Home /News /sports /

ind vs eng joe root has played 19 more tests than virat kohl in the last 5 years

IND vs ENG: टीम इंडिया के खिलाड़ी टेस्ट खेलेंगे नहीं तो जीतेंगे कैसे! कोहली इस मामले में रूट से काफी पीछे

IND vs ENG 5th Test: विराट कोहली ने पिछले 5 साल में सिर्फ 42 टेस्ट खेले हैं. (Indian cricket team instagram)

IND vs ENG 5th Test: विराट कोहली ने पिछले 5 साल में सिर्फ 42 टेस्ट खेले हैं. (Indian cricket team instagram)

IND vs ENG 5th Test: टीम इंडिया (Team India) 5वें टेस्ट में अभी पीछे नजर आ रही है. इंग्लैंड की ओर से जो रूट और जॉनी बेयरस्टाे ने नाबाद 150 रन की साझेदारी करके टीम को अच्छी स्थिति में पहुंचा दिया है.

नई दिल्ली. टीम इंडिया (Team India) इंग्लैंड के खिलाफ 5वें टेस्ट में बैकफुट पर आ गई है. इंग्लिश टीम ने चौथे दिन का खेल खत्म होने पर 378 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 3 विकेट पर 259 रन बना लिए हैं. टीम को आज अंतिम दिन जीत के लिए 119 रन और बनाने हैं. 7 विकेट शेष हैं. इंग्लिश टीम और उसके खिलाड़ियों को अधिक टेस्ट मैच खेलने का फायदा मिल रहा है, यानी उनके पास अधिक अनुभव है. जो रूट और जॉनी बेयरस्टो दोनों अर्धशतक लगाकर खेल रहे हैं. दोनों अब तक 150 रन की नाबाद साझेदारी भी कर चुके हैं. टीम इंडिया ने मैच की पहली पारी में 416 जबकि दूसरी पारी में 245 रन बनाए थे. वहीं इंग्लिश टीम पहली पारी में सिर्फ 284 रन ही बना सकी थी. भारतीय टीम अभी टेस्ट सीरीज में 2-1 से आगे है.

पिछले 5 साल के रिकॉर्ड यानी 1 जनवरी 2017 से सभी टीमों के टेस्ट के रिकॉर्ड को देखें तो इस दौरान इंग्लैंड ने सबसे अधिक टेस्ट खेले हैं. इतना ही नहीं उसके खिलाड़ी भी इस मामले में अन्य टीमों से काफी आगे हैं. इंग्लैंड ने पिछले 5 साल में सबसे अधिक 62 तो भारतीय टीम ने 48 टेस्ट खेले हैं. वहीं जो रूट ने इस दौरान 61 तो कोहली ने सिर्फ 42 टेस्ट खेले. यानी रूट ने कोहली से इस दौरान 19 टेस्ट अधिक खेले हैं. इस मैच की बात की जाए तो कोहली ने 11 और 20 रन बनाए. वहीं रूट ने 31 और नाबाद 76 रन पर खेल रहे हैं.

प्लेइंग-11 के 4 खिलाड़ियों के पास बड़ा अनुभव

5वें टेस्ट की प्लेइंग-11 की बात करें तो इंग्लिश टीम में 4 खिलाड़ी ऐसे हैं, जिनके पास पिछले 5 साल में 43 से अधिक टेस्ट खेलने का अनुभव है. वहीं इस दौरान भारत के सिर्फ एक ही खिलाड़ी ने 43 से अधिक टेस्ट खेले हैं. इंग्लिश टीम की ओर से रूट ने 61, स्टुअर्ट ब्रॉड ने 47, बेन स्टोक्स ने 44 और जेम्स एंडरसन ने 43 टेस्ट खेले हैं. वहीं भारत की ओर से इस दौरान सिर्फ पुजारा 45 टेस्ट खेल सके. बेयरस्टो ने इस दौरान कोहली के बराबर 42 टेस्ट खेले हैं.

IND vs ENG: इंग्लैंड ने 4 बार 300 से अधिक रन बनाकर जीता है मैच, क्या आज बनेगा इतिहास

IND vs ENG: टीम इंडिया के बैटिंग कोच ने बताई मैच में पिछड़ने की वजह, कहा- मौका गंवा दिया

भारतीय टीम के पास 5वां टेस्ट जीतकर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में 60 फीसदी अंक तक पहुंचने का मौका है. ऑस्ट्रेलिया की टीम अभी 78 फीसदी अंक के साथ टॉप पर है. टीम इंडिया यदि यह मैच हार जाती है, तो उसके मौजूदा सीजन के फाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को झटका लगेगा. हालांकि 5वें टेस्ट में कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल जैसे बड़े खिलाड़ी नहीं खेल रहे थे. 5वें टेस्ट में जसप्रीत बुमराह को पहली बार कप्तानी करने का मौका मिला है.

Tags: England, IND vs ENG, India Vs England, Joe Root, Team india, Virat Kohli

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर