Home /News /sports /

ind vs eng jasprit bumrah scored 35 runs in stuart broads over team india

IND vs ENG: जसप्रीत बुमराह ने कप्तान बनते ही मचाया कोहराम, ब्रॉड के एक ओवर में कूटे 35 रन, VIDEO

IND vs ENG 5th Test: जसप्रीत बुमराह ने खेली विस्फोटक पारी. (AFP)

IND vs ENG 5th Test: जसप्रीत बुमराह ने खेली विस्फोटक पारी. (AFP)

IND vs ENG 5th Test: जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) बतौर कप्तान पहला मुकाबला खेल रहे हैं. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 5वें टेस्ट में तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के ओवर में 35 रन बटाेरे.

बर्मिंघम. जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने इंग्लैंड की धरती पर बल्ले से कोहराम मचा दिया है. भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ 5वें टेस्ट में (IND vs ENG) 416 रन बनाकर आउट हुई. ऋषभ पंत और रवींद्र जडेजा ने शतक लगाया. बाद में कप्तान जसप्रीत बुमराह ने 16 गेंद पर नाबाद 31 रन बनाकर स्कोर को 400 रन के पार पहुंचाया. उन्होंने तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में 35 रन बटोरे. यह टेस्ट क्रिकेट के इतिहास का सबसे महंगा ओवर है. बुमराह ने 4 चौका और 2 छक्का लगाया. इससे पहले ब्रायन लारा ने 2002 में साउथ अफ्रीका के आर पीटरसन के खिलाफ एक ओवर में 28 रन बटोरे थे. वहीं 2013 में जॉर्ज बेली ने भी जेम्स एंडरसन के ओवर मे 28 रन बनाए थे. वहीं 2020 में केशव महाराज ने जो रूट के ओवर में 28 रन बटोरे थे.

टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पहली बार एक ओवर में 30 या उससे अधिक रन बने. जसप्रीत बुमराह ने 84वें ओवर की पहली गेंद पर हुक करके 4 रन बटोरे. दूसरी गेंद वाइड रही और इस पर 4 रन भी गए. दूसरी गेंद पर बुमराह ने फिर हुक करके छक्का बटोरा. यह गेंद नोबॉल थी. अगली 3 गेंद पर बुमराह ने ब्रॉड पर लगातार 3 चौके जड़े. 5वीं गेंद पर बैकवर्ड स्क्वॉयर लेग पर छक्का जड़ा. अंतिम गेंद पर एक रन लिया. इस तरह से ओवर में कुल 35 रन बने. ब्रॉड ने ओवर में कुल 8 गेंद डाली. बुमराह पहली बार टीम की कप्तानी कर रहे हैं.

जसप्रीत बुमराह 31 रन बनाकर नाबाद रहे. यह उनका टेस्ट करियर दूसरा बड़ा स्कोर है. इससे पहले उन्होंने पिछले इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में नाबाद 34 रन की सबसे बड़ी पारी खेली थी. वे करियर का 30वां टेस्ट खेल रहे हैं और सिर्फ 2 ही बार 30 से अधिक का स्कोर किया है. इससे पहले 2007 में टी20 वर्ल्ड कप में युवराज सिंह ने स्टुअर्ट ब्रॉड के ही एक ओवर में 6 छक्के जड़े थे.

Tags: IND vs ENG, India Vs England, Jasprit Bumrah, Stuart Broad, Team india

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर