Home /News /sports /

Ind vs Eng: पूर्व पाक कप्‍तान इंजमाम उल हक ने बताया, भारत और इंग्‍लैंड में से कौन जीतेगा टेस्‍ट सीरीज?

Ind vs Eng: पूर्व पाक कप्‍तान इंजमाम उल हक ने बताया, भारत और इंग्‍लैंड में से कौन जीतेगा टेस्‍ट सीरीज?

IND VS ENG: इंजमाम उल हक ने कहा कि वह मौजूदा भारतीय टीम से सबसे ज्‍यादा प्रभावित हैं (AFP)(AFP)

IND VS ENG: इंजमाम उल हक ने कहा कि वह मौजूदा भारतीय टीम से सबसे ज्‍यादा प्रभावित हैं (AFP)(AFP)

India vs England: भारत और इंग्‍लैंड के बीच पहला टेस्‍ट मैच बारिश के कारण ड्रॉ हो गया था और इस मुकाबले में भारत की जीत नजर आ रही थी

    नई दिल्‍ली. पूर्व पाकिस्‍तानी कप्‍तान इंजमाम उल हक (inzamam ul haq) का मानना है कि इंग्‍लैंड के खिलाफ 5 टेस्‍ट मैचों की सीरीज में अभी भी भारत का पलड़ा भारी है. उनके अनुसार बारिश के कारण पहला टेस्‍ट मैच ड्रॉ होने के बावजूद भारत सीरीज जीतने का मजबूत दावेदार है. दरअसल नॉटिंघम टेस्‍ट के पांचवें दिन बारिश के कारण एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी और इसके कारण मैच ड्रॉ हो गया. इसी के साथ पहले टेस्‍ट मैच में भारत की जीत की संभावनाओं पर भी पानी फिर गया.

    पांचवें दिन की शुरुआत से पहले भारत को जीत के लिए 157 रन की जरूरत थी और 9 विकेट बचे थे. मुकाबले पर टीम इंडिया हावी नजर आ रही थी. मगर बारिश के कारण आखिरी दिन का खेल नहीं हो पाया. अपने यूट्यूब चैनल पर इंजमाम ने मैच का रिव्‍यू किया और कहा कि वह मौजूदा भारतीय टीम से सबसे ज्‍यादा प्रभावित हैं, क्‍योंकि वे हर परिस्थिति में प्रदर्शन कर रही है.

    सभी परिस्थितियों में अच्‍छा प्रदर्शन कर रहे हैं युवा खिलाड़ी 

    इंजमाम ने कहा कि मुझे लगता है कि भारत इस सीरीज में जीत का प्रबल दावेदार हैं. मैं यह उनके पहले टेस्‍ट के प्रदर्शन के आधार पर नहीं कर रहा हूं. मुझे ऐसा पिछले 2 सालों में टीम में आए युवाओं के कारण महसूस हो रहा है.पूर्व पाकिस्‍तानी कप्‍तान ने कहा कि इनमें से ज्‍यादातर युवाओं खिलाड़ियों की सबसे खास बात ये है कि वे सभी परिस्थितियों में अच्‍छा प्रदर्शन कर रहे हैं.

    IND vs ENG: विराट कोहली के बचाव में उतरे पूर्व पाकिस्तानी कप्तान, कहा- पहली गेंद पर आउट होना बड़ी बात नहीं

    IPL 2021 Phase 2: एमएस धोनी आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के लिए पहुंचे चेन्‍नई, देखें Photos

    उन्‍होंने कहा कि एक समय था, जब भारत अपने घर में अच्‍छा खेलते थे और विदेशी दौरों पर उनका प्रदर्शन अच्‍छा नहीं था. मगर युवाओं के आने के बाद भारत विदेशी दौरों पर भी अच्‍छा प्रदर्शन कर रहा है. इंग्‍लैंड के खिलाफ पहले टेस्‍ट मैच में जसप्रीत बुमराह और केएल राहुल ने शानदार प्रदर्शन किया. बुमराह ने दोनों पारी को मिलाकर कुल 9 विकेट लिए. उनकी गेंदबाजी के सामने इंग्‍लैंड की पहली पारी 183 रन पर और दूसरी पारी 303 रन पर ऑल आउट हो गई. वहीं दूसरी तरफ 2 साल बाद टेस्‍ट क्रिकेट में वापसी करते हुए केएल राहुल ने पहली पारी में 84 रन बनाए.

    Tags: IND vs ENG, India Vs England, Inzamam ul haq, Jasprit Bumrah, KL Rahul

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर