IND vs ENG: भारत को बड़ा झटका, इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में नहीं खेल पाएंगे रविंद्र जडेजा- रिपोर्ट

रवींद्र जडेजा के बाएं अंगूठे में चोट लगी थी. (PIC : AP)

रवींद्र जडेजा के बाएं अंगूठे में चोट लगी थी. (PIC : AP)

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच खेली जा रही चार मैचों की सीरीज में टीम इंडिया (Indian Cricket Team) को बड़ा झटका लगा है. टीम इंडिया के स्टार ऑल राउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के बाकी बचे तीनों टेस्ट मैचों से बाहर होने की खबर आ रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 11, 2021, 8:31 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच खेली जा रही चार मैचों की सीरीज में टीम इंडिया (Indian Cricket Team) को बड़ा झटका लगा है. टीम इंडिया के स्टार ऑल राउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के बाकी बचे तीनों टेस्ट मैचों से बाहर होने की खबर आ रही है. सिडनी टेस्ट में बल्लेबाजी करते हुए रविंद्र जडेजा का अंगूठा डिस्लोकेट हो गया था, जिसकी वजह से वह ब्रिस्बेन टेस्ट में भी नहीं खेले थे. उन्हें भारत वापस आने के बाद नेशनल क्रिकेट अकादमी (NCA) में भेजा गया था. माना जा रहा था कि रविंद्र जडेजा सीरीज के अंतिम दो टेस्ट के लिए फिट होंगे, लेकिन अब पता चला है कि उन्हें ठीक होने में उम्मीद से ज्यादा समय लग रहा है.

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेलना का रविंद्र जडेजा का कोई चांस नहीं है. इस बीच, चेन्नई में आगामी दूसरे टेस्ट के दौरान भारतीय प्लेइंग इलेवन में कम से कम झारखंड के बाएं हाथ के स्पिनर शाहबाज नदीम के साथ एक बदलाव होगा, जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में बेहद निराशाजनक प्रदर्शन के बाद बाहर किया जा सकता है. जबकि, शाहबाज नदीम प्लेइंग इलेवन में खेलेंगे या नहीं ये शुक्रवार को तय हो जाएगा. हरफनमौला खिलाड़ी अक्षर पटेल के प्लेइंग इलेवन में वापिस आने की उम्मीद है.

IND VS ENG: इंग्लैंड के खेमे से आई बड़ी खबर, जेम्स एंडरसन नहीं खेलेंगे दूसरा टेस्ट!

अक्षर पटेल अब मैच के लिए फिट है, जो शाहबाज नदीम को रिप्लेस कर सकते हैं. भारत को मंगलवार को समाप्त हुए पहले टेस्ट में हार का सामना करना पड़ा था. बीसीसीआई सूत्र ने पीटीआई को बुधवार को बताया, ''अक्षर के घुटने में मामूली सा दर्द था और वह नेट्स पर बल्लेबाजी शुरू कर चुके हैं. उम्मीद है कि अगले कुछ दिनों में वह गेंदबाजी भी शुरू कर देंगे. शुरुआती टेस्ट खेलने के लिए वह हमेशा पहली पसंद थे, लेकिन यह कप्तान विराट कोहली, मुख्य कोच रवि शास्त्री और गेंदबाजी कोच भरत अरुण पर निर्भर करेगा.''
मैच के बाद की प्रेजेंटेशन के दौरान शाहबाज नदीम के प्रदर्शन पर भारतीय कप्तान विराट कोहली अपनी निराशा नहीं छिपा पाए. इस दौरान उन्होंने कहा, ''नदीम और सुंदर मैच में जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा और रविचंद्रन अश्विन द्वारा बनाए गए दबाव को बरकरार नहीं रख सके.'' नदीम ने मैच में कुल चार विकेट झटके, लेकिन दो पारियों में 59 ओवरों में 233 रन दे दिए. इस दौरान उनके ओवर में लगभग 4 रन की इकोनॉमी रेट था. उन्होंने नौ बॉल भी दिए.

पार्थिव पटेल का बड़ा बयान, कहा-रोहित शर्मा के कप्तान बनने से विराट कोहली को फायदा

बता दें कि जैक लीच की फिरकी के जादू और दुनिया के सबसे सफल तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन की तूफानी गेंदबाजी से इंग्लैंड ने पहले क्रिकेट टेस्ट के पांचवें और अंतिम दिन मंगलवार को यहां भारत को 227 रन से हराकर चार मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई. इस जीत के साथ इंग्लैंड अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की विश्व टेस्ट चैंपियनशिप तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया है, जबकि इस मैच से पहले वह चौथे स्थान पर था. इस मैच से पहले शीर्ष पर चल रहा भारत चौथे स्थान पर खिसक गया. दूसरा टेस्ट भी इसी एमए चिदंबरम स्टेडियम में 13 फरवरी से खेल जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज