Home /News /sports /

ind vs eng indias squad for t20i and odi series announced umran malik sanju samson

उमरान मलिक वनडे के लिए फिट नहीं! अर्शदीप को दोनों टीम में जगह, सैमसन और ऋतुराज पर भरोसा नहीं

India vs England Series: इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के लिए टीम घोषित. (BCCI Twitter)

India vs England Series: इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के लिए टीम घोषित. (BCCI Twitter)

India vs England Series: भारत और इंग्लैंड के बीच 7 जुलाई से टी20 और वनडे के मुकाबले होने हैं. इसके लिए बीसीसीआई ने 3 टीमें घोषित की हैं. अर्शदीप सिंह को टी20 के साथ वनडे टीम में भी शामिल किया गया है. उमरान मलिक को टी20 टीम में फिर से मौका दिया गया है, लेकिन वनडे टीम में जगह नहीं दी गई है. रोहित शर्मा इस सीरीज से टीम में वापसी करते दिखेंगे.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. बीसीसीआई (BCCI) ने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को दोनों टीमों में बतौर कप्तान वापसी करेंगे. विराट कोहली, ऋषभ पंत और जसप्रीत बुमराह जैसे कई सीनियर खिलाड़ी पहले टी20 में नहीं खेलेंगे. लेकिन उन्हें अंतिम 2 टी20 मैच के लिए टीम में जगह मिली है. अर्शदीप सिंह को टी20 के साथ वनडे टीम में भी शामिल किया गया है. जबकि उमरान मलिक को सिर्फ टी20 टीम में जगह मिली है. ऋतुराज गायकवाड़ और संजू सैमसन को सिर्फ पहले टी20 मैच के लिए टीम में जगह दी गई है.

टी20 और वनडे सीरीज के मुकाबले 7 जुलाई से शुरू होंगे, जो 17 जुलाई तक चलेंगे. इससे पहले दोनों देशों की टीम टेस्ट मैच खेलेंगी. यह टेस्ट मैच 1 जुलाई से ही शुरू हो रहा है. भारतीय टीम टेस्ट सीरीज में 2-1 से आगे है. रोहित शर्मा पिछले दिनों कोरोना पॉजिटिव हो गए थे. इस कारण वे टेस्ट मैच में नहीं खेल रहे हैं.

इंग्लैंड सीरीज के लिए घोषित टीम को देखें, तो तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) को तीनों टी20 के लिए टीम में जगह मिली है. लेकिन वे वनडे टीम में जगह नहीं बना सके हैं. इससे साफ संकेत दिया गया है कि उन्हें अभी इस फॉर्मेट के लिए खुद को तैयार करना होगा. वहीं बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह साउथ अफ्रीका और आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान टीम का हिस्सा थे. लेकिन उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला.

अंतिम 2 टी20 से बाहर

अर्शदीप सिंह को इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 के लिए टीम में जगह मिली है. लेकिन अंतिम 2 मैच के लिए वे बाहर हैं. लेकिन युवा गेंदबाज को 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम में चुना गया है. यानी वे लंबे फॉर्मेट के लिए सेलेक्टर्स की पसंद हैं. दूसरी ओर संजू सैमसन और ऋतुराज पहले टी20 के लिए तो चुने गए हैं, लेकिन अंतिम 2 के लिए वे टीम में जगह नहीं बना सके हैं. यानी वे सेलेक्टर्स को अपने प्रदर्शन से अब तक प्रभावित नहीं कर सके हैं. वे वनडे टीम में भी नहीं हैं. वहीं दीपक हुडा और ईशान किशन तीनों टी20 के लिए चुने गए हैं. ईशान को तो वनडे सीरीज के लिए भी टीम में जगह मिली है.

वेंकटेश अय्यर को तो मौका ही नहीं मिला

ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर को हार्दिक पंड्या के आने के बाद खेलने का मौका ही नहीं मिला है. वे साउथ अफ्रीका के अलावा आयरलैंड के खिलाफ भी टी20 सीरीज के लिए चुने गए थे. लेकिन उन्हें किसी भी मैच में प्लेइंग-11 में जगह नहीं मिली. इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 में वे भले ही टीम में हैं, लेकिन अंतिम 2 के लिए वे जगह बनाने में असफल रहे हैं. वे वनडे टीम का भी हिस्सा नहीं है. ऐसे में इंग्लैंड दौरे पर भी उन्हें मौका दिए जाने की संभावना कम की है.

इंग्लैंड सीरीज के लिए टीम इस प्रकार है

वनडे सरीज के लिए टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, ईशान किशन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह.

पहले टी20 के लिए टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुडा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक.

IND vs ENG: रोहित शर्मा को मिली टी20 और वनडे की कमान, कोहली पहले टी20 में नहीं खेलेंगे

IND vs ENG: जसप्रीत बुमराह जीत के लिए धोनी के रास्ते पर चलेंगे, कहा- मुझे पसंद है चुनौती

दूसरे और तीसरे टी20 के लिए टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुडा, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान और उमरान मलिक.

Tags: BCCI, India Vs England, Ruturaj gaikwad, Sanju Samson, Team india, Umran Malik

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर