होम /न्यूज /खेल /

IND vs ENG: दूसरा टी20 मैच आज; भारत पर दबाव, प्लेइंग XI में बदलाव जरूरी

IND vs ENG: दूसरा टी20 मैच आज; भारत पर दबाव, प्लेइंग XI में बदलाव जरूरी

विराट कोहली 3 हजार रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन सकते हैं.

विराट कोहली 3 हजार रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन सकते हैं.

भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टी20 मैच आज शाम को खेला जाएगा. पांच मैचों की सीरीज में टीम इंडिया 0-1 से पीछे है. ऐसे में टीम इंडिया प्लेइंग-11 में एक बदलाव कर सकती है.

    नई दिल्ली. टी20 सीरीज (India vs England) का दूसरा मैच आज होने जा रहा है. पांच मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला इंग्लैंड ने आसानी से 8 विकेट से जीता था. ऐसे में इंग्लिश टीम के हौसले बुलंद होंगे. दूसरी ओर टीम इंडिया के पास संभलने का भी वक्त नहीं है. पहले और दूसरे मैच में सिर्फ एक दिन का गैप था. यानी हार के बाद भी टीम इंडिया अधिक बदलाव नहीं कर सकती. हालांकि टीम में एक बदलाव हो सकता है.

    टीम काे सबसे अधिक बल्लेबाजी पर ध्यान देना होगा. पहले मैच में कप्तान विराट कोहली, केएल राहुल और शिखर धवन कुछ खास नहीं कर सके थे. राहुल टीम इंडिया के साथ लंबे समय से जुड़े रहे, लेकिन उन्हें मैच खेलने का मौका नहीं मिला. उन्होंने शुक्रवार को 2021 का पहला मैच खेला. यानी लय हासिल करने में उन्हें समय लग सकता है. दूसरी ओर विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेली और शिखर धवन भी विजय हजारे ट्रॉफी खेलकर आ रहे हैं. इसके अलावा 6 ओवर के पावर प्ले में ही हमने तीन विकेट गंवा दिए थे.

    पहले मैच में 124 रन बनाने के बाद गेंदबाजों के पास कुछ अधिक करने के लिए नहीं था. फिर भी टीम ने तीन स्पिन गेंदबाजों को मौका दिया था. ऐसे में इस बार वाशिंगटन सुंदर की जगह तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को मौका मिल सकता है. यही एक बदलाव टीम में हो सकता है. अक्षर पटेल ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया और युजवेंद्र चहल टी20 के विशेषज्ञ माने जाते हैं. तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार चोट के बाद वापसी कर रहे हैं. ऐसे में उन्हें एक मौका और दिया जा सकता है.

    इंग्लिश टीम में बदलाव की संभावना नहीं

    दोनों टीमों के ओवरऑल रिकॉर्ड को देखें तो इंग्लैंड ने अंतिम 5 में से 4 में जीत हासिल की है, जबकि टीम इंडियाा को 5 मैच में से दो में हार मिली है. ऐसे में टीम इंडिया पर दबाव होगा. हालांकि दोनों टीमों के बीच हुए अंतिम 5 मैच की बात करें तो टीम इंडिया ने 3 में जीत हासिल की है. ऐसे में इंग्लिश टीम भारत को हल्के में नहीं लेगी. इंग्लिश टीम ने पहला मैच आसानी से जीता था. ऐसे में उनकी टीम में बदलाव की उम्मीद कम है. मैच शाम को 7 बजे से शुरू होगा. ऐसे में दूसरी पारी में ओस की संभावना बनी रहती है. ऐसे में टॉस जीतना महत्वपूर्ण रहता है. टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना चाहेगी. दूसरी पारी में ओस के कारण गेंद पर पकड़ने में दिक्कत आती है.

    दोनों टीमें इस प्रकार हैं:
    भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी, दीपक चाहर, राहुल तेवतिया, इशान किशन (रिजर्व विकेटकीपर).
    इंग्लैंड: ऑयन मॉर्गन (कप्तान), जोस बटलर, जेसन रॉय, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, बेन स्टोक्स, मोईन अली, आदिल राशिद, रीस टॉपले, क्रिस जॉर्डन, मार्क वुड, सैम कुरेन, टॉम कुरेन, सैम बिलिंग्स, जॉनी बेयरस्टो और जोफ्रा आर्चर.undefined

    Tags: Cricket news, India Vs England, Team india

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर