अपना शहर चुनें

States

IND vs ENG: बॉयकॉट ने कहा, तेंदुलकर का टेस्ट रिकार्ड तोड़ने की क्षमता रखते हैं जो रूट

IND vs ENG: ज्योफ्री बॉयकॉट को लगता है कि जो रूट तेंदुलकर का टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक रन का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं (PIC : AP)
IND vs ENG: ज्योफ्री बॉयकॉट को लगता है कि जो रूट तेंदुलकर का टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक रन का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं (PIC : AP)

अपने जमाने के मशहूर सलामी बल्लेबाज ज्योफ्री बॉयकॉट (Geoffrey Boycott) को लगता है कि इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (Joe Root) भारत के दिग्गज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक रन के रिकॉर्ड को तोड़ने की क्षमता रखते हैं.

  • Share this:
लंदन. अपने जमाने के मशहूर सलामी बल्लेबाज ज्योफ्री बॉयकॉट (Geoffrey Boycott) को लगता है कि इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (Joe Root) भारत के दिग्गज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक रन के रिकॉर्ड को तोड़ने की क्षमता रखते हैं. श्रीलंका के खिलाफ हाल में समाप्त हुई दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 30 वर्षीय रूट ने चार पारियों में 106.50 की औसत से 426 रन बनाए. उनका उच्चतम स्कोर 228 रन रहा. इंग्लैंड ने यह सीरीज 2-0 से जीती.

जो रूट की टीम अब पांच फरवरी से भारत के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी. वह इंग्लैंड की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में चौथे स्थान पर पहुंच गये हैं. वह दो दोहरे शतक लगाने वाले पहले कप्तान हैं.

इंग्‍लैंड को पूर्व कप्‍तान की सलाह, कड़ी चुनौती के लिए तैयार रहें, हार न मानने वाले भारत से है मुकाबला



बॉयकॉट ने 'द टेलीग्राफ' में अपने कॉलम में लिखा, ''डेविड गॉवर, केविन पीटरसन और मुझसे अधिक रन बनाकर इंग्लैंड की तरफ से सर्वाधिक टेस्ट रन बनाने की बात भूल जाओ. जो रूट में 200 टेस्ट मैच खेलने और यहां तक कि सचिन तेंदुलकर से अधिक रन बनाने की क्षमता है.''
उन्होंने कहा, ''रूट अभी 30 साल के हैं और वह अभी तक 99 टेस्ट मैचों में 8249 रन बना चुके हैं. अगर वह गंभीर रूप से चोटिल नहीं होते हैं तो फिर ऐसा कोई कारण नहीं दिखता जिससे वह तेंदुलकर के 15921 रन के टेस्ट रिकॉर्ड को नहीं तोड़ सकते.''

दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्‍टेडियम में देवदत्‍त पडिक्‍कल का कमाल, 11 रन बनाकर भी नाम किया खास रिकॉर्ड

बॉयकॉट हालांकि नहीं चाहते कि रूट की तुलना बीते जमाने के दिग्गजों से की जाए. उन्होंने कहा कि उनका आकलन उनके समकालीनों के प्रदर्शन के अनुसार ही किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा, ''उनके समकालीन जैसे कि विराट कोहली, स्टीव स्मिथ और केन विलियमसन बेहतरीन बल्लेबाज हैं जो अधिक से अधिक रन बना सकते हैं. हमें रूट की बल्लेबाजी का आनंद लेना चाहिए और पूर्व के दिग्गजों के साथ नहीं बल्कि इन खिलाड़ियों के साथ ही उनका आकलन करना चाहिए.''
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज