• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND vs ENG: भारतीय क्रिकेटरों ने काेरोना से बचने की तैयारी शुरू की, उठाया बड़ा कदम

IND vs ENG: भारतीय क्रिकेटरों ने काेरोना से बचने की तैयारी शुरू की, उठाया बड़ा कदम

India vs England Test Series: इंग्लैंड रवाना होने से विराट कोहली ने पहला डोज लिया था. ( Virat Kohli Instagram)

India vs England Test Series: इंग्लैंड रवाना होने से विराट कोहली ने पहला डोज लिया था. ( Virat Kohli Instagram)

India vs England Test Series: टीम इंडिया (Team India) के खिलाड़ी अभी इंग्लैंड दौरे पर हैं. उन्हें वहां 4 अगस्त से पांच मैचों की टेस्ट सीरीज (India vs England) खेलनी है. इंग्लिश क्रिकेटरों के पॉजिटिव आने के बाद भारतीय खिलाड़ी और सतर्क हो गए हैं.

  • Share this:
    लंदन. टीम इंडिया (Team India) के खिलाड़ी अभी इंग्लैंड दौरे पर हैं. उन्हें वहां 4 अगस्त से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज (India vs England) से पहले 20 दिन का ब्रेक मिला हुआ है. भारतीय क्रिकेटरों को 7 और 9 जुलाई को कोविड-19 के टीके की दूसरी डोज दी जाएगी. इंग्लैंड में कोराेना के केस बढ़ रहे हैं. इंग्लैंड टीम के तीन खिलाड़ी और चार सपोर्ट स्टाफ पाॅजिटिव पाए गए हैं. ऐसे में बीसीसीआई (BCCI) कोई रिस्क नहीं लेना चाहता.

    एएनआई से बात करते हुए, घटनाक्रम की जानकारी रखने वाले सूत्र ने कहा कि खिलाड़ियों को वैक्सीन की दूसरे डोज देने की योजना बनाई गई है. सूत्र ने कहा कि क्रिकेटरों को बुधवार और शुक्रवार को टीका लगाया जाएगा. इंग्लैंड रवाना होने से पहले अधिकतर खिलाड़ियों को वैक्सीन का पहला डोज लगाया गया था. 23 जून को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के खत्म होने के बाद खिलाड़ियों को 20 दिन का ब्रेक मिला है. कप्तान विराट कोहली ने ब्रेक को सही बताया था. कोरोना के बढ़ते केस के बाद भी खिलाड़ियों की छूट में कटौती नहीं की गई है.

    इंग्लैंड से सीधे खिलाड़ी यूएई आएंगे

    टीम इंडिया के खिलाड़ियाें को आने वाले बड़े टूर्नामेंट से पहले पूरी तरह तैयार किया जा रहा है. इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज 14 सितंबर को खत्म होगी. इसके बाद खिलाड़ी वहां से सीधे यूएई आएंगे. टी20 लीग आईपीएल में उतरेंगे. आईपीएल के बाद अक्टूबर-नवंबर में यूएई और ओमान में टी20 वर्ल्ड कप होना है. यानी 4 महीने काफी व्यस्त रहने वाले हैं. विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी जैसे दिग्गज खिलाड़ी अभी इंग्लैंड में ही हैं.

    यह भी पढ़ें: ENG vs PAK: इंग्लिश टीम के 3 खिलाड़ी और 4 सपोर्ट स्टाफ कोरोना पॉजिटिव, बेन स्टोक्स कप्तान बनाए गए

    शुभमन गिल को लेकर चल रहा है विवाद

    टीम के ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल चोट के कारण पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर हो चुके हैं. टीम मैनेजमेंट ने चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा को पत्र लिखकर गिल की जगह पृथ्वी शॉ और देवदत्त पडिक्कल की मांग की थी. लेकिन उन्हें अब तक सेलेक्टर की ओर से कोई जवाब नहीं दिया गया है. ऐसे में बोर्ड अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह मामले में हस्तक्षेप कर सकते हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज