होम /न्यूज /खेल /IND vs ENG: जॉनी बेयरस्टो और रूट आज फिर देंगे टीम इंडिया को चुनौती, इनसे पार पाना आसान नहीं

IND vs ENG: जॉनी बेयरस्टो और रूट आज फिर देंगे टीम इंडिया को चुनौती, इनसे पार पाना आसान नहीं

India vs England 1st ODI:  जॉनी बेयरस्टो और जो रूट आज से वनडे सीरीज में उतरेंगे. (AFP)

India vs England 1st ODI: जॉनी बेयरस्टो और जो रूट आज से वनडे सीरीज में उतरेंगे. (AFP)

India vs England 1st ODI: जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) ने 5वें टेस्ट की दोनों पारियों शतक जड़ा था और टीम को रिकॉर्ड जी ...अधिक पढ़ें

ओवल. जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) टेस्ट के बाद अब भारत के खिलाफ वनडे खेलने के लिए तैयार हैं. भारत और इंग्लैंड के बीच (IND vs ENG) 3 मैचों की वनडे सीरीज आज से शुरू हो रही है. इससे पहले टीम इंडिया ने टी20 सीरीज पर 2-1 से कब्जा किया था. बेयरस्टो ने एजबेस्टन में खेले गए 5वें टेस्ट की दोनों पारियों में शतक लगाकर इंग्लिश टीम को जीत दिलाई थी. वे शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. ऐसे में रोहित शर्मा की अगुआई वाली भारतीय टीम उनसे सावधान रहना चाहेगी. वहीं पूर्व कप्तान जाे रूट ने भी एजबेस्टन की दूसरी पारी में शतक जड़ा था. रूट और बेयरस्टो दोनों को टी20 सीरीज में मौका नहीं मिला था.

भारत के खिलाफ पहले वनडे में ऑलराउंडर बेन स्टोक्स की भी वापसी हो रही है. जो रूट का वनडे में भारत के खिलाफ प्रदर्शन अच्छा रहा है. वे अब तक 18 मैच की 16 पारियों में 56 की औसत से 728 रन बना चुके हैं. 3 शतक और 3 अर्धशतक लगाया है. नाबाद 113 रन की सबसे बड़ी पारी खेली है. उन्होंने भारत के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में 700 से अधिक रन बनाए थे. ऐसे में वे प्रदर्शन को बरकरार रखना चाहेंगे.

बेयरस्टो का स्ट्राइक रेट 100 से ऊपर का
जॉनी बेयरस्टो का वनडे में टीम इंडिया के खिलाफ बेहद अच्छा है. वे अब तक 14 मैच की 13 पारियों में 49 की औसत से 582 रन बना चुके हैं. 2 शतक और 2 शतक लगाया है. स्ट्राइक रेट 108 का है, जो बेहतरीन है. वहीं बेन स्टोक्स ने 14 पारियों में 40 की औसत से 474 रन बनाए हैं. 5 अर्धशतक लगाया है. स्ट्राइक रेट 105 का है. इस अलावा इस तेज  गेंदबाज ने 13 विकेट भी लिए हैं. 34 रन देकर 3 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन है.

ICC World Test Championship: श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया और भारत दोनों को दिया झटका, टीम इंडिया टेबल में और नीचे आई

HBD Sanjay Manjrekar: भारतीय दिग्गज ने पाकिस्तान के खिलाफ रचा इतिहास, इमरान खान और अकरम को घर में चटाई थी धूल

बेन स्टोक्स ने 5वें टेस्ट की दूसरी पारी में 4 विकेट लेकर टीम इंडिया को 245 रन पर समेट दिया था. ऐसे में भारतीय बल्लेबाजों को उनसे सावधान रहना होगा. हालांकि टी20 सीरीज में भारत के युवा खिलाड़ियों का प्रदर्शन अच्छा रहा था. ऐसे में वे इंग्लिश टीम को जोरदार टक्कर देना चाहेंगे.

Tags: Ben stokes, England vs India, India Vs England, Joe Root, Jonny Bairstow, Team india

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें