• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • Ind vs Eng: भारत को जीत के लिए चाहिए होगी कम से कम 250 रनों की लीड, जानें ओवल में चौथी पारी का रिकॉर्ड

Ind vs Eng: भारत को जीत के लिए चाहिए होगी कम से कम 250 रनों की लीड, जानें ओवल में चौथी पारी का रिकॉर्ड

IND vs ENG: विराट कोहली ओवल टेस्ट की पहली पारी में 50 रन बनाए थे. (AFP)

IND vs ENG: विराट कोहली ओवल टेस्ट की पहली पारी में 50 रन बनाए थे. (AFP)

India vs England: ओवल टेस्ट के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने अपनी दूसरी पारी में बिना कोई विकेट खोकर 43 रन बना लिए हैं. अभी वह पहली पारी के आधार पर इंग्लैंड से 56 रन पीछे है. भारत को दूसरी पारी में कम से कम 350 रन बनाने होंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच ओवल के मैदान पर खेला जा रहा चौथा टेस्ट मैच रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है. दूसरे दिन इंग्लैंड की टीम को भारतीय गेंदबाजों ने 290 रन पर समेट दिया. हालांकि मेजबान टीम 99 रनों की बढ़त लेने में कामयाब रही. पहली पारी में सिर्फ 191 रन पर सिमटने वाली टीम इंडिया (Team India) ने दूसरी पारी में अच्छी शुरुआत की है. दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम ने बिना विकेट खोए 43 रन बना लिए हैं. केएल राहुल (KL Rahul) 22 और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) 20 रन बनाकर खेल रहे हैं. इंग्लैंड के पास अभी 56 रनों की बढ़त है. भारत को अगर यह टेस्ट मैच जीतना है तो कम से कम 250 रनों की लीड लेने होगी.

    चौथी पारी में इस मैदान पर सबसे रन बनाने का रिकॉर्ड भारत के नाम ही दर्ज है. 1979 में इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम ने इस मैदान पर 8 विकेट के नुकसान पर 429 बनाकर मैच ड्रॉ कराया था. सुनील गावस्कर ने इस मैच में चौथी इनिंग में 221 रन की मैराथन पारी खेली थी. इसके अलावा 1947 में दक्षिण अफ्रीका भी इस मैदान पर सात विकेट के नुकसान पर 423 रन बनाकर मैच ड्रॉ करा चुका है.

    ओवल के मैदान पर इंग्लैंड की टीम 263 रन बनाकर मैच जीत चुकी हैं. हालांकि यह 1902 की बात है. इसके अलावा इस मैदान पर इंग्लैंड की टीम दो बार चौथी पारी में 300 से ज्यादा स्कोर कर मैच बचाने में सफल रही है. साल 2007 में राहुल द्रविड़ की अगुवाई वाली टीम इंडिया के खिलाफ इंग्लैंड ने चौथी पारी में छह विकेट के नुकसान पर 369 रन बनाकर मैच ड्रॉ करा लिया था. इसके अलावा 1965 में इंग्लैंड की टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चौथी इनिंग में चार विकेट खोकर 308 रन बनाए थे.

    यह भी पढ़ें:

    IND VS ENG: रोहित शर्मा का एक और बड़ा कारनामा, सचिन-द्रविड़ जैसे दिग्गजों की लिस्ट में शामिल

    KBC 13: धोनी से जुड़े सवाल का जवाब नहीं दे पाए गांगुली-सहवाग, ली एक्सपर्ट की राय

    अगर भारत को इस टेस्ट मैच को जीतना है तो दूसरी पारी में उसे कम से कम 350 रन बनाने होंगे. इससे इंग्लैंड को चौथी पारी में जीत के लिए 250 रनों का लक्ष्य मिलेगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज