• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND vs ENG: टीम इंडिया के ‘ZERO’ के हीरो हैं कप्तान काेहली और बुमराह, देखिए पूरी लिस्ट

IND vs ENG: टीम इंडिया के ‘ZERO’ के हीरो हैं कप्तान काेहली और बुमराह, देखिए पूरी लिस्ट

India vs England Second Test: जसप्रीत बुमराह 2021 में ओवरऑल 5वीं बार शून्य पर आउट हुए. (Virat Kohli Instagram)

India vs England Second Test: जसप्रीत बुमराह 2021 में ओवरऑल 5वीं बार शून्य पर आउट हुए. (Virat Kohli Instagram)

India vs England Second Test: टीम इंडिया (Team India) ने दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 364 रन बनाए. तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) हालांकि खाता नहीं खोल सके. पांच मैचों की सीरीज अभी बराबर है. पहला टेस्ट ड्रॉ रहा था.

  • Share this:

    लॉर्ड्स. भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट (IND vs ENG) लॉर्ड्स पर चल रहा है. टीम इंडिया (Team India) ने पहली पारी में 364 रन बनाए. दूसरे दिन शुक्रवार को टी तक इंग्लैंड ने पहली पारी में बिना विकेट के 23 रन बना लिए थे. मेजबान टीम अभी भी भारत से पहली पारी के आधार पर 341 रन से पीछे है. सीरीज में कुल 5 टेस्ट खेले जाने हैं. नॉटिंघम में खेला गया पहला टेस्ट ड्रॉ रहा था.

    टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) पहली पारी में खाता नहीं खोल सके. उन्होंने 6 गेंद का सामना किया. 2021 में इंटरनेशनल क्रिकेट (टेस्ट, वनडे, टी20) की बात की जाए तो बुमराह सबसे अधिक 5 बार शून्य पर आउट हुए हैं. हालांकि पहले टेस्ट की पहली पारी में उन्होंने 28 रन बनाए थे. यह उनके टेस्ट करियर का बेस्ट स्कोर भी है. वे ओवरऑल टेस्ट में 12 बार शून्य पर आउट हो चुके हैं.

    कप्तान कोहली 4 बार शून्य पर आउट हुए

    2021 में कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) तीनों फॉर्मेट में 4 बार शून्य पर आउट हुए हैं. यह बुमराह के बाद सबसे खराब है. कोहली पहले टेस्ट की पहली पारी में शून्य पर आउट हुए थे. हालांकि उन्होंने दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 42 रन बनाए. इसके अलावा इस साल शाहबाज नदीम, केएल राहुल, इशांत शर्मा, शुभमन गिल, शार्दुल ठाकुर और वॉशिंगटन सुंदर संयुक्त रूप से 2-2 बार शून्य पर आउट हुए हैं.

    यह भी पढ़ें: IND vs ENG: टीम इंडिया ने किया बड़ा कारनामा, इंग्लैंड को जीत के लिए बदलना होगा 17 साल का इतिहास

    यह भी पढ़ें: IND vs ENG: मोइन अली ने इंग्लैंड के दिग्गजों को पीछे छोड़ा, भारतीय बल्लेबाजों को ‘50’ बार आउट किया

    बुमराह ओवरऑल भी टाॅप पर

    दुनिया के अन्य टीमों के बल्लेबाजाें के रिकॉर्ड को देखें तो जसप्रीत बुमराह 5 शून्य के साथ यहां भी टॉप पर हैं. विराट कोहली के अलावा इंग्लैंड के जाॅनी बेयरस्टो और रॉरी बर्न्स सहित 9 बल्लेबाज 4-4 बार शून्य पर आउट हुए हैं. कोहली ने इस साल तीनों फॉर्मेट की 15 पारियों में 42 की औसत से 631 रन बनाए हैं. 7 अर्धशतक भी लगाया. नाबाद 80 रन उनकी सबसे बड़ी पारी रही है. ऐसे में उनके पहले शतक का इंतजार अभी भी है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज