IND vs ENG: जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्टाे ने बनाया रिकॉर्ड, काेई इंग्लिश जोड़ी ऐसा नहीं कर सकी

जॉनी बेयरस्टो और जेसन रॉय ने 12वीं बार शतकीय साझेदार की. (Photo AP)

जॉनी बेयरस्टो और जेसन रॉय ने 12वीं बार शतकीय साझेदार की. (Photo AP)

जॉनी बेयरस्टो (Jonny bairstow) और जेसन रॉय (Jason roy) ने पहले वनडे (India vs England) में इंग्लैंड को शानदार शुरुआत दिलाई. दोनों वनडे में ओपनर के तौर पर 2500 से अधिक रन की साझेदारी कर चुके हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 23, 2021, 7:46 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. जॉनी बेयरस्टो (Jonny bairstow) और जेसन रॉय (Jason roy) को वनडे की सबसे खतरनाक ओपनिंग जोड़ी के तौर पर जाना जाता है. पहले वनडे (India vs England) में इस जोड़ी ने ऐसा करके दिखा भी दिया. दोनों ने पहले विकेट के लिए सिर्फ 100 से अधिक रन की साझेदारी ही नहीं की. बल्कि पहले 10 ओवर में 80 से अधिक रन बनाकर सीरीज की दिशा भी तय कर दी है. यह सीरीज इंग्लिश टीम के लिए महत्वपूर्ण है. क्योंकि इसके पहले टीम को टेस्ट सीरीज में 1-3 से जबकि टी20 सीरीज में 2-3 से हार मिली थी.

टीम इंडिया ने पहले वनडे में 5 विकेट पर 317 रन बनाए. जवाब में जॉनी बेयरस्टो और जेसन रॉय ने टीम को तेज शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 14.2 ओवर में 135 रन की साझेदार की. रॉय 35 गेंद पर 46 रन बनाकर आउट हुए. उन्होंने 7 चौके और 1 छक्का लगाया. इंटरनेशनल डेब्यू कर रहे तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्ण ने जेसन रॉय को आउट किया. रॉय और बेयरस्टो बतौर ओपनर इंग्लैंड की ओर से 2500 से अधिक रन की साझेदारी कर चुके हैं. अब तक कोई इंग्लिश जोड़ी यह कारनामा नहीं कर सकी है.

जॉनी बेयरस्टो और जेसन रॉय ने 42 मैच में 60 की औसत से 2539 जोड़े हैं. 12 बार शतकीय और 9 बार अर्धशतकीय साझेदारी की है. 174 रन की साझेदारी दोनों की सबसे बड़ी साझेदारी है. दुनिया भर की ओपिनंग जोड़ी के रिकॉर्ड को देंखे तो सिर्फ 8 जोड़ी ही 12 या उससे अधिक बार शतकीय साझेदारी कर चुकी है. यानी बेयरस्टो और जेसन ने बतौर ओपनर नया मुकाम हासिल किया है.

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: वनडे में तीन दोहरा शतक लगाने वाले राेहित शर्मा पुणे में फेल, 6 पारियों में 100 रन भी नहीं बना सके
यह भी पढ़ें: IND vs ENG: क्रुणाल पंड्या ने डेब्यू वनडे में अर्धशतक लगाया, बना दिया नया रिकॉर्ड

10 बार टीम को शतकीय साझेदारी के बाद जीत मिली है

जॉनी बेयरस्टो और जेसन रॉय जब शतकीय साझेदारी करते हैं तो टीम की जीत पक्की हो जाती है. इस मैच के पहले तक दोनों ने 11 बार शतकीय साझेदारी की थी और टीम ने  10 में जीत हासिल की थी. इससे इन दोनों के शानदार रिकॉर्ड को समझा जा सकता है. भारत के सौरव गांगुली और सचिन तेंदुलकर की जोड़ी ने वनडे में सबसे ज्यादा 16 बार शतकीय साझेदारी करके टीम को जीत दिलाई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज