Home /News /sports /

IND vs ENG: टीम इंडिया इंग्लैंड में खेलेगी वनडे और टी20 सीरीज, कुल 6 मुकाबले होंगे

IND vs ENG: टीम इंडिया इंग्लैंड में खेलेगी वनडे और टी20 सीरीज, कुल 6 मुकाबले होंगे

India vs England Series: टीम इंडिया को अगले साल इंग्लैंड दौरे पर तीन टी20 और तीन वनडे मैच खेलने हैं. (AFP)

India vs England Series: टीम इंडिया को अगले साल इंग्लैंड दौरे पर तीन टी20 और तीन वनडे मैच खेलने हैं. (AFP)

India vs England Series: टीम इंडिया अभी इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज खेल रही है. टीम अगले साल फिर इंग्लिश दौरे (IND vs ENG) पर जाएगी. उसे जुलाई 2022 में तीन टी20 और तीन वनडे के मुकाबले खेलने हैं. इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने सीरीज का शेड्यूल जारी कर दिया है.

अधिक पढ़ें ...
  • News18Hindi
  • Last Updated :

    लंदन. टीम इंडिया (Team India) अभी इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज खेल रही है. इसके बाद उसे आईपीएल और टी20 वर्ल्ड कप खेलना है. लेकिन अगले साल टीम फिर जुलाई में इंग्लैंड का दौरा करेगी. इस दाैरान उसे तीन टी20 और तीन वनडे के मुकाबले खेलने हैं. इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने सीरीज का पूरा शेड्यूल जारी कर दिया है. मालूम हो कि 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया अभी 2-1 से आगे है. अंतिम मुकाबला 10 सितंबर से मैनचेस्टर में खेला जाना है. टीम ने 2007 के बाद से इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज नहीं जीती है.

    ईसीबी की ओर से मिली जानकारी के अनुसार सीरीज की शुरुआत 1 जुलाई से होगी. पहला टी20 मुकाबला 1 जुलाई को मैनचेस्टर में खेला जाएगा. दूसरा टी20 3 जुलाई काे नॉटिंघम में जबकि अंतिम टी20 मैच 6 जुलाई को साउथम्प्टन में होगा. इसके बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज होगी. पहला वनडे मैच 9 जुलाई को बर्मिंघम में, दूसरा वनडे 12 जुलाई को ओवल में और तीसरा वनडे 14 जुलाई को लॉर्ड्स में होना है. इंग्लैंड की जुलाई में कुल 12 लिमिटेड ओवर के मुकाबले खेलेगी.

    2022 में न्यूजीलैंड से तीन टेस्ट भी

    इंग्लैंड की टीम 2022 में न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी. यह सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है. तीनों टेस्ट 2 से 27 जून के बीच होंगे. इसके बाद टीम को जुलाई में साउथ अफ्रीका से तीन वनडे और तीन टी20 के मुकाबले खेलने हैं. इसके बाद इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच अगस्त-सितंबर में 3 मैचों की टेस्ट सीरीज भी होनी है.

    यह भी पढ़ें: ICC Test Rankings: रोहित शर्मा ने कोहली पर और अधिक बढ़त बनाई, बुमराह-शार्दुल को भी मिला फायदा

    यह भी पढ़ें: T20 World Cup: वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में 10 खिलाड़ियों की जगह पक्की, 5 स्थान के लिए 16 में भिड़ंत

    इंग्लैंड में हुई है 3 टी20 सीरीज

    भारत और इंग्लैंड के बीच इंग्लैंड में अब तक 3 टी20 सीरीज खेली गई हैं. 2 में इंग्लैंड को जबकि एक सीरीज में टीम इंडिया को जीत मिली है. 2011 और 2014 में टी20 सीरीज में एक-एक मुकाबले हुए थे और इंग्लैंड की टीम सीरीज जीतने में सफल रही थी. वहीं 2018 में खेली गई 3 मैचों की सीरीज टीम इंडिया ने 2-1 से जीती थी.

    Tags: Cricket news, Ecb, India Vs England, Team india, Virat Kohli

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर