IND vs ENG: टी20 सीरीज के पहले इंग्लैंड के लिए बुरी खबर, इस गेंदबाज का खेलना संदिग्ध

जोफ्रा आर्चर ने करिअर में सिर्फ 7 टी20 इंटरनेशनल के मुकाबले खेले हैं.

जोफ्रा आर्चर ने करिअर में सिर्फ 7 टी20 इंटरनेशनल के मुकाबले खेले हैं.

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर कोहनी की चोट के कारण टी20 सीरीज से बाहर हो सकते हैं. चोट के कारण वे दूसरे टेस्ट में नहीं उतर सके थे. टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड को 1-3 से हार मिली थी.

  • Share this:
नई दिल्ली. इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Acher) चोट के कारण टी20 सीरीज (India vs England) से बाहर हो सकते हैं. कोहनी की चोट के कारण वे अंतिम टेस्ट में भी नहीं उतर सके थे. इंग्लिंश टीम को टेस्ट सीरीज में 1-3 से हार मिली थी. पहला टेस्ट जीतने के बाद टीम को अंतिम तीनों टेस्ट में हार मिली थी. पांच मैचों की टी20 सीरीज 12 मार्च से शुरू हो रही है. सभी मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाएंगे. भारत में दोनों के बीच अब तक 6 टी20 खेले गए हैं. दोनों टीमों ने 3-3 मैच जीते हैं. यानी एक बार भी दोनों के बीच अच्छी टक्कर देखने को मिलेगी.

जानकारी के मुताबिक चोट लगने कि वजह से जोफ्रा की कोहनी में सूजन आ गई थी. हालांकि इंग्लिश टीम के कोच क्रिस सिल्वरवुड ने बताया कि मेडिकल टीम उन पर लगातार ध्यान दे रही है. वो जल्द ही रिकवरी कर लेंगे और हम भारत के खिलाफ उन्हें खेलते हुए देखेंगे. उन्होंने बताया कि जोफ्रा आर्चर ने रविवार को टीम के साथ कुछ देर अभ्यास भी किया है. इसके पहले भारत के खिलाफ सीरीज के दौरान आर्चर दूसरे टेस्ट में भी नहीं खेल सके थे, तब मैनेजमेंट ने कहा था कि इस चोट का पुरानी चोट से काेई लेना-देना नहीं है.

आर्चर की चोट कई मायनों में ध्यान देने वाली है. उन्होंने तीसरे टेस्ट में सिर्फ पांच ओवर किए थे. सीरीज की बात करें तो उन्होंने दो मैच में 35.1 ओवर ही गेंदबाजी की. क्रिस सिल्वरवुड ने कहा कि हम मेडिकल टीम से लगातार चर्चा कर रहे हैं. दुनिया के टी20 के सबसे मोस्ट वैल्यूएबल खिलाड़ी जोफ्रा आर्चर को लेकर कोच ने कहा कि हम चाहते हैं कि वे सभी फॉर्मेट के लिए फिट रहें. मैं चाहता हूं कि उनका टेस्ट करिअर भी शानदार और लंबा हो.

यह भी पढ़ें: Vijay Hazare Trophy: 20 साल के पडिक्कल ने कोहली को पीछे छोड़ा, बनाया नया रिकॉर्ड
यह भी पढ़ें: टेनिस: नोवाक जोकोविच ने तोड़ा फेडरर का वर्ल्ड रिकॉर्ड, अब सिर्फ 3 महिलाओं से पीछे

इंग्लैंड की टीम आर्चर को फिट रखना चाहेगी. क्योंकि उसे अगस्त में घर में भारत के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. इसके अलावा इस साल अक्टूबर-नवंबर में टी20 वर्ल्ड कप भी होना है. साल के अंत में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज भी होनी है. जोफ्रा आर्चर के इंटरनेशनल करिअर की बात करें तो उन्होंने 13 टेस्ट में 42 विकेट लिए हैं. इसके अलावा 17 वनडे में 30 और 7 टी20 में 7 विकेट झटके हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज