Home /News /sports /

ind vs eng india test team to play warm up match against leicestershire

IND vs ENG: टीम इंडिया इंग्लैंड में टेस्ट से पहले खेलेगी वॉर्मअप मैच, ईसीबी तैयारी में जुटा

India Tour of England: 1 जुलाई से टेस्ट मैच खेला जाना है. (AFP)

India Tour of England: 1 जुलाई से टेस्ट मैच खेला जाना है. (AFP)

India Tour of England: भारतीय टीम अगले महीने इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना होगी. उसे वहां टेस्ट के अलावा वनडे और टी20 के मुकाबले भी खेलने हैं. टीम टेस्ट सीरीज में 2-1 से आगे है.

नई दिल्ली. टीम इंडिया (Team India) के खिलाड़ी 29 मई से फ्री हो जाएंगे. आईपीएल 2022 का फाइनल इसी दिन होना है. इसके बाद खिलाड़ी इंटरनेशनल मुकाबलों की तैयारी में जुट जाएंगे. टीम को 16 जून को इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना होना है. टीम वहां जुलाई में एक टेस्ट के अलावा तीन वनडे और तीन टी20 के मुकाबले खेलेगी. पिछले साल हुई टेस्ट सीरीज का अंतिम मैच कोरोना के कारण नहीं हो सका है. यह टेस्ट 1 जुलाई से बर्मिंघम में खेला जाना है. भारतीय टीम टेस्ट सीरीज में अभी 2-1 से आगे है. ऐसे में रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम सीरीज जीतने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहेगी, क्योंकि यह सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है.

क्रिकबज की खबर के अनुसार, भारतीय टीम टेस्ट से पहले तैयारी के लिए 4 दिवसीय अभ्यास मैच खेलेगी. यह 4 दिवसीय मैच 24 जून से लिस्टरशायर के साथ होना है. बीसीसीआई को इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड की ओर से इसकी जानकारी दी जा चुकी है. इसके अलावा टी20 और वनडे मैच खेलने वाली टीम डबलिन में आयरलैंड से टी20 मैच खेलेगी. इसके बाद वह भी इंग्लैंड में 1 से 3 जुलाई के बीच डर्बीशायर और नॉर्थम्प्टनशायर के साथ अभ्यास मैच खेलेगी.

लिमिटेड ओवर की सीरीज 7 से

टेस्ट मैच 1 जुलाई से होना है. वहीं टी20 और वनडे के मुकाबले 7 से 17 जुलाई के बीच होने हैं. दौरे पर 2 टीम जाएगी. एक टीम टेस्ट सीरीज खेलेगी. वहीं दूसरी टीम इस दौरान डबलिन में आयरलैंड से 26 और 28 जुलाई को टी20 मैच खेलेगी. टीम की पूरी तैयारी पर कोच राहुल द्रविड़ की नजर है. वे बोर्ड के साथ मिलकर इसकी प्लानिंग कर रहे हैं. टीम को अगले महीने घर में साउथ अफ्रीका से 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है. इस सीरीज में युवा खिलाड़ियों को मौका दिया जा सकता है.

IPL 2022: डेविड वॉर्नर ने कहा- मेरा ध्यान सिर्फ बल्लेबाजी पर नहीं, मैं हमेशा रन बनाने की…

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को गर्मी ने किया परेशान, इंटरनेशनल मैच की टाइमिंग तक बदलनी पड़ रही

इंग्लैंड के बाद टीम को वेस्टइंडीज से 5 मैचों की टी20 सीरीज विंडीज और अमेरिका में खेलनी है. सेलेक्टर्स जल्द ही टीम इंडिया की घोषणा कर सकते हैं. कई जूनियर खिलाड़ियों ने आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया है. ऐसे में उन्हें टीम में जगह मिल सकती है. इसमें तिलक वर्मा से लेकर उमरान मलिक तक शामिल हैं. उमरान लगातार 150 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहे हैं. पिछले दिनों बोर्ड अध्यक्ष सौरव गांगुली ने उन्हें टीम में शामिल किए जाने के संकेत दिए थे.

Tags: BCCI, Ecb, IND vs ENG, India Vs England, Rohit sharma, Team india

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर