अपना शहर चुनें

States

India vs England: भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड की टीम में बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर की वापसी

भारत के खिलाफ बेन स्टोक्स टेस्ट सीरीज में खेलते हुए नजर आएंगे
भारत के खिलाफ बेन स्टोक्स टेस्ट सीरीज में खेलते हुए नजर आएंगे

India vs England: इंग्लैंड की टीम भारतीय दौरे पर चार टेस्ट, पांच टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलने आ रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 21, 2021, 7:43 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए इंग्लैंड (England) ने पहले दो टेस्ट मैच के लिए टीम का ऐलान कर दिया है. इंग्लैंड की टीम में जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer), बेन स्टोक्स (Ben Stokes)और रोरी बर्न्स (Rori Burns) की वापसी हुई है. वहीं जॉनी बेयरस्टो , मार्क वुड और सैम करन को आराम दिया गया है. इंग्लैंड ने 16 सदस्यीय टीम की घोषणा की है. इंग्लैंड की टीम फिलहाल श्रीलंका में दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है.

5 फरवरी से भारत-इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट
इंग्लैंड की टीम फिलहाल श्रीलंका के दौरे पर दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है. पहले टेस्ट में इंग्लैंड ने जो रूट के दोहरे शतक की बदौलत मेजबान श्रीलंका को सात विकेट से करारी शिकस्त दी है. भारत और इंग्लैंड के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज 5 फरवरी से होगा. पहला और दूसरा टेस्ट मैच चेन्नई में खेला जाएगा. दूसरा टेस्ट मैच 13 फरवरी से शुरू होगा. इसके बाद अहमदाबाद के नए मोटेरा स्टेडियम में 24 फरवरी से डे-नाइट टेस्ट होगा और 4 मार्च को इसी मैदान पर सीरीज का आखिरी टेस्ट खेला जाएगा. टेस्ट सीरीज के बाद 12 मार्च से पांच मैचों की टी20 सीरीज का आगाज होगा. अंत में 23 मार्च से 3 मैचों की वनडे सीरीज का आयोजन होगा.

भारत के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम: जो रूट (कप्तान), जोफ्रा आर्चर, मोइन अली, जेम्स एंडरसन, डॉम बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जोस बटलर, जैक क्राउली, बेन फोक्स, डैन लॉरेंस, जैक लीच, डॉम सिबली, बेन स्टोक्स, ओली स्टोन और क्रिस वोक्स.
यह भी पढ़ें:



बड़ी खबर: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मैदान पर दिखेंगे दर्शक, बीसीसीआई ने शुरू की कोशिश

सिराज का खुलासा- जब अंपायर ने कहा- मैदान छोड़ दो और रहाणे बोले- ‘नहीं, डटकर खेलेंगे’
 इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, ऋद्धिमान साहा, हार्दिक पंड्या, केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर और अक्षर पटेल.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज