IND vs ENG: मैच के पहले जो रूट का बड़ा बयान- चौथे टेस्ट की पिच तीसरे टेस्ट जैसी

जो रूट मौजूदा टेस्ट सीरीज में दोहरा शतक लगाने वाले एकमात्र बल्लेबाज हैं.

चौथे टेस्ट के शुरू होने के कुछ घंटे पहले इंग्लिश कप्तान जो रूट ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि पिच पिछले टेस्ट जैसी लग रही है. इस कारण ऑफ स्पिनर डॉम बेस का खेलना तय है. मोटेरा (Motera Test) में खेला गया तीसरा टेस्ट दो ही दिन में खत्म हो गया था.

  • Share this:
    नई दिल्ली. इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (Joe Root) ने चौथे टेस्ट के पहले बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि चौथे टेस्ट (India vs England) के लिए तैयार पिच तीसरे टेस्ट की तरह ही दिख रही है. ऐसे में ऑफ स्पिनर डॉम बेस का खेलना तय है. तीसरा टेस्ट मोटेरा (Motera test) में खेला गया था और यह मैच दो दिन में खत्म हो गया था. चौथा टेस्ट भी मोटरा की पिच पर ही खेला जाना है.

    जो रूट ने कहा, ‘यह पिच भी बिलकुल उसी पिच की तरह दिख रही है. मुझे लगता है कि सबसे महत्वपूर्ण चीज यही है कि हम पिछले दो टेस्ट मैच से सबक लें और इसके लिए तैयार रहें. पहली पारी में रन बनाना महत्वपूर्ण है. इससे आप विरोधी टीम पर दबाव बना सकते हैं.’ उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि बतौर बल्लेबाज अगर आप रन नहीं बनाते हो तो आपको सुधार करने के तरीके ढूंढने होंगे और हमने निश्चित ऐसा किया है. अगर इस बार भी पिच वैसी ही होती है तो हम बड़ी साझेदारियां बनाने के तरीके खोजेंगे और अच्छा स्कोर बनाएंगे.’

    इंग्लिश कप्तान ने कहा कि टीम ने अभी प्लेइंग-11 नहीं चुनी है, लेकिन यह तय है कि ऑफ स्पिनर डॉम बेस यह मुकाबला खेलेंगे. उन्होंने कहा, ‘अभी हम देखेंगे कि यह विकेट आखिरकार कैसा दिखता है और टॉस पर ही टीम बताएंगे। बेस निश्चित रूप से चुने जाएंगे। वे अच्छी ट्रेनिंग कर रहे हैं. मुझे पूरा भरोसा है कि अगर उन्हें खेलने का मौका मिलता है तो वह पिच से फायदा उठाने की कोशिश करेंगे.’ इंग्लिश टीम तीसरा टेस्ट हारकर पहले ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की रेस से बाहर हो चुकी है. मोटेरा का रिकॉर्ड भी उसके पक्ष में नहीं है. वह टीम इंडिया को यहां टेस्ट में कभी नहीं हरा सकी है. तीन में से दो टेस्ट में हार मिली है. सीरीज में टीम इंडिया 2-1 से आगे है.

    सहायक कोच कॉलिंगवुड सहित कुछ खिलाड़ी बीमार

    चौथे टेस्ट से पहले इंग्लैंड की टीम की मुश्किलें बढ़ गई हैं. सहायक कोच पॉल कॉलिंगवुड समेत कुछ खिलाड़ी बीमार पड़ गए हैं. खबरों के मुताबिक इनको डायरिया हो सकता है. जो रूट ने भी इसकी पुष्टि की. उन्होंने कहा कि अहमदाबाद में तापमान बढ़ने से खिलाड़ियों के स्वास्थ्य पर असर पड़ा है. कैंप में कई खिलाड़ी अस्वस्थ हैं. अंतिम टेस्ट में उन्हीं खिलाड़ियों को मौका मिलेगा, जो फिट होंगे. रूट ने कहा कि टीम मैनेजमेंट स्थिति पर नजर बनाए हुए है. सच कहूं तो पता नहीं कितने खिलाड़ियों की तबीयत खराब है. सभी ने मंगलवार को प्रैक्टिस में हिस्सा लिया. लेकिन जो खिलाड़ी टेस्ट के लिए उपलब्ध होगा, हम उनमें से बेस्ट को मौका देंगे.