दो शतक और दो अर्धशतक भी लगाए. वहीं, पंड्या ने पांच विकेट भी लिए.

रोहित शर्मा के कप्तान बनते ही आखिरी 4 ओवर में पलटा चौथा टी20, हारी हुई बाजी जीती टीम इंडिया

नए चेहरों में देवदत्त पडिक्कल के नाम की भी काफी चर्चा थी, लेकिन उन्हें अभी वनडे टीम में शामिल नहीं किया गया है. कर्नाटक और आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के ओपनर पडिक्कल का बल्ला भी खूब बोला. उन्होंने 7 मैच में 147 से ज्यादा की औसत से 737 रन बनाए. उन्होंने सातों मैचों में 50 या उससे ज्यादा रन बनाए, लेकिन शिखर धवन, केएल राहुल, रोहित शर्मा और शुभमन गिल की मौजूदगी में इन्हें मौका नहीं दिया गया है.



भारत बनाम इंग्लैंड वनडे सीरीज

23 मार्च- पहला वनडे- पुणे- दोपहर 1:30 बजे भारतीय समयानुसार

26 मार्च- दूसरा वनडे- पुणे- दोपहर 1:30 बजे भारतीय समयानुसार

28 मार्च- तीसरा वनडे- पुणे- दोपहर 1:30 बजे भारतीय समयानुसार

इंग्लैंड के खिलाफ भारत की वनडे टीम इस प्रकार है:

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), शिखर धवन, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएल राहुल (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, क्रुणाल पंड्या, वाशिंगटन सुंदर, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा, शार्दुल ठाकुर.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज