• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND vs ENG: भारतीय खिलाड़ियों की छुट्टी पर लग सकता है ब्रेक, कोरोना के केस ने बढ़ाई चिंता

IND vs ENG: भारतीय खिलाड़ियों की छुट्टी पर लग सकता है ब्रेक, कोरोना के केस ने बढ़ाई चिंता

India vs England Test Series: पहला टेस्ट 4 अगस्त से होना है. (Team India Instagram)

India vs England Test Series: पहला टेस्ट 4 अगस्त से होना है. (Team India Instagram)

India vs England Test Series: टीम इंडिया (Team India) को अगले महीने इंग्लैंड से टेस्ट सीरीज खेलनी है. पहला मैच (India vs England) 4 अगस्त से शुरू होना है. लेकिन इंग्लिश खिलाड़ियों के पॉजिटिव आने के बाद बीसीसीआई (BCCI) की चिंता बढ़ गई है.

  • Share this:
    लंदन. टीम इंडिया (Team India) के खिलाड़ी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) के बाद 20 दिन के ब्रेक पर हैं. लेकिन इंग्लैंड के तीन खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ियों के बाहर निकलने पर रोक लग सकती है. हालांकि बीसीसीआई (BCCI) की ओर से इस पर आधिकारिक बयान नहीं आया है. भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज 4 अगस्त से शुरू होनी है. इससे पहले टीम 19 जुलाई से अभ्यास मैच खेलेगी.

    ब्रिटेन में कोराेना के केस लगातार बढ़ रहे हैं. पिछले दिनों एक दिन में वहां 27 हजार से अधिक केस बाए हैं. बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने पहले कहा था कि हम स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं. लेकिन अब तक कोई निर्णय नहीं लिया गया है. इंग्लैंड टीम के तीन खिलाड़ी और चार सपोर्ट स्टाफ पॉजिटिव पाए गए हैं. ऐसे में पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए पूरी टीम बदली जाएगी. 8 जुलाई से वनडे सीरीज दोनों देशों के बीच शुरू होनी है.

    टीम को लगातार मैच खेलने हैं

    टीम इंडिया के खिलाड़ियाें को और सजग रहने ही जरूरत है. इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज 14 सितंबर को खत्म होगी. इसके बाद सीधे खिलाड़ी यूएई आएंगे और आईपीएल में खेलेंगे. आईपीएल के बाद अक्टूबर-नवंबर में यूएई में ही टी20 वर्ल्ड कप होना है. यानी अगले 4 महीने काफी व्यस्त रहने वाले हैं. विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी जैसे दिग्गज खिलाड़ी अभी इंग्लैंड में ही हैं. कोरोना के केस के आने के बाद ही 4 मई को आईपीएल को स्थगित कर दिया गया था. 60 में से बचे 31 मैच यूएई में कराए जा रहे हैं.

    यह भी पढ़ें: ENG vs PAK: इंग्लैंड के 3 खिलाड़ी और 4 सपोर्ट स्टाफ कोरोना पॉजिटिव, बेन स्टोक्स कप्तान बनाए गए

    भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का ऐसा है शेड्यूल

    पहला टेस्ट : ट्रेंट ब्रिज में 4 अगस्त से

    दूसरा टेस्ट : लॉर्ड्स में 12 अगस्त से

    तीसरा टेस्ट : हेडिंग्ले में 25 अगस्त से

    चौथा टेस्ट : द ओवर में 2 सितंबर से

    पांचवां टेस्ट : ओल्ड ट्रैफर्ड में 10 सितंबर से

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज